Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मलिन बस्तियों में मतदान के प्रति किया जागरूक

मलिन बस्तियों में मतदान के प्रति किया जागरूक

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। सूचना विभाग में तैनात लोक कल्याण मित्र आकांक्षा सचान व शशांक दीक्षित द्वारा जिला अधिकारी विजय विश्वास पंत के निर्देशानुसार मतदान में प्रतिशत बढ़ाने व इस निर्वाचन के महापर्व में मतदात जागरूकता बढ़ाने हेतु विद्यालयों, ग्रामीण क्षेत्रों के मलिन बस्तियों में जागरूकता अभियान चलाया गया।
एस0 जी0एम0 इंटरनेशनल स्कूल इंद्रानगर कल्याणपुर कानपुर में विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों एवं शिक्षक एवं शिक्षकाओं को स्वीप काॅर्डिनेटर कानपुर नगर सुधांशु राय द्वारा मतदान के महत्व को समझाया गया एवं बच्चों को 29 अप्रैल 2019 के दिन अपने-अपने अभिभावकों को मतदान स्थल पर जा कर मतदान करने के लिये प्रेरित करें तथा बच्चों से प्रण कराया ‘मम्मी पापा को जगाना है मतदान के लिए भिजवाना है’ इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य आदि मौजूद रहे।
इसके बाद बर्रा-8 के वरुण विहार कच्ची बस्ती में जाकर बस्ती के निवासियों को मतदान के महत्व को, मतदान के तरीके, मतदान सूची में नाम ढूंढने के तरीके, 1950 हेल्पलाइन के बारे में जागरूक किया और आने वाले मतदान दिवस पर मतदान करने की शपथ दिलाई। लोक कल्याण मित्रों ने उन्होंने उन्हें समझाया कि जितना बहुमूल्य एक अमीर का वोट है उतना ही बहुमूल्य एक गरीब का वोट है, इससे लोग प्रभावित हुए और वोट डालने के लिए हामी भरी।