Saturday, April 20, 2024
Breaking News

बच्चों ने रैली निकालकर व मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

फिरोजाबाद। मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के अंतर्गत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पांडेय के निर्देशन एवं खंड शिक्षा अधिकारी फिरोजाबाद ओमप्रकाश अकेला के द्वारा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं संविलियन विद्यालय सिविल लाइन दबरई के बच्चों द्वारा मानव श्रंखला बनाकर, स्लोगन के माध्यम से आने जाने वाले लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। बच्चों ने आन बान और शान से सरकार बने मतदान से, आओ मिलकर अलख जगायें शत प्रतिशत मतदान कराऐं, बनो देश के भाग्य विधाता अब जागो प्यारे मतदाता, आदि नारे लिखे स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।

Read More »

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के लिए मांग वोट

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के नामांकन सभा को उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने बीते एक दशक में देश के गरीब, पिछड़े, दलित, जरूरतमंदों को जो हक अदा किया है, वो ऐतिहासिक, अविस्मरणीय, अकल्पनीय है। इंडी गठबंधन सिर्फ औपचारिकता का गठबंधन है, कोई रेली नहीं हुई सिर्फ एक प्रेस कांफ्रेंस साझा हुआ है। परिवारवादी और भ्रष्टाचारी नेताओं को मोदी जी की गारंटी बैचेन कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जारी भाजपा का संकल्प पत्र सभी वर्गों के विकास एवं विकसित भारत का आधार है। पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा, उसे करके दिखाया, जो 60 वर्षों में नहीं हुआ है। यही मोदी जी की गारंटी है। भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ युवाशक्ति, नारीशक्ति, किसान और गरीब, सभी को सशक्त करता है। पीडीए गठबंधन केवल जुमलेबाजी। उन्होने मंच से भाजपा को फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र में प्रचंड जीत दिलाने का आह्वान किया।

Read More »

भाजपा व बसपा सहित 11 नामांकन हुए दाखिल

फिरोजाबाद। लोकसभा चुनाव में भाजपा, सपा और बसपा समेत 23 प्रत्याशियों ने ताल ठोकी है। शुक्रवार को 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अक्षय यादव ने पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। इसके साथ ही कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी चुनाव में नामांकन किया है। शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह ने दो नामांकन दाखिल किए है तो वहीं बीएसपी प्रत्याशी चौधरी बशीर ने भी दो सेट जमा कराए हैं। इनके साथ ही कुल मिलाकर शुक्रवार को 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। फिरोजाबाद लोकसभा सीट में 23 प्रत्याशियों ने 30 नामांकन सैट दाखिल किए।

Read More »

मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण 28 से 30 तक

हाथरस। जिला निर्वाचन अधिकारी अर्चना वर्मा ने अवगत कराया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु मतदान कार्मिको का द्वितीय प्रशिक्षण 28, 29 व 30 अप्रैल को दो पालियों में प्रातः 9.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक तथा 1 मई को माइक्रोऑवजर का प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट/स्टेटिक मजिस्ट्रेट का दोपहर 1 बजे से साय 4 बजे तक सेंट फांसिस इण्टर कॉलेज (सीनियर विंग) अलीगढ़ रोड पर कराया जाना है। प्रभारी अधिकारी/सहायक अधिकारी प्रशिक्षण को आदेशित किया जाता है कि उक्त तिथियों में प्रशिक्षण कराया जाना सुनिश्चित करें।

Read More »

बिजली विभाग की कारगुजारी जनता पर पड़ रहीं भारी

मथुरा। बिजली विभाग की कारगुजारी से मथुरा में जनता परेशान है। विभाग में कोई उपभोक्ता की सुनने को तैयार नहीं है। विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों से जेई और अधिकारी वसूली करा रहे हैं। नौहझील के व्यापारी टोली मोहल्ला निवासी बुजुर्ग विधवा महिला अपने घर का एक किलोवाट का कनेक्शन कराने ऑफिस पहुंची थी। यहां लाइनमैन योगेश संविदा पर तैनात है। वह सीएससी पर बैठा मिला। उसने कनेक्शन की रसीद के नाम पर 1800 रुपये लिए। महिला ने जब इसकी रसीद मांगी तो उसे 1306 रुपये की रसीद दी। महिला ने 494 रुपये फालतू लेने का कारण पूछा तो उसने उसे फटकारा। फिर धमकाकर वहां से भगा दिया। महिला ऑफिस पहुंची तो वहीं भी कोई सुनने को तैयार नहीं है। घटना से क्षेत्रीय उपभोक्ताओं में रोष है। उपखंड पर तैनात जेई अशोक शर्मा ने कहा कि बीच में विद्युत सप्लाई ग्रामीण में दी जा रही थी। उस समय 1306 की रसीद थी। अब विद्युत सप्लाई टाउन में होने वाली है, इसलिए 1800 रुपये लिए गए हैं। वहीं 1306 की रसीद क्यों दी गई, इस पर जेई भी चुप्पी साध गए।

Read More »

संघ लोकसेवा परीक्षा पास कर मनीष परिहार ने अपने स्वर्गीय ताऊ का सपना साकार किया

मथुरा। बलदेव के गांव कचनऊ के किसान परिवार के बेटा मनीष परिहार ने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर 734 वीं रैंक हासिल की इस खुशी में परिवार और पूरे ग्राम में जश्न मनाया गया और मिठाई वितरित की गई।
शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए मनीष परिहार ने बताया कि उनकी इंटरमीडिएट तक पढ़ाई अपने ताऊ स्वर्गीय कोमल सिंह के पास रहकर की और आंखो में आंसू भरकर भावुक होकर बताया कि उनके ताऊ सोनीपत हरियाणा में एक ईंट के भट्टे पर मुनीम का काम करते थे तथा पिताजी ग्राम में खेती बाड़ी का काम करते हैं ताऊजी का सपना था कि वह यूपीएससी की परीक्षा पास कर उनका नाम रोशन करके देश सेवा करे। ग्रेजुएशन आगरा यूनिवर्सिटी से तथा पोस्ट ग्रेजुएशन इग्नू से करते हुए कंपटीशन तैयारी शुरू कर दी। इस दौरान सीडीएस की लिखित परीक्षा पांच बार उत्तीर्ण की। तथा यूपीपीसीएस की परीक्षा पास कर सब रजिस्ट्रार का पद हासिल किया।

Read More »

पीड़ित व्यापारी का आरोप, न्यायालय में विचाराधीन मामले में भी विपक्षियों से पैसा लेकर सिपाही और दरोगा ने किया प्रताड़ित

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पटेरवा का है, पटेरवा गांव निवासी बीनू अग्रहरि जो कि गांव गांव घूमकर किराना और गल्ला का सामान बेचता है। उसने बीती मंगलवार को बताया कि उसका अपने सगे भाई (विपक्षी) से पुस्तैनी जमीन को लेकर विगत कुछ वर्षों से रंजिश चल रही है और यह मामला माननीय न्यायालय में विचाराधीन है। बावजूद इसके विपक्षीगण उसे आए दिन परेशान करते हैं और घर में उसके आने जाने के मार्ग को अवरूद्ध करते हैं, जिसकी शिकायत पीड़ित व्यापारी बीनू अग्रहरि कई बार ऊंचाहार कोतवाली में कर चुका है। पीड़ित व्यापारी बीनू ने यह भी बताया है कि वह आईजीआरएस पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा चुका है, परंतु उसकी शिकायत को आज तक संज्ञान में नहीं लिया गया है।

Read More »

सरबजीत सिंह पंजाब के फरीदकोट सीट से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

राजीव रंजन नागः नई दिल्ली। इंदिरा गांधी के हत्यारों में से एक बेअंत सिंह के बेटे ने पंजाब के फरीदकोट निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 45 वर्षीय सरबजीत सिंह ने कहा कि फरीदकोट में कई लोगों ने उनसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है और वह निर्दलीय के रूप में ऐसा करने की योजना बना रहे हैं।
सरबजीत सिंह बेअंत सिंह का बेटा है, और वह पूर्व प्रधानमंत्री के दो हत्यारों में से एक है। तत्कालीन प्रधानमंत्री के अंगरक्षक बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने 31 अक्टूबर 1984 को राजधानी दिल्ली में उनके घर पर श्रीमती गांधी की हत्या कर दी थी। बेअंत को सुरक्षा गार्डों ने मार डाला, जबकि सतवंत सिंह को पकड़ लिया गया और बाद में मौत की सजा सुनाई गई। इंदिरा गांधी की दो अंगरक्षकों, बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने, ऑपरेशन ब्लू के दौरान सिखों के साथ कथित दुर्व्यवहार और स्वर्ण मंदिर के अपमान के प्रतिशोध में, उन पर करीब से 30 से अधिक गोलियां चलाईं।
इंदिरा गांधी की हत्या ने पूरे देश को सदमे में डाल दिया, जिससे देश में अब तक की सबसे गंभीर सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी। केवल तीन दिनों में, लगभग 3,350 सिख (सरकारी अनुमान के अनुसार) मारे गए, जिनमें से 2,800 तो राष्ट्रीय राजधानी में ही मारे गए।

Read More »

छोटे उद्यमी हुए परेशान, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल पहुंची सुप्रीम कोर्ट

मथुरा। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर करते हुये मांग की है कि देश के एमएसएमई में रजिस्टर्ड सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों को धारा 43 बीएच के तहत खरीद भुगतान के लिये बाध्य न किया जाए। ऐसा करने से उद्योग जगत की अपनी आर्थिक भुगतान की समय पालना स्थिति को लेकर नया संकट पैदा हो जाएगा। भारत सरकार ने एक अप्रैल 2024 से 45 दिनों के अंदर व्यापारिक खरीद के भुगतान की समय सीमा निश्चित कर दी है। ऐसा न होने की स्थिति में उंस भुगतान को उंस औद्योगिक फर्म की आय मान लिया जाएगा।

Read More »

बागपत में एयर बैलून से मतदान के लिए प्रेरित होंगे मतदाता

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में लोकसभा चुनाव के लिए 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में हाइड्रोजन बैलून की लॉन्चिंग की। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, ये बैलून जनपद में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पांच स्थानों पर लगाए गए है, जिनमें कलेक्ट्रेट बागपत, नगर पालिका परिषद् खेकड़ा, छपरौली विकासखंड, जीवाना टोल प्लाजा व पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय बड़ौत शामिल है। हाइड्रोजन एयर बैलून पर जनपद में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बागपत के मतदाताओं को प्रेरित किया गया है। स्वीप जिला समन्वयक अरुण तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में स्वीप के अंतर्गत बैलून पर मतदान तिथि 26 अप्रैल लिखी हुई है जिससे मतदाता मतदान करने के लिये अवश्य प्रेरित होंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र सक्सेना ने बताया कि मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से स्कूल/ विद्यालयों में जगह जगह मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई जा रही है। वॉल पेंटिंग सहित अन्य रचनात्मक माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

Read More »