Wednesday, April 24, 2024
Breaking News

सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से आकस्मिक निधन

हाथरस। भारतीय जनता पार्टी के हाथरस सुरक्षित लोकसभा सीट से सांसद राजवीर दिलेर का आज हार्ट अटैक से आकस्मिक निधन हो जाने से भाजपा परिवार में भारी शोक की लहर दौड़ गई है और सांसद राजवीर दिलेर के अलीगढ़ स्थित आवास पर शोक व्यक्त करने वालों का तांता लग गया है। बताया जाता है हाथरस सुरक्षित लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद राजवीर दिलेर की अचानक तबियत बिगड़ने और सीने में दर्द की शिकायत हुई तो उन्हें अलीगढ़ के प्राइवेट अस्पताल में उपचार हेतु ले जाया गया। जहां पर उपचार के दौरान उनका आकस्मिक निधन हो गया और भाजपा सांसद राजवीर दिलेर के निधन की खबर से अलीगढ़ व हाथरस के भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी तथा समर्थकों एवं परिवार में भारी शोक की लहर दौड़ गई है और उनके अलीगढ़ स्थित आवास पर शोक प्रकट करने वालों का तांता लग गया है।

Read More »

सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंची केजीएमयू की टीम ने दिए आवश्यक निर्देश

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ऊंचाहार को बायोमेडिकल बेस मैनेजमेंट सिस्टम का रोल माडल बनाया जायेगा। इसके लिए लखनऊ मेडिकल कालेज की टीम ने बुधवार को सीएचसी का निरीक्षण करके जायजा लिया है। साथ ही सीएचसी की आवश्यकताओं और कमियों को परखा गया है। किंग जार्ज मेडिकल कालेज लखनऊ की वरिष्ठ प्रोफेसर डा० रेखा सचान के नेतृत्व में बुधवार को एक चिकित्सकों का दल सीएचसी पहुंचा। टीम ने सीएचसी का निरीक्षण करके यहां उपलब्ध सुविधाओं और आवश्यकताओं का जायजा लिया है। जहां-जहां जो कमियां सामने आई, उसे सूचीबद्ध किया गया। डा० सचान ने बताया कि ऊंचाहार सीएचसी को बायोमेडिकल बेस मैनेजमेंट सिस्टम में रोल माडल बनाया जायेगा।

Read More »

केसरी नंदन हनुमान जी महाराज का सजाया गया भव्य फूल बंगला

फिरोजाबाद। कृष्णा पाड़ा स्थित केसरी नंदन हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर केसरी नंदन हनुमान जी महाराज का भव्य श्रृंगार एवं फूल बंगला सजाया गया। सायं कालीन आरती के बाद प्रसाद वितरण वितरण किया गया। इस दौरान पार्षद प्रमोद राजोरिया, हरिओम वर्मा पार्षद, अमर वर्मा, ललित राजोरिया, मंदिर महंत रामदास पुजारी, राकेश राजोरिया कुक्कू, राजू शर्मा, अमित चतुर्वेदी, बबलू चतुर्वेदी, अतुल शर्मा आदि सभी धर्म प्रेमि बंधु उपस्थित रहे।

Read More »

पंखे पर लटका मिला व्यक्ति का शव, परिवार में कोहराम

शिकोहाबाद। नगर के मोहल्ला रहचटी में एक व्यक्ति का शव मकान के कमरे में पंखे पर लटका मिला। जानकारी होने पर परिवार में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को वीडियो बनाते हुए फंदे से नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज भेज दिया। सुरेंद्र सिंह (48) पुत्र रतन सिंह यादव निवासी केशवपुर थाना बरनाहल जिला मैनपुरी हाल निवास रहचटी का शव बुधवार सुबह कमरे में पंखे पर लटका हुआ मिला। मंगलवार शाम को परिवार के सभी सदस्य नसीरपुर के गांव बलारपुर गये थे। वह घर पर अकेले था। उसकी पत्नी रामा देवी अपनी पुत्री शोभा के साथ एक शादी समारोह में गए थे। इसी बीच रात में सुरेंद्र सिंह ने कमरे में लगे पंखे से रस्सी का फंदा बना कर आत्महत्या कर ली। जब परिजन घर आए तो चीख पुकार मच गई।

Read More »

भाजपा प्रत्याशी ने जनसंपर्क कर देश में फिर से मोदी सरकार बनाने की अपील

फिरोजाबाद। भाजपा लोकसभा प्रत्याशी जिले की पांचो विधानसभाओं में जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क कर लोगों कमल खिलाने की अपील कर रहे है। भाजपा लोकसभा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह ने लोकसभा क्षेत्र के सिरसागंज विधानसभा के गांव उखरेंड, नगला खरी, नगला भदोरिया, विनाई, गुराउ, सेमरा, एलमपुर, कठफोरी, बछेला बछेली, नगला हरवंश, रूधेमई, शेखुपुर, नगला खंदारी, ढकपुरा, नगला सल्लर, घुड़िया टिकुर, फक्करपुर, पूरा कारीखेड़ा, बहादुरपुर, अतापुर, नगला तुला आदि क्षेत्रों में जनसंपर्क कर लोगों लोगों से वोट देने की अपील की। साथ ही कहा कि देश में फिर से मोदी सरकार बनाने के संकल्प को पूर्ण करे।

Read More »

छात्राओं ने वोटरों से सात मई को मतदान करने की अपील

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी बालिका पीजी कॉलेज में मतदाता जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें छात्राओं ने हाथों में मतदाता जागरूकता संबंधी स्लोगन लेकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। साथ ही मतदाताओं से सात मई को वोट देने की अपील की। राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी व स्वीप की ब्रांड एंबेस्डर डॉ संध्या द्विवेदी और डा प्रिया सिंह के सानिध्य में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्राओं ने लोगों से मतदान वाले दिन सात मई को अपने-अपने घरों से निकलकर वोट देने की अपील की। इस अवसर पर डा संध्या द्विवेदी ने कहा कि आने वाले चुनाव लोकतंत्र का महापर्व हैं।

Read More »

मुस्लिम समाज के लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

फिरोजाबाद। दरगाह हजरत इमामुद्दीन शाह, फखरुद्दीन शाह की दरगाह पर सूफी गुलाम समदानी मियां की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में लोगों मतदान के प्रति जागरूक किया गया। जिला मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन मियां ने कहा है कि सात मई को मतदान वाले दिन सभी लोग अपने-अपने घरो से निकलर मतदान अवश्य करें। मतदान करना हम सभी भारतीय का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आधी रोटी खाएंगे वोट डालना जरूर जाएंगे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूफी वकील मियां ने कहा है सब काम छोड़ेंगे पहले वोट डालने जाएंगे। सचिव मजहर उद्दीन ने कहां है कि लोकतंत्र को मजबूत करें वोट हमारा अधिकार है ज्यादा से ज्यादा मतदान करे।ं मंत्री गुड्डू मियां ने कहा कि लोकतंत्र में पर्व सब लोगों को बढ़-चड़कर हिस्सा लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग करे। जिला मोहर्रम कमेटी के उपाध्यक्ष जुबेर ने कहा एक वोट देश के लिए।

Read More »

धूमधाम से निकली पसीना वाले हनुमान जी की शोभायात्रा

फिरोजाबाद। यमुना किनारे स्थित प्राचीन चिंताहरण मारूति नंदन मेला कमेटी चंद्रवार द्वारा पसीना वाले हनुमान जी महाराज की भव्य शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ राधाकृष्ण मंदिर से निकाली गई। शोभायात्रा में हनुमान जी महाराज की 125 फुट लंबी पूछ आकर्षण का केंद्र रही। पसीना वाले हनुमान जी महाराज की शोभायात्रा राधाकृष्ण मंदिर से प्रारम्भ होकर, घंटाघर, बजरिया, चंद्रवार गेट, रामनगर, छारबाग, सोफीपुर होते हुए चंद्रवार स्थित पसीना वाले हनुमान मंदिर पर पहुंचकर सम्पन्न हुई। शोभायात्रा में 125 फुट लंबी पूछ विशेष आकर्षण का केंद्र रही। हनुमान महाराज की पूछ को श्रद्वालुजन कंधे पर उठाकर चल रहे थे। हनुमान जी महाराज की शोभायात्रा का मार्ग में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

Read More »

जनता से किया हर वादा पूरा होगाः हेमा मालिनी

मथुरा। जिले में दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने नगर में भ्रमण कर जनता से मथुरा में कमल खिलाने की अपील की। बुधवार को हेमा मालिनी ने जनसम्पर्क शुरू किया। मसानी से कच्ची सड़क होते हुए भाजपा प्रत्याशी का काफिला चौक बाजार पहुंचा जहां उनका पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। उसके उपरांत स्वामी घाट, विश्राम घाट, छत्ता बाजार होते हुए होली गेट पहुंचीं। जनता को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि बृजवासियों ने उन्हें हमेशा बहुत प्यार दिया है। जनता से किए गए हर वायदे को पूरा करेंगे। होली गेट से विकास बाजार होते हुए भाजपा प्रत्याशी का काफिला डैमपियर नगर पहुंचा।

Read More »

बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह ने किया रोड शो

मथुरा। बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को 200 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो के दौरान जगह जगह काफिले का स्वागत किया गया। इस दौरान बेटी अनीता सिंह भी साथ रहीं। लंदन से आकर चुनावी कमान संभाल रही प्रत्याशी की बेटी अनीता सिंह रोड शो में भी अपने पिता के साथ रहीं और रोड शो का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि समाजसेवी, उच्च शिक्षित मेरे पिता को जबरदस्त समर्थन मिला है। हम इस समर्थन से अभिभूत हैं। गांव और क्षेत्र में रहने का और काम करने का यही लाभ होता है आप जहां भी जाते हैं वहां आपको अपने मिल जाते हैं। आपको लगता ही नहीं है कि आप प्रचार अभियान पर हैं। ऐसा लगता है कि अपनों के बीच हैं। हमें समस्याएं बताने की जरूरत नहीं होती है।

Read More »