Friday, March 29, 2024
Breaking News

मेधावी बच्चों को भेंट किया प्रतीक चिन्ह

सलोन, रायबरेली। नगर स्थित टाइम्स कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिक परीक्षा फल घोषित किया गया। इस अवसर पर सेवानिवृत शिक्षक मोहम्मद इस्माइल खान ने कहा कि परिश्रम सफलता की कुंजी है विद्या वह धन है जिसे न कोई चोर चुरा सकता है न कोई बादशाह उसे छीन सकता है, जितना खर्च करो वह उतना ही बढ़ती है। शिक्षा अंधकार से प्रकाश में ले जाने का माध्यम है। मैं उपस्थित अभिभावको से अनुरोध करता हूं कि वे बच्चों को विद्यालयी शिक्षा की मुख्य धारा से अवश्य जोड़े। विद्यालय के प्रबंधक अनीस अहमद ने अभिभावको से अनुरोध किया कि वह बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थित पर विशेष ध्यान दें। विद्यालय के प्रिंसिपल शमीम अहमद ने परीक्षा फल वितरण करते हुए बच्चों को प्रमाण पत्र के साथ-साथ प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया। इस अवसर पर प्रियंका पांडेय, विजय कुमार, अजरा, दिलशाद, राही साक्षी शुक्ला आदि शिक्षकों ने सहयोग किया।

Read More »

सेंट आरसीएस ने मेधावियों को बांटे पुरुस्कार

शिकोहाबाद। सेंट आरसीएस अकेडमी मोहल्ला शंभूनगर में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें सभी कक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले मेधावी छात्रा छात्राओं को प्रमाणपत्र और मैडल प्रदान किये। शतप्रतिशत अटेंडेंस के लिए मेधा रावत और माधुरी को पुरस्कार मिला। इसके अतिरिक्त पूरे सत्र में हुए कम्पटीशन्स जैसे ड्राइंग प्रतियोगिता, वाद-विवाद,डांस,गायन प्रतियोगिता में विजेता छात्रा छात्राओं को निदेशक सोमेश यादव द्वारा प्रमाण पत्र और मैडल्स प्रदान किये गए। प्रधानाचार्य पुष्पा यादव ने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

Read More »

डायट प्राचार्य ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

फिरोजाबाद। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ के निर्देशाक्रम में माध्यमिक विद्यालयों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन के संदर्भ में जनपद स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर डायट पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के अंतिम दिन डायट प्राचार्य बृजेंद्र कुमार ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रशिक्षण प्रभारी व संदर्भदाता डॉ रामशरण सेठ प्रवक्ता डायट ने व्यवहार, संप्रेषण कौशल आदि बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की।

Read More »

होली मिलन समारोह में ब्राह्मणों को एकजुट रहने का दिया संदेश

फिरोजाबाद। ब्राह्मण स्वाभिमान रक्षा समिति द्वारा नगला बरी स्थित वंशिका प्लाजा पर होली मिलन समारोह के साथ ही मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन वरिष्ठ अधिवक्ता शिवकुमार शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। संगोष्ठी में आने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की गई। कार्यक्रम के आयोजक उमाकांत पचौरी एडवोकेट ने कहा कि ब्राह्मण भगवान परशुराम के वंशज हैं वह अपनी बुद्धि व विवेक से राजनीति में व सामाजिक क्षेत्र में अपना सर्वोच्च स्थान बनाए हुए है। इतिहास गवाह है कि बिना ब्राह्मणों के सहयोग के कोई भी राजनीतिक दल सत्ता प्राप्त नहीं कर सका है। हमें आने वाले लोकसभा चुनावों में एक जुटता का परिचय देते हुए अपनी संगठन शक्ति का एहसास कराना होगा। कार्यक्रम में समाज के लोगों को जिले की ब्रांड एंबेसडर डॉ संध्या द्विवेदी व पूर्व ब्रांड एंबेसडर कल्पना राजोरिया ने सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर कवि यशपाल यश, प्रोफेसर एबी चौबे व विष्णु शर्मा ने अपनी कविताओं के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया।

Read More »

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

फिरोजाबाद। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। गुरुवार को डीएम और एसएसपी ने चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला मुख्यालय पर वार्ता की। जहां डीएम और एसएसपी ने निर्विघ्न तरीके से चुनाव संपन्न कराने की रणनीति से मीडिया को अवगत कराया। डीएम रमेश रंजन ने कहा कि चुनाव के लिए जनपद को 188 सेक्टर और 28 जोन में बांटा गया है। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए 32 नोडल अधिकारियों को लगाया गया है। क्रिटिकल बूथों का चिन्हांकन कर लिया गया है। सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठक हो चुकी हैं। गड़बड़ी करने वालों को भी चिन्हित कर लिया गया है।

Read More »

गोवर्धन में डेयरी प्लांट पर छापेमारी, प्लांट किया सीज

मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मिलावट खोरी को रोकने के लिए गोवर्धन कस्बा से मिल रहे मिलावट की खबर पर सहायक आयुक्त डॉक्टर गौरी शंकर के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा सौंख अड्डा गोवर्धन स्थित गोयल उत्तम डेरी प्लांट पर छापा मारा गया। डेयरी प्लांट का निरीक्षण करने के दौरान परिसर में काफी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों की एक्सपायरी डेट के आइसक्रीम बरामद किए जिन्हें मौके पर नष्ट कर दिया। साथ ही संदेह होने पर दूध, पनीर तथा मावा का एक एक नमूना जांच हेतु संग्रहित किया गया है।

Read More »

NH-2 मथुरा में दिनदहाड़े युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

मथुरा। गुरूवार की दोपहर को हाईवे स्थित एटीवी फैक्ट्री के सामने दिल दहलाने वाली घटना हुई। दिन दहाड़े एक युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया। घटना में युवक के पिता भी घायल हुए हैं। मृतक युवक के पिता की तहरीर पर थाना हाइवे में नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना को देख लोगों की रूह कांप गयी। घटना की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये। आरोप लगाया जा रहा है कि युवक को किसी विवाद में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की घटना को अंजाम दिया है। थाना हाईवे क्षेत्र में नहरोली पुल के समीप गांव महोली निवासी 22 वर्षीय विजय पुत्र पप्पु को मारपीट के बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। मृतक के मामा देवी सिंह ने बताया कि विजय वृन्दावन स्थित होंडा कंपनी में कार्य करता था।

Read More »

मुख्य सचिव ने सचिवालय सेवा से सेवानिवृत्त हुए 12 कार्मिकों को भेंट किया स्मृति चिन्ह

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने उ0प्र0 सचिवालय सेवा से सेवानिवृत्त हुए 12 कार्मिकों को उनके सेवानैवृत्तिक लाभों से सम्बन्धित आदेशों का वितरण और स्मृति चिन्ह भेंट किया। अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने सेवानिवृत्त हुए कर्मियों को जीवन की नई पारी के लिए मंगलकामनायें देते हुए कहा कि पूर्व निर्धारित सेवानिवृत्ति जीवन की दूसरी यात्रा का शुभारंभ है। आप सभी को शासकीय सेवा में रहकर पुण्य प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हुआ।
उन्होंने श्रीमद् भगवत गीता के श्लोक का उदाहरण देते हुए कहा कि हमारे शरीर का धर्म कर्म है। जब तक हम कर्म करेगें हमारा शरीर चलता रहेगा। जिस दिन हम कर्म से मुक्त हो जायेगें उस दिन शरीर से मुक्त हो जायेगें।

Read More »

एक अप्रैल से शुरू होगा पांच दिवसीय मां ज्वाला जी देवी का महोत्सव एवं भव्य श्रृंगार

बिंदकी/फतेहपुर। एक अप्रैल से शुरू होने वाले मां ज्वाला जी देवी का महोत्सव एवं भव्य श्रृंगार विशाल भंडारे के साथ पांच अप्रैल को समाप्त होगा। निरंतर महोत्सव को भव्य और लोकप्रिय बनाने में जुटे कमेटी के सरल एवं सीधे स्वभाव के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह उर्फ बबलू अपने कुशल नेतृत्व के लिए नगर में विशेष चर्चाओं से विख्यात हैं, जिन्हें 12 वीं बार मेला कमेटी के अध्यक्ष पद पर कमेटी द्वारा मनोनीत किया गया। पांच दिवसीय होने वाले मां ज्वाला जी देवी के महोत्सव एवं भव्य श्रृंगार के बारे में एक मुलाकात के दौरान नगर के कवि एवं शिक्षक वेद प्रकाश मिश्र ने बताया कि चौत्रमास के कृष्णपक्ष की अष्टमी ही शीतलाष्टमी कहलाती है। उन्होंने बताया कि इसी दिन से देवी पूजन के कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो जाता है। नवरात्र छोंडकर अन्य दिनों में देवी पूजन के कार्यक्रम केवल महिलाओं द्वारा ही संपन्न होते हैं। एक प्रकार से देवी पूजन पर महिलाओं का एकाधिकार होता है।
उन्होंने बताया कि शीतलाष्टमी के अवसर पर देवी मंदिरों में दिन में महिलाओं द्वारा देवीपूजन और रात्रि में पुरुषों द्वारा नौटंकी का आयोजन बड़े उत्साह के साथ करवाया जाता है।

Read More »

दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज की

दिल्लीः राजीव रंजन नाग। उच्च न्यायालय ने गुरुवार को उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया जिसमें शराब घोटाला नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद आप नेता अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की गई थी। कोर्ट ने कहा कि न्यायिक हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है। अगर सवैंधानिक संकट की स्थिति होगी तो उप राज्यपाल या राष्ट्रपति उसके मुताबिक फैसला लेंगे। इस मामले में कोर्ट के दखल की गुंजाइश कहां बनती है ?
कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मुद्दे की योग्यता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि यह न्यायिक हस्तक्षेप के दायरे से बाहर है।

Read More »