Wednesday, April 24, 2024
Breaking News

बागपत में गरजे योगी आदित्यनाथः किसानों को नजरअंदाज कर, नहीं कर पायेगा कोई राजनीति

» केन्द्र सरकार ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर किसानो का किया सम्मानः योगी
» 60 साल तक देश की सत्ता में रहने वाले अब दे रहे गरीबी दूर करने का नाराः मुख्यमंत्री
» चौधरी साहब की विरासत बचाने को डॉ सांगवान को जिताना जरूरीः जयन्त
जन सामना संवाददाताः बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत के बडौत नगर के जनता वैदिक कॉलिज मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा। मंगलवार शाम करीब तीन बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रालोद सुप्रीमो जयन्त सिंह व चारू चौधरी पहुंचे। भाजपा व रालोद की संयुक्त विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले देश में धमाके होते रहते थे, जिसमें लोग भयभीत रहते थे और जान भी गंवानी पड़ती थी, लेकिन अब देश में कहीं भी तेज आवाज में पटाखा फटता है तो पाकिस्तान अपनी बेगुनाही की सफाई देता हुआ नजर आता है। वहीं दूसरी और रालोद सुप्रीमो चौधरी जयन्त सिंह ने कहा कि चौधरी साहब की राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए आरएलडी व भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी डॉ राजकुमार सांगवान को जिताना जरूरी है।

Read More »

लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक संपन्न

रायबरेली। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय अटल भवन में लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक आयोजित की गई। आयोजित बैठक के मुख्य अतिथि लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र तिवारी, जिला प्रभारी पियूष मिश्र व क्षेत्रीय मंत्री अवध क्षेत्र विकास सिंह रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष बुद्धी लाल पासी ने की। जिलाध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि चुनाव संचालन समिति का एक-एक पदाधिकारी अपने दिए गए दायित्वों का जिम्मेवारी से निर्वहन करे, जिससे आगामी होने वाले अभियानों व कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुचाया जा सके। लोकसभा जिला प्रभारी वीरेन्द्र तिवारी ने अभियानों व आगामी होने वाले कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा की।

Read More »

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत प्रशासनिक व्यवस्था रहेगी चाक चौबंदः आईजी तरुण गाबा

रायबरेली। कलेक्ट्रेट के बचत भवन के सभागार में लखनऊ मण्डल की मण्डलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब तथा आईजी तरुण गाबा ने अधिकारियो को निर्देश दिये कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष व भय रहित सम्पन्न कराने की सभी आवश्यक तैयारियों को सुद्धढ़ रखा जायें। यदि कहीं कोई कमी हो उसे तत्काल दुरुस्त कर सभी तैयारियां चाक चौबंद रखी जायें। कानून एवं शांति व्यवस्था, वल्नरेबिलिटी, संवेदनशील एवं अति संवेदनशीलता क्षेत्रो को एसडीएम, सीओ तथा सम्बंधित टीमें संयुक्त रूप से भ्रमण कर कमियों को दूर कर ले। उन्होने निर्देश दिये कि जनपद में शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सम्पन्न कराने में निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अतः वे अपने दायित्वों की पूरी जानकारी रखते हुए निर्वाचन कार्य को निष्पक्ष व निर्भीक होकर सम्पन्न कराये तथा मतदान केन्द्रों एवं मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया करायें।

Read More »

एसीएमटी कॉलेज के 85 छात्रों को मिला जॉब

शिकोहाबाद। एसीएमटी कॉलेज में प्लेसमेंट हेतु साक्षात्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें एसीएमटी कॉलेज ऑफ ग्रुप के लगभग 85 छात्रों को चयनित किया गया। कंपनी के अधिकारियों ने सभी छात्रों को जॉब कार्ड भी वितरित किए।
मक्खनपुर क्षेत्र के रूपसपुर स्थित एसीएमटी कॉलेज में प्लेसमेंट हेतु साक्षात्कार का आयोजन किया गया था। जिसमें मैराथन इलेक्ट्रिक इंडिया लिमिटेड कंपनी ने डिप्लोमा इंजीनियरिंग और आईटीआई फाइनल ईयर के छात्रों का साक्षात्कार लिया। जिसमें 137 छात्रों ने प्रतिभाग किया। जिसमें लगभग 85 छात्रों का चयन किया। कंपनी के मैनेजर शिवम मिश्रा एवं एचआर मोहम्मद सुभान ने चयनित छात्रों को शुभकामनायें दीं। इस मौके पर एसीएमटी ग्रुप के चेयरमैन योगेश यादव ने सफल हुए छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अन्य छात्रों को भविष्य में आने वाली कंपनी में प्लेसमेंट के लिए प्रोत्साहित किया।

Read More »

उ.प्र. सरकार के व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने फिरोजाबाद क्लब में व्यापारी को किया संबोधित

फिरोजाबाद। लोकसभा भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के समर्थन में फिरोजाबाद क्लब में भाजपा महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक शैलेन्द्र गुप्ता शालू के संयोजन में व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि रविकांत गर्ग अध्यक्ष व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न व्यापार मंडलों तथा संगठनों से जुड़े व्यापारियों व उद्योगपतियों को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार ने व्यापारी वर्ग के सुगम व सुरक्षित व्यापार के लिए विभिन्न योजनाएं लागू की। जिसके फलस्वरूप आज प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की अर्थव्यवस्था को न केवल मजबूती मिली है, बल्कि वह निरंतर तेज गति से आगे भी बढ़ रही है। प्रदेश में व्यापार के प्रति अनुकूल माहौल हैं।

Read More »

सुहानगरी में धूमधाम से मनाया गया हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव

» हनुमान जी महाराज का हुआ स्वर्णमयी श्रंगार, सजाया गया भव्य फूल बंगला
फिरोजाबाद। सुहागनगरी में राम भक्त हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नगर के मंदिरों में हनुमान जी महाराज का भव्य फूल बंगला सजाया गया। साथ ही प्रसाद वितरण किया गया। मंगलवार को हनुमानगढ़ स्थित बड़े हनुमान मंदिर में हनुमान जी महाराज का जन्मोत्सव हनुमान जयंती महोत्सव समिति के तत्वाधान में धूमधाम से मनाया गया। मंदिर महंत पं. जगजीवन राम मिश्र इंदु गुरू जी ने हनुमान जी महाराज का स्वर्णमयी चोला चढ़कर स्वर्णमयी श्रंगार किया। वहीं मथुरा वृंदावन के कलाकारों द्वारा हनुमार महाराज का भव्य फूल बंगला सजाया गया। मंदिर प्रांगण गुलाब, बेला, चमेली एवं अन्य पुष्पों की महकों से महक रहा था। वहीं हनुमान जी महाराज के दर्शनों के लिए सुबह से लेकर शाम तक भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिर प्रांण हनुमान जी महाराज व जयश्रीराम के उद्घोषों से गुजायमान होता रहा।

Read More »

बालिका सैनिक स्कूल में हनुमान जन्मोत्सव

मथुरा। वात्सल्य ग्राम स्थित संविद गुरुकुलम बालिका सैनिक स्कूल में हनुमान जन्मोत्सव को हर्षाेल्लास उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर 551 बेटियों ने सैनिक वेश में सुंदरकांड का सस्वर पाठ किया। वात्सल्य ग्राम की अधिष्ठात्री साध्वी ऋतंभरा ने दीप प्रज्वलित करते हुए कहा कि महाबली हनुमान को संकट मोचन कहा जाता है। आज हनुमान जी का दिन भी है और उनका जन्मदिन भी है। आज के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना का फल शताधिक मिलता है। संविद की 551 बेटियों ने पंडित रूपेश भारद्वाज के नेतृत्व में संगीतमय सुंदरकांड का सस्वर पाठ किया। इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों अभिभावक एवं आगन्तुकों ने भी सुंदर काण्ड कि पाठ किया।

Read More »

देश में 2014 के बाद बहुत काम हुआ हैः घनश्याम लोधी

मथुरा। चुनाव कार्यालय मुकुंद धाम पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा का जिला सम्मेलन आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि बाबूराम निषाद राज्य सभा सांसद उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बड़े ही मार्जन से सरकार बनाने जा रही है। मोदी के मिशन 400 को हम सबको मिलकर पूरा करना है। मुख्य अतिथि महानगर अध्यक्ष घनश्याम लोधी ने कहा कि आज तक पिछड़ी जातियों के लिए किसी भी सरकार ने कुछ नहीं किया है जो भी किया है 2014 के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही हुआ है। पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर पिछड़ी जातियों के उत्थान के लिए कार्य किया गया।

Read More »

मतदान आपका अधिकार, इसका आप अवश्य करें उपयोग

मथुरा। निर्भय सेवा संस्थान (NGO) रजि0 एवं मथुरा भार्गव सभा (रजि0) के अध्यक्ष श्याम बिहारी भार्गव ने लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में मथुरा जनपद में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान में जनपद वासियों से अपने अन्य कार्य से पहले मतदान अवश्य करने की अपील की है। उन्होंने बृज वासियो से कहा कि मतदान करना प्रत्येक भारतवासियों का अधिकार है आप सभी को लोकतंत्र के इस महासंग्राम में बढ़-चढ़ भाग लेना चाहिये ताकि लोक तंत्र मजबूत बने। एक-एक वोट कीमती है इसका बहुत ही समझ कर उपयोग करें।

Read More »

राम के बिना सनातन संस्कृति की कल्पना असंभवः गोपाल कृष्ण

सासनी। राम राष्ट्र जीवन के हृदय और प्राण हैं, राम के बिना भारतीय सनातन संस्कृति की कल्पना असंभव है। उक्त उद्गार गोपाल कृष्ण शर्मा जिला उपाध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद ने कस्बा स्थित दयानंद बाल मंदिर में आयोजित राम महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि राम के चरित्र को जीवन में आत्मसात करना आवश्यक है। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ जिला संगठन मंत्री कपिल तिवारी, जिला सह मंत्री विश्व हिंदू परिषद प्रवीण खंडेलवाल व अमित भार्गव ने भगवान श्री राम तथा भारत माता के छवि चित्र पर माल्यार्पण किया तथा दीप प्रज्वलन रामनिवास शर्मा बाबूजी ने किया। प्रखंड अध्यक्ष डॉ. अमित भार्गव ने इस बार के श्रीराम महोत्सव को सफल और ऐतिहासिक राम महोत्सव को बताया।

Read More »