jansaamna advertisement

. लिखे ख़बर खोजे

Google Ads

<--! Advertisements --- >

Advertisements

logo
Previous News                                         Next Page
2016-08-20

कांग्रेस ने मनाया पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन


चित्र छाया कांग्रेस ने मनाया पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन  कि ......

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी व शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी के संयुक्त नेतृत्व में शहर कांग्रेस के गंज चैराहा स्थित कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. श्री राजीव गांधी जी के 72वें जन्मदिवस को मनाया गया।  इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी एवं शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी ने कहा कि पूरे देश में संचार क्रांति लाने वाले महानतम व्यक्तित्व के धनी थे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी। उन्होंने ही देश के युवाओं को 18 साल की उम्र में मताधिकार दिया। प्रदेश सचिव शफात खान राजू, हाजी सईद पटेल, वरिष्ठ पीसीसी सदस्य हाजी नसीर अहमद, रामनिवास यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष केशवदेव, उमाकान्त पचैरी एडवोकेट ने विचार व्यक्त किये। विचार गोष्ठी में मुख्य रूप से युवा कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष सौरभ पोरवाल, अरशद कुरैशी, श्रीमती सुनीता शुक्ला, शकील अहमद कुरैशी, विजय शर्मा, संदीप तिवारी, संजय श्रोती, जावेद कुरैशी, राधेश्याम बघेल, आमिर अली, मोहम्मद यामीन, नौशाद कुरैशी, मयंक गोयल, कन्हैया तिवारी, रमेश मेवाती, खुर्शीद अहमद, महेश चंद्र शर्मा, अनिल यादव, अर्जुन सिंह, अशोक दिवाकर, मुन्ना आशिफ, विवेक तिवारी, बृजेश यादव, तनवीर कुरैशी आदि मौजूद रहे। संचालन हाजी नसीर अहमद ने किया।

2016-08-20

नगर पालिका ने चलाया सफाई अभियान


चित्र छाया नगर पालिका ने चलाया सफाई अभियान  कि ......

घाटमपुर, कानपुर, शीराजी। स्वच्छ भारत मिशन के साथ क्लीन यूपी ग्रीन यूपी अभियान के तहत अधिषासी अधिकारी नगर पालिका परिषद घाटमपुर विमला पति कटियार द्वारा शनिवार को पालिकाध्यक्ष संजय सचान के निर्देशन में बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाया गया। करीब डेढ सौ सफाई कर्मियों की टीम को तीन भागों में बांट कर नगर के मूसानगर रोड, नगर पालिका रोड, पुराना अस्पताल रोड, कटरा सहित करीब सात वार्डों में ट्रैक्टरों, लोडरों, ट्राली आदि के साथ नाले, नाली, सड़क फुटपाथ आदि से कूड़ा कचरा आदि गन्दगी को साफ किया गया। चेयर मैन संजय सचान ने बताया कि शासन द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के साथ साथ क्लीन यूपी ग्रीन यूपी मिशन पन्द्रह - पन्द्रह सफाई कर्मचारियों की टीमें बनाई गईं है। अधिषासी अधिकारी विमला पति कटियार की देख रेख में चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा सुपर जोनल मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी सुखबीर सिंह व जोनल मजिस्ट्रेट तहसीलदार संजीव कुमार शाक्य करेंगे। अधिषासी अधिकारी विमलापति ने बताया कि नगर के पच्चीस वार्डों में पहले से सफाई व्यवस्था में लगे कर्मचारियों को नियमित कार्य के अलावह विशेष अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आज के अभियान मे प्रमुख रूप से एस पी निगम, अखिलेश दीक्षित, सतीश दीक्षित, अशोक अवस्थी, गुरू प्रसाद, सुधीर सचान आदि लोग मौजूद रहे।

 

2016-08-20

पिटाई से युवक की इलाज के दौरान मौत


मीरजापुर, सच्चिदानन्द सिंह। बिगत 2 अगस्त को कथित पिटाई से घायल युवक की मौत हो गई। थानाध्यक्ष के अनुसार मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर की जायेगी। विंध्याचल थाना क्षेत्र के गैपुरा चैकी क्षेत्र में पशु चराने के विवाद में पूर्व में कथित पिटाई से  घायल एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, 2 अगस्त को विनोद तिवारी निवासी सर्रोई के खेत में मुन्नू बिन्द के मवेशी चरते चरते चले गये थे। उसका लड़का चरा रहा था। चरी फसल को देख कर विनोद ने पशु चरा रहे लड़के रामजी बिन्द उम्र 22 वर्ष पुत्र मुन्नू बिन्द निवासी अतरइला  की पिटाई कर दी। पिटाई से उसे अंदरुनी चोट आई, जैसाकि आरोप है। परिजन उसे प्राइवेट अस्पताल गोपीगंज ले गए। उसके दो दिन बाद परिजनों ने उसे मंडलीय हाॅस्पिटल मिर्जापुर भर्ती करवाया, वहाँ से डाॅक्टरों ने 17 अगस्त को डिस्चार्ज कर दिया। परिजन उसे घर ले आए जहाँ सुबह उसकी मौत हो गई। सूचना पर गैपुरा चैकी प्रभारी अश्वनी त्रिपाठी ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।

2016-08-20

पत्रकार पर जानलेवा हमला


चित्र छाया पत्रकार पर जानलेवा हमला  कि ......

कानपुर, जन सामना संवाददाता। कोतवाली थाना क्षेत्र में कोर्ट परिसर में एक मुकदमें के आरोपियों ने पत्रकार पर जानलेवा हमला कर गंभीररूप से घायल कर दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। बताते चलें कि हालसी रोड निवासी चन्दन जायसवाल कानपुर से प्रकाशित अलर्ट टीम समाचार पत्र में उप सम्पादक के पद पर कार्यरत हैं। चन्दन जायसवाल के मुताबिक शनिवार को एक मुकदमें के सम्बन्ध में माननीय एडीजे-8 की कोर्ट में आये थे, वापसी में दोपहर लगभग 2 बजकर 10 मिनट पर उक्त मुकदमें के आरोपी श्यामनगर निवासी रितेश गुप्ता उर्फ वासू गुप्ता, उसका भाई सानू गुप्ता, विजय गुप्ता एवं दो तीन अज्ञात व्याक्तियों ने रैम्प पर अचानक ही हमला कर दिया और धारदार हथियार से गर्दन रेतनी चाही लेकिन बचाव करने पर धारदार हथियार गर्दन पर न लगकर दाहिनी बांह में लगा और गहरा घाव हो गया। वहीं चन्दन पर हमला देख साथ में आई बहन कामनी ने शोर मचा दिया तो कोर्ट परिसर में मौजूद अधिवक्ताओं एवं अन्य लोगों ने हमलावरों को पकड़ना चाहा लेकिन हमलावर यह कहते हुए भाग निकले कि इस बार तो बच गया, आगे फिर देखेंगे।

2016-08-18

पार्क में कब्जे का लगाया आरोप, हंगामा


चित्र छाया पार्क में कब्जे का लगाया आरोप, हंगामा  कि ......

कानपुर, अर्पण कश्यप। बर्रा 6 गुंजन बिहार में केडीए की पार्क में दबंग लोगों ने कब्जा करने का प्रयास किया। पार्क में कब्जा होते देख क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश पैदा हो गया और उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर कब्जा करने वाले लोग आसपास के लोगों को देख लेने की धमकी देते हुए दोबारा आने को कहकर चले गए। कब्जा करने के मामले की सौ नम्बर पर सूचना दी गई। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस आयी लेकिन वह दबंगों के साथ दिखी और उन्हीं की भाषा बोल रही थी। वहीं बताया गया कि कब्जा करने वाले लोग केडीए के कागजात दिखा रहे थे। आसपास के लोगों ने बताया कि बर्रा गांव के दबंग विध्या शंकर बाजपेयी, उनके बेटे मिंटू व गुड्डु पूरे क्षेत्र में केडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से पार्को व खाली पड़ी जगहों पर कब्जा कर लेते हैं और क्षेत्र के बाहुबली हैं तो लोग कुछ बोल भी नहीं पाते। प्रर्दशन करने वाले लोगों ने बताया कि कब्जा नहीं होने देंगे। जरूरत पड़ी तो इससे भी बड़ा धरना प्रर्दशन करेंगे। हंगामा करने वालों में जनक नन्दनी, सरस्वती, उमा, सीमा, सरोजनी, सुशीला आदि मौजूद रहीं।

2016-08-17

तिरंगा यात्रा में जुटे हजारों लोग


चित्र छाया तिरंगा यात्रा में जुटे हजारों लोग  कि ......

केन्द्रीय मंत्री पी पी चैधरी ने बिलाड़ा एवं सोजत विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों पर निकाली तिरंगा यात्रा

यात्रा में हजारों की संख्या में लोग जुटे

दलपतसिंह राजपुरोहित, पाली,राजस्थान। केन्द्रीय विधि एवं न्याय, इलेक्ट्राॅनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री व राजस्थान के पाली लोकसभा सांसद पी पी चैधरी ने को तिरंगा यात्रा के दूसरे दिन अपने संसदीय क्षेत्र बिलाड़ा एवं सोजत में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। तिरंगा यात्रा जोधपुर से शुरू हुई जो ग्राम रिंया सेठा पहुंची। रिंया में रा.उ.मा.वि. के विद्यार्थियों ने देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होकर यात्रा में भाग लिया। उसके बाद यात्रा पिपाड़ पहुंची। पिपाड़ में मुन्दड़ा सर्किल से अम्बेडकर सर्किल पहुंच कर सर्किल पर स्थित बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर पी पी चैधरी ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

2016-08-16

लोग तो बहुत है मगर इन्सान कहा हैंः इफ्तेखारूद्दीन


चित्र छाया लोग तो बहुत है मगर इन्सान कहा हैंः इफ्तेखारूद्दीन  कि ......

कानपुर नगर, ब्यूरो। आज हम सभी मिलकर स्वतन्त्रता का 70 वां  स्वाधीनता दिवस मना रहे हैं हमें मिलकर शपथ लेनी हैं कि रंग भेद  एवं जाति वादी व्यवस्था से ऊपर उठते हुए दुनिया में अपने देश की उज्जवल तस्वीर पेश करनी है। राजा राम मोहन राय ने समाज में फैली कुरीतियों को निरंतर समाप्त करने के लिए संघर्ष भी किया और सती प्रथा को रोकने में सफल भी हुए। हमें स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के त्याग और तपस्या पर भी ध्यान देना हैं। कुदरत ने सभी को अच्छा इंसान  बनाया हैं लेकिन वह सामाजिक परिवेश में आकर उसमें लोभ और लालच जैसी दरिन्दगी आ जाती हैं, इसको दूर हटाना हैं। इस देश को इंसानो की जरूरत हैं जो दुसरे को भी इन्सान समझें। उक्त अभिव्यक्ति मण्डलायुक्त मो0 इफ्तेखारुद्दीन ने स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर आयुक्त कार्यालय में आयोजित राष्ट्रीय ध्वजा रोहण समारोह में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि कागज के फूल बहुत हैं मगर खुशबू  कहाँ हैं ? लोग तो बहुत है मगर इन्सान कहा हैं। उन्होंने अपने  उद्बोधन  में कहा कि रंग भेद पर जागरूकता आई हैं लेकिन अन्य भेद भाव आज भी कायम हैं अतः देश  की जनता को इन्हें समाप्त करने के लिए आगे आना होगा।

2016-08-16

धूमधाम से मनाया स्वधीनता दिवस


चित्र छाया धूमधाम से मनाया स्वधीनता दिवस  कि ......

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। कानपुर से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक ‘अलर्ट टीम’ समाचार पत्र के प्रधान कार्यालय सरसैया घाट सिविल लाइन्स में स्वाधीनता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर ध्वजारोहण सरसैया घाट चैकी प्रभारी उनि यशवंत सिंह, ‘जन सामना’ के संपादक श्याम सिंह पंवार, प्रेस क्लब के सदस्य व जुझारू पत्रकार ब्रजेश दीक्षित, सी आई डी बी के एम डी रामसुख यादव के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस मौके पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के शहीदों को याद किया गया। खास बात यह रही कि इस मौके पर मौजूद हजारों लोगों ने शहर को साफ सुथरा रखने का संकल्प लिया।

2016-08-16

52 पेटी देशी शराब पकड़कर बनाया रिकार्ड


इटावा,सुघर सिंह। सैफई थाने की पुलिस की सक्रियता से कल 52 पेटी शराब समेत पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है इससे इटावा और मैनपुरी के शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी इटावा एन कोलांचि और सीओ सैफई के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान में सैफई पुलिस शराब माफियाओं की तलाश में कुम्हाबर के पास शाम लगभग 4 बजे चेकिंग कर रही थी तभी मुखविर ने सूचना दी कि काशीपुर के पास बाग में कुछ शराब माफिया मौजूद है। इस पर थानाध्यक्ष सैफई सतेंद्र सिंह यादव, उप निरीक्षक मनोज कुमार, सुरेश चंद्र, संजय सिंह, कांस्टेबिल निशान्त सिंह, अमित सिंह, रामरूप के साथ बताये स्थान पर छापा मारा, जहाँ 48 क्वार्टर के साथ 2 लड़के युवक पकडे गए। उनकी निशानदेही पर नगला मियां में बने मंदिर के पीछे 52 पेटी अबैध शराब बरामद की गयी।

2016-08-14

मरीजो को समय से अभी भी नही मिल रही एम्बुलेन्स सहायता


108 की नही सुधर रही दशा मरीज व चिकित्सक कोल सेण्टर के लोगो द्वारा होते है परेशान

लखनऊ में होती है लापरवाही खोजी जाती है फिरोजाबाद

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला अस्पताल में विगत कुछ दिन पूर्व 108 की एम्बुलेन्स की लापरवाही व देर से आने के कारण दो बच्चो की मौत हो गयी थी। लेकिन समय से एम्बुलेन्स मरीज की सेवा में नही पहुच पाती है। जिसको लेकर लखनऊ की टीम मण्ड व जिला की टीम को लेकर विगत दो दिन से फिरोजाबाद में डेरा डाले हुए है। आखिर कमी किसकी है। उक्त मामले में एक-दूसरे के सिर में ठीका फोडने काम किया जा रहा है। लेकिन उक्त समस्या ज्यौ की त्यौ बनी हुई है। येसी है। घटना विगत रात्रि में जिला अस्पताल में एक वार फिर देखने को मिली कि आधा घण्टा फोन करने के बाद भी काफी देर तक 108 की गाडी मरीज को ले जाने के लिए पौन घण्टे तक  जिला अस्पताल में खडी रही। बताते चले कि थाना दक्षिण क्षेत्र के मौहल्ला राजपूताना निवासी गौतम पुत्र रामप्रकाश उर्फ टंटन का ढेड माह का पूत्र दिमागी बुखार से काफी परेशान था जिसको जिला अस्पताल के सरकारी ट्रामा सेन्टर में डयूटी पर तैनात चिकित्सक डा0 आरे ए सुधाकर द्वारा मरीज के फोन नम्बर से 108 को फोन किया गया।

2016-08-14

अरिंद नदी पर पुल के किया जाएगा आंदोलनः भाकियू


चित्र छाया अरिंद नदी पर पुल के किया जाएगा आंदोलनः भाकियू  कि ......

भाकियू की महापंचायत का हुआ आयोजन

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जसराना के एका में भाकियू ने महापंचायत का आयोजन किया। महापंचायत में किसानों ने कहा कि पिछले साठ वर्षाें से अरिंद नदी पर पुल बनाने की मांग की जा रही है लेकिन नेता अपने स्वार्थ के लिए वोट तो मांगते है लेकिन नदी पर पुल बनाने के नाम पर केवल धोखा दिया जा रहा है। किसानों ने कहा कि अगर नदी पर पुल नहीुं बना तो चक्काजाम किया जाएगा। महापंचायत में रामपुर, टाडा, भूरगड्डा, सराय, नगला फेरती, सिकंदरपुर, नगला कुण्ड, मटियारी सराय, नगला कंही, उस्मानपुर आदि गांवों के सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। महापंचायत में बोलते हुए भारतीय किसान यूनियन (भानू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. भानुप्रताप सिंह एवं संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष धनीराम यादव ने कहा कि अरिंद नदी पर रामपुर एवं पाढ़म पर पुल न होने से वहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पडता है। 

2016-08-14

स्वतन्त्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व गौरव व सम्मान का पर्व है-डीएम


कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। मण्डलायुक्त मो0 इफ्तेखारूद्दीन ने मण्डल एवं जनपदवासियो को स्वतन्त्रता दिवस 15 अगस्त के मौके पर हार्दिक बधाई देते हुए सुख समृद्धि की कामना की है। जिलाधिकारी कुमार रविकान्त सिंह, पुलिस अधीक्षक पुष्पाजंलि, मुख्य विकास अधिकारी कृष्ण कुमार गुप्ता, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अमरपाल सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) शिवशंकर गुप्ता, सहायक निदेशक सूचना प्रमोद कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह यादव, एमएलसी/जिलाध्यक्ष दिलीप यादव उर्फ कल्लू यादव, विधायक व पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया, विधायक रामस्वरूप सिंह गौर, योगेन्द्र पाल सिंह, इन्द्रपाल सिंह, सांसद देवेन्द्र सिंह भोले समाजसेवी अनूप सिंह, बलबीर यादव, आदि ने भी स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए सुख समृद्धि की कामना की है। जिलाधिकारी कुमार रविकान्त सिंह ने कहा कि पारस्परिक सद्भावना एकता से ही राष्ट्र उन्नति कर सकता है। उन्होने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व गौरव व सम्मान का पर्व है।

2016-08-14

शहर में पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान


चित्र छाया शहर में पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान  कि ......

सीओ सिटी ने रेलवे स्टेशन पर की चैकिंग

फिरोजाबाद, एस के चित्तौड़ी। स्वतंत्रता दिवस के चलते शहर के प्रमुख चैराहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा चैकिंग अभियान चलाया गया। जहां एक ओर शहर के प्रमुख चैराहों पर पुलिस ने गंभीरता से बसों व अन्य वाहनों में चैकिंग अभियान चलाया तो दूसरी ओर सीओ सिटी ओमकार यादव ने रेलवे स्टेशनों पर पुलिस बल ंसग ट्रेनों में गंभीरता से चैकिंग करायी। शहर के सुभाष तिराहे से लेकर बस स्टैंड तक इंस्पेक्टर उत्तर शशिकांत शर्मा ने पुलिस टीम के साथ चैकिंग की। जिसमें डाॅग स्क्वायड भी मौजूद रहा। इसके अलावा उन्हांने बस स्टैंड पर बसों के अंदर कोई अराजक तत्व व कोई अप्रिय घटना न हो इस लिहाज से चैकिंग करायी। वहीं शहर के चैराहों पर लगने वाले आड़े तिरछे वाहनों को भी हटवाया गया। सीओ सिटी ओमकार यादव ने रेलवे स्टेशन पर चैकिंग अभियान चलाया।

2016-08-14

अज्ञात युवक के शव की शिनाख्त दीपू के रूप में हुई


फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। विगत दिन थाना दक्षिण क्षेत्र रेलवे ट्रेक पर मिले एक युवक के शव की शिनाख्त परिजनों ने जिला अस्पताल में पहुच कर दीपू के रूप में की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौपा है। बताते चले कि विगत दिन थाना दक्षिण पुलिस को सूचना मिली की कन्हैया नगर के समीप रेलवे ट्रेक पर लगभग 30 वर्षीय अज्ञात युवक का शव पडा हुआ है। इलाका पुलिस ने मौके पर पहुच कर शव को ट्रेक से उठाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया था। रविवार की सुबह अज्ञात युवक की शिनाख्त परिजनों ने जिला अस्पताल पहुचकर रसूलपुर क्षेत्र के भारत टाकीज के पीछे निवासी 30 वर्षीय दीपू पुत्र पप्पू के रूप में की है। परिजनों ने बताया कि विगत दिन घर से निकल आया था। आज सुबह खोजने पर उसका शव अस्पताल में मिला है।

2016-08-14

आप के फिरोजाबाद प्रभारी बने अमित गर्ग


फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी फिरोजाबाद यूनिट की बैठक लक्ष्मण शिविर रामलीला मैदान में हुई। जिसमें आल इण्डिया इन्वेस्टर आर्गनाइजेशन के जिलाध्यक्ष अमित गर्ग जो कि 2013 से आप के सदस्य हैं को सर्वसम्मति से आम आदमी पार्टी फिरोजाबाद का प्रभारी बनाया गया। उनके साथ उनके 110 साथियों ने आम आदमी पार्टी फिरोजाबाद की विधिवत सदस्यता ली। इस दौरान नवनिर्वाचित आप फिरोजाबाद के प्रभारी अमित गर्ग ने कहा कि जल्द ही पांच विधानसभाओं के साथ पूरे जिले की कार्यकारिणी बनाकर जिले मे आप का अहसास दिलाना है। बैठक की अध्यक्षता पूर्व जिला संयोजक देवेश पलिया व संचालन डा. मुहम्मद निजामुद्दीन खां ने किया।

Previous News                                       Next Page