Tuesday, June 18, 2024
Breaking News

व्यापारियों ने एसपी सिटी को ज्ञापन सौंप, चौकी इंचार्ज का स्थानान्तरण करने की मांग

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल महानगर अध्यक्ष अम्बेश शर्मा के नेतृत्व में व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा से उनके कार्यालय पर मिला और एक ज्ञापन सौंपा है। प्रांतीय उपाध्यक्ष कैलाश उपाध्याय ने एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा को अवगत कराते हुए कहा कि सरकारी बस स्टैंड के सामने नॉन रोटी विक्रेता दीपक गुप्ता के विगत 15 जून गांधी पार्क चौकी इंचार्ज के द्वारा अभद्रता की गई थी। जिसके विरोध में व्यापारियों ने घटना स्थल पर धरना प्रदर्शन कर 72 घंटे का अल्टीमेटम देकर चौकी इंचार्ज को स्थानांतरण की मांग की थी। आज वह समय पूर्ण हो चुका है। व्यापारियों ने एसपी सिटी से गांधी पार्क चौकी इंचार्ज का स्थानान्तकरण करने की मांग की। इस दौरान एसपी सिटी ने व्यापारियों की बात को शांतिपूर्वक सुनकर समाधान करने का आश्वासन दिया।

Read More »

दरोगा की पुत्री ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

फिरोजाबाद। थाना लाइनपार क्षेत्र स्थित एक पार्क में पेड़ पर युवती का शव लटका हुआ मिला। पार्क में टहलने पहुंचे लोगों ने घटना को लेकर पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने शव की शिनाख्त करने के बाद ही आस पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। मंगलवार सुबह लाइनपार क्षेत्र स्थित दीनदयाल पार्क में स्थानीय लोग टहलने के लिए गए थे। जहां एक पेड़ पर दुपट्टे के सहारे एक युवती का शव लटका हुआ था। इस नजारे को देख लोगों ने डायल 112 पर पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और शव की शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए। पुलिस ने शव की पहचान साक्षी यादव पुत्री प्रमोद यादव निवासी लाइनपार के रूप में की है।

Read More »

फिरोजाबाद में फर्जी जेल अधीक्षक गिरफ्तार

फिरोजाबाद। जेल में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी जेल अधीक्षक ने युवाओं से लाखों रुपये ठग लिए। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से नगदी और काफी मात्रा में फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।
एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 11 जून 2024 को धीरज यादव पुत्र चन्द्रभान यादव निवासी ग्राम अरसैना थाना सिकन्दरा जनपद आगरा ने सांई लॉज में फर्जी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर 30 हजार रुपये की ठगी करने की शिकायत की थी। वहीं उमाशंकर यादव पुत्र भाव सिंह निवासी ग्राम सिकहरा फिरोजाबाद ने भी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर नौकरी के नाम पर छह लाख रुपये की ठगी होने की शिकायत की। कमल सिंह परिहार व राजकुमार को जेल में नौकरी दिलवाने और ठेकेदारी का काम दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने की शिकायत की।

Read More »

निर्जला एकादशी: श्रीद्वारकाधीश और बांकेबिहारी के दर्शन को उमड़ी भीड़

मथुरा। ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष की एकादशी पर मथुरा के श्रीद्वारकाधीश मंदिर एवं बांके बिहारी मंदिर सहित मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्तजन दर्शन करने पहुंचे। भक्तों ने शीतल पेयजल शरबत, लस्सी, नीवू पानी और खरबूजा, तरबूज, आम आदि का दानकर पुण्य अर्जित किया। बहुत से भक्त इस भयंकर गर्मी मै निर्जल रहकर भी भगवान के दर्शनों के लिए मंदिर पहुंचे, जहा भक्ति भाव के साथ पहले पुण्य तीर्थ विश्राम घाट पर मां यमुना के दर्शन कर श्री द्वारकाधीश के दर्शन को आगे बढ़े। इस भीषण गर्मी में यही हाल वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी और राधा रमण मंदिर का रहा वहां भी भक्तो की भीड़ के आगे गर्मी ही अपना दम तोड़ती दिखाई दे रही थी, भगवान के भक्त भगवान की जय जय कार के नारों से आसमान को गुंजायमान कर मानो सूर्य देव को ललकार रहे हो कि आपकी कोशिश भगवान की भक्ति के मार्ग को नही रोक पाएगी।

Read More »

बड़े मंगल पर सुंदरकांड पाठ और प्रसाद वितरण किया गया

ऊंचाहार, रायबरेली। ज्येष्ठ माह के चौथे बड़े मंगल पर क्षेत्र भर में जगह-जगह प्रसाद वितरण का कार्यक्रम देखने को मिला। इसी क्रम में ऊंचाहार के सलोन रोड पर बहेरवा के गेट नंबर 3 के समीप चौहान मेडिकल स्टोर पर आज मंगलवार को सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया। इसके पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने हनुमान जी का प्रसाद ग्रहण किया। भक्तिमय गीतों और जयकारों से वातावरण गुंजायमान रहा। इस दौरान पत्रकार सर्वेश सिंह चौहान, साथ में सिताब गुप्ता, धनंजय सिंह, आनंद सिंह, अंकित गुप्ता, विजय यादव एवं तमाम भक्तगण उपस्थित रहे।

Read More »

एनटीपीसी मेन गेट पर ज्येष्ठ माह के चौथे बड़े मंगल के उपलक्ष्य में भंडारे का हुआ आयोजन

ऊंचाहार, रायबरेली। आज ज्येष्ठ माह के चौथे बड़े मंगल को एनटीपीसी ऊंचाहार के प्लांट मेन गेट के हनुमान मंदिर पर अंशू सिंह मित्र मंडल की तरफ से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इससे पूर्व सोमवार को हनुमान मंदिर श्री रामचरित मानस पाठ का आयोजन किया गया, जिसका समापन आज मंगलवार की सुबह हुआ। हवन पूजन के पश्चात सभी ने हनुमान जी का प्रसाद ग्रहण किया। इस विशाल भंडारे में प्रसाद के रूप में सभी को पूड़ी सब्जी, शरबत, कढ़ी चावल, नुक्ति का वितरण किया गया। विशाल भंडारे के आयोजन में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। भक्ति संगीत व हनुमान जी के जयकारों से पूरा वातावरण गुंजायमान और भक्तिमय बना रहा।

Read More »

शिकायतों का गुणवक्ता के साथ निस्तारित करना व न्याय दिलाना ही चन्दौली पुलिस की प्राथमिकता: पुलिस अधीक्षक

चन्दौली। जनपद की पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार द्वारा रोजाना की भांति मंगलवार को जनपद के मुख्यालय स्थित कार्यालय में विभिन्न थाना व कोतवाली क्षेत्रों से आये हुये फरियादियों की जनसुनवाई करते हुए शिकायतों को सुना गया तथा उनकी शिकायतों के निस्तारण हेतू संबंधित थाना व कोतवाली प्रभारियों को निस्तारण हेतू आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवक्ता के साथ निस्तारित करना व न्याय दिलाना ही चन्दौली पुलिस की प्राथमिकता है। प्रतिदिन की जा रही जनसुनवाई के क्रम में आज 18 जून को डॉ0 अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा जनता दर्शन में आये फरियादियों की समस्याएं/शिकायतों को सुना गया।

Read More »

राहुल गांधी का लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने से इंकार

नई दिल्लीः राजीव रंजन नाग। राहुल गांधी की जिद्द को लेकर कांग्रेस में इन दिनों उत्साह के साथ एक निराशा का माहौल भी देखा जा सकता है। दरअसल, राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में विपक्ष का नेता पद अस्वीकार करने कारण यह स्थिति पैदा हुई है। चुनाव में पार्टी को मिली बड़ी सफलता से पार्टी कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं। एक दशक के अंतराल के बाद पार्टी के लोग राहुल गांधी को संसद में एक आक्रामक नेता के तौर पर देखना चाहते हैं। लेकिन उनके अनिच्छा के कारण पार्टी के सांसद भी निराश हैं। 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह इस पद को लेने के इच्छुक नहीं हैं। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि इस पद के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं – कुमारी शैलजा, गौरव गोगोई और मनीष तिवारी के नामों पर विचार किया जा रहा है।
हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में अपने बेहतर प्रदर्शन के बाद एक दशक के बाद विपक्ष को लोकसभा में एक नेता मिलेगा। इसकी 232 सीटों में से 99 कांग्रेस से आई हैं, और विपक्षी बेंच में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

Read More »

8 दिवसीय योग शिविर का हुआ शुभारम्भ

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। भारत विकास परिषद नेत्र ज्योति शाखा द्वारा 8 दिवसीय योग शिविर का आयोजन प्रातः 6 बजे से प्रतिदिन फिरोजाबाद क्लब में किया जायेगा। योग शिविर का शुभारम्भ भाविप के प्रांतीय महासचिव हरीश सुनेजा, समाजसेविका कल्पना राजौरिया द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया। योग शिक्षिका सरिता गुप्ता एवं ज्योति गुप्ता ने योग के माध्यम से निरोग रहने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा प्रतिदिन योग करने से मन शांत रहता है और शरीर में अलग ही ऊर्जा का संचार होता है। योग से बीमारियों से बचा जा सकता है। इसलिए सभी को एक घंटे योग करना जरूरी है।

Read More »

वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण सरंक्षण का संदेश

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। मरुस्थलीकरण एवं सूखा निवारण दिवस 2024, गंगा दशहरा के अवसर पर जनआधार कल्याण समिति द्वारा मेरा आंगन मेरी हरियाली और अयोध्या में शहीद हुए कार सेवक नीरज अग्रवाल की याद में गणेश नगर स्थित एक पार्क में रेड टेप मूवमेंट व वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
वरिष्ठ समाज सेविका व शिक्षिका सीमा रानी निमेष ने रेड टेप मूवमेंट व वृक्षारोपण करते हुए बताया कि 17 जून का दिन क्षतिग्रस्त भूमि के पुनर्वास के साथ-साथ मिट्टी के मरुस्थलीकरण की रोकथाम के बारे में जागरूकता पैदा करने और उसे बढ़ाने के लिए समर्पित है। यह दिन मरुस्थलीकरण से निपटने के लिए व्यावहारिक समाधान विकसित करने करने का भी प्रयास करता है। जिसे दुनिया भर के अधिकतर व्यक्तियों और देशों द्वारा लागू किया जा सकता है। जनआधार कल्याण समिति सचिव प्रवीन कुमार शर्मा ने कहा कि यह किसी एक देश के लिए नहीं बल्कि, पूरी दुनिया के लिए वैश्विक व अहम मुद्दा है।

Read More »