Saturday, September 28, 2024
Breaking News

एक अक्टूबर को आयोजित होगी एक दिवसीय ओपन महिला एकल व युगल बैडमिंटन प्रतियोगिता

फिरोजाबाद। जिला ओलंपिक संघ एवं जिला खेल कार्यालय के संयुक्त समन्वय से ऑर्चिडग्रीन द्वारा प्रायोजित एक दिवसीय ओपन महिला एकल व युगल बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन ऑर्चिड ग्रीन निकट राजा का ताल पर एक अक्टूबर को किया जा रहा है। जिसमे खिलाड़ियों को जिला ओलंपिक संघ द्वारा जिला स्तरीय सर्टिफिकेट, मेडल एवं आकर्षक पुरस्कार दिए जायेंगे। प्रतियोगिता में एंट्री पूर्णतः निशुल्क है। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी मनु मो. 7505195023 एवं उमा गुप्ता मो. 9058637378 पर संपर्क कर सकते है। बैठक में जिला ओलंपिक संघ के मुख्य संरक्षक प्रदीप मित्तल (पम्मी), जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष प्रदीप भारद्वाज, जिला क्रीड़ाधिकारी राहुल चोपड़ा मौजूद रहे।

Read More »

अग्रसेन जयंती की पूर्व संध्या पर महाराजा अग्रसेन की 501 दीपकों से होगी महाआरती

फिरोजाबाद। अग्रोहा विकास समिति की बैठक कृष्णमुरारी लाल अग्रवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक का शुभारंभ अग्रकुल शिरोमणि महाराजा अग्रसेन के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया।
समिति पदाधिकारियो ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराजा अग्रसेन जयंती की पूर्व संध्या पर दो अक्टूबर दिन बुधवार को सांय 8 बजे से महाराजा अग्रसेन चोक कोटला रोड पर भगवान अग्रसेन की 501 दीपकों से महाआरती की जायेगी। भव्य फूल बंगला और प्रसाद वितरण किया जायेगा। जिसका कार्यक्रम संयोजक मोहित अग्रवाल स्टार और मनीष मित्तल को बनाया गया है। तीन अक्टूबर को निकलने वाली महाराजा अग्रसेन शोभायात्रा का भव्य स्वागत घंटाघर पर रात्रि आठ बजे किया जायेगा।

Read More »

कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल नौशहरा कांड के पीड़ितो से मिला

शिकोहाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संदीप तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल नौशहरा में हुए विस्फोट में मृतकों एवं घायलों के परिजनो से मिला और जिन लोगों के मकान क्षत्रिग्रस्त हुए उनसे भी वार्ता की। जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि तत्काल मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रू. का मुआवजा दिया जाए। घायल जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है उसका भुगतान शीघ्र कराया जाए। जिन ग्रामीणों के मकान जो क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनको तत्काल मकान बनवाकर दिए जाएं। जब तक उनके मकान का कार्य पूरा नहीं होता तब तक प्रशासन द्वारा उनके भोजन की व्यवस्था तथा रहने की व्यवस्था की जाए। जिससे पीड़ित परिवार के सामने जो संकट आ गया है, उससे उन्हें राहत मिल सके। नगर अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने कहा इस घटना ने सभी को झकझोर के रख दिया है। जो लोग इस घटना में दोषी हैं, उसकी जांच करवा कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

Read More »

स्वच्छ एवं स्वस्थ पाक कला पर प्रतियोगिता का आयोजन

रायबरेली। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना रायबरेली चिकित्सालय में ‘स्वच्छता ही सेवा 2024’ कार्यक्रम के अंतर्गत, 26 सितम्बर 2024 को स्वच्छ एवं स्वस्थ पाक कला पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देना और पाक कला में स्वच्छता के महत्व को समझाना था।
प्रतियोगिता का उद्घाटन महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष भारती मिश्रा द्वारा किया गया। समारोह में महिला कल्याण संगठन की सभी सदस्य के साथ आभा जैन, प्रधान मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी उपस्थित रहीं।
आहार विशेषज्ञ डॉ. भूमिका सिंह ने स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक संतुलित आहार पर एक विशेष व्याख्यान प्रस्तुत किया। आजकल, अस्वस्थ आहार और स्वच्छता की कमी के कारण कई स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इस संदर्भ में, प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को स्वच्छ, स्वस्थ और संतुलित आहार के लिए पोषण रेसिपी में मोटे अनाज को मुख्य सामग्री के रूप में शामिल करना अनिवार्य किया गया था।
प्रतियोगिता में कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिन्होंने अपने उत्कृष्ट पकवान प्रस्तुत किए। प्रथम स्थान अनामिका करण, द्वितीय स्थान गरिमा श्रीवास्तव और तृतीय स्थान सोनी कुमारी को प्राप्त हुआ।

Read More »

तेजी से घटने लगा गंगा नदी का जलस्तर

ऊंचाहार, रायबरेली। बीते कई दिनों से पहाड़ी और मैदानी क्षेत्र में हुई बरसात के कारण गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था । जिसके कारण तटीय क्षेत्र में जलभराव की समस्या पैदा हो गई थी । लगातार जलस्तर बढ़ने के कारण क्षेत्र के गोकना गंगा घाट समेत विभिन्न घाटों की सीढ़ियां पानी में डूब गई थी । जिसको लेकर प्रशासन भी चौकन्ना हो गया था ,और गंगा तट पर आने वाले स्थानार्थियों को दिशा निर्देश जारी किए गए थे । गंगा तट के किनारे स्थित गांवों के लोग भी काफी ससंकित थे । इस बीच बुधवार शाम से गंगा का उफान थमा और गुरुवार की सुबह जब लोग तट पर पहुंचे तो काफी जल घट चुका था । गुरुवार शाम तक करीब तीन फिट जलस्तर कम हो गया था । गोकना गंगा घाट के वरिष्ठ पुरोहित जितेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि अब गंगा का जलस्तर घटने लगा है ।

Read More »

शारदा सहायक नहर में मिला लापता महिला का शव

पवन कुमार गुप्ता: ऊंचाहार, रायबरेली। संदिग्ध अवस्था में पांच दिन पूर्व अपने घर से अचानक लापता हुई वृद्धा का शव शारदा सहायक नहर में मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकाला और कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा।
बताया जाता है कि जगतपुर थाना क्षेत्र के गांव सांईपुर निवासी प्रकाश चौरसिया की 65 वर्षीया पत्नी रत्ना देवी बीते रविवार की अपराह्न तीन बजे अचानक घर से संदिग्ध अवस्था में गायब हो गई थी। उनके लापता होने का कारण परिजन नहीं बता पा रहे थे । परिजन उनकी खोजबीन कर रहे थे । इस बीच गुरुवार की दोपहर ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गांव गंगेहरा गुलाल गंज के पास शारदा सहायक नहर में किनारे झाड़ियों में फंसा हुआ एक शव ग्रामीणों ने देखा । जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला तो उसकी पहचान उपरोक्त लापता महिला के रूप में हुई है । कोतवाल प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है ।

Read More »

30 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक होगी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल

हाथरसः जन सामना संवाददाता। बैंक ऑफ इंडिया प्रबंधन के द्वारा समुचित स्टाफ भर्ती न करने और नियमों का उल्लंघन करते हुए स्टाफ के ट्रांसफर करने के विरोध में यू.पी. बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन के तत्वावधान में सभी बैंकों के कर्मचारियों ने फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया के आह्वान पर बैंक ऑफ इंडिया अलीगढ़ रोड हाथरस पर कर्मचारियों ने काफी संख्या में एकजुट होकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए यू.पी.बी.ई.यू के जिला मंत्री यतेश गर्ग ने विस्तृत रूप से बताया कि बैंक ऑफ इंडिया का प्रबंधन अपनी मनमानी करने पर तुला हुआ है, सेवा शर्तों का उल्लंघन करते हुए स्टाफ के मनमाने ट्रांसफर किये जा रहे हैं। इसके अलावा सभी शाखाओं में स्टाफ प्रतिदिन कम होता जा रहा है और काम का प्रेशर लगातार बढ़ता जा रहा है, जहां स्टाफ की बहुत आवश्यकता होने पर भी अवार्ड स्टाफ की भर्ती नहीं आई जा रही है।

Read More »

मेला पंडाल में संगीत सम्मेलन का आयोजन

हाथरस: जन सामना संवाददाता। रॉयल रिच रेस्टोरेंट अलीगढ़ रोड हाथरस पर प्रेस वार्ता आयोजित की गई जिसमें कार्यक्रम के संयोजक सौरभ शर्मा ने बताया कि 27 सितंबर 2024 को दाऊजी महाराज के मेला पंडाल में संगीत सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है जिसमें मुंबई व हरियाणा के कलाकार मेले में आ कर धूम मचाएंगे। बॉलीवुड एक्टर कृति वर्मा, यू .के. हरियाणवी, कुलदीप कौशिक (के. डी.), सोनिका सिंह, राज मावर, आदि कलाकार आएंगे। आयोजन के लिए प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। संयोजक की जनता से अपील है शांति व्यवस्था बनाए रखें और संगीत सम्मेलन का भरपूर आनंद लें प्रेस वार्ता में संयोजक और उनके साथीगढ़ और पत्रकार बंधू उपस्थित रहे।

Read More »

एनटीपीसी के खिलाफ दुष्प्रचार पूर्वाग्रह से ग्रसित एवं दुर्भावना से प्रेरित: जनसंपर्क अधिकारी

पवन कुमार गुप्ता: रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार की जनसंपर्क अधिकारी कोमल शर्मा ने व्हाट्सएप पर एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि विगत कुछ समय से यह देखा जा रहा है कि एनटीपीसी ऊंचाहार विद्युत गृह के कार्याकलापों से संबंधित असत्य एवं भ्रामक खबरें फैलायी जा रही हैं। आम जनमानस में एनटीपीसी के प्रति नकारात्मक सोच को बढ़ावा दिया जा रहा है, जो कि पूर्णतः असत्य एवं तथ्यों से परे है। इस प्रकार की अफवाहों एवं भ्रामक खबरों से देश की महारत्न कंपनी एनटीपीसी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।
इससे एनटीपीसी कर्मचारी एवं उनके परिवारजन हृदय से आहत महसूस कर रहे हैं।
यह सर्वविदित है कि एनटीपीसी संस्था भारत ही नहीं विश्व की अग्रणी विद्युत उत्पादक कंपनी है। एनटीपीसी का प्रमुख उद्देश्य बिजली उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाना है। एनटीपीसी कर्मचारी अहर्निश बिजली उत्पादन के अपने अभियान में सदैव तत्पर रहते हैं। इसका सुखद परिणाम यह है कि आज एनटीपीसी के देशभर में फैली विभिन्न परियोजनाओं से 76 हजार मेगावाट से भी अधिक बिजली उत्पादन हो रहा है। एनटीपीसी ऊंचाहार बिजली उत्पादन के इस अभियान में नित नए कीर्तिमान गढ़ रहा है।
ऊंचाहार परियोजना परिसर में उत्सवधर्मिता तथा सांस्कृतिक सद्भावना को बनाए रखने के लिए एनटीपीसी कर्मचारी तथा उनके परिवार जन समय-समय पर होने वाले त्योहारों को उत्साहपूर्वक मनाते हैं। इससे भी संबंधित भ्रामक तथ्य हाल ही में फैलाया गया है।

Read More »

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी सांसद और एसडीएम पहुुंचे मानने

सासनी। करीब दो सप्ताह से अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस अपनी सत्रह सूत्रीय मांगों को लेकर काम बंद हडताल पर हैं। कई बार वार्ता होने के भी कोई निष्कर्ष नहीं निकला है, अब सफाई कर्मचारियों को मनाने के लिए सांसद और एसडीएम अपने काफिले के साथ पहुंचे, मगर कोई निष्कर्ष नहीं निकला।
करीब पंद्रह दिन पूर्व से हडताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने नगर पंचायत अध्यक्ष और ईओ के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अपनी मांगों को पूरा होने तक कामबंद हड़ताल पर जमे रहने की चेतावनी दी है। वहीं सफाई कर्मचारियो की हड़ताल से शहर में पसरी गंदगी से आमजन काफी परेशान है। इन बातों को देखते हुए भाजपा सांसद अनूप बाल्मीकी, एसडीएम प्रज्ञा यादव, एवं भाजपाई सफाई कर्मचारियों को मनाने के लिए नगर पंचायत स्थित धरना स्थल पर पहुंचे। जहां सांसद ने डीएम राहुल पांडेय को सफाई कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया। सफाई कर्मचारियों का कहना है कि वह कोविड काल में किए गये कार्य के भुगतान की मांग कर रहे हैं, साथ ही उनकी अन्य मांगे भी हैं। सफाई मजदूरों की समस्या का कोई समाधान न होने के कारण उनमें भारी आक्रोश है। सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि उनकी समस्या का जब तक समाधान नहीं होता तब तक उनकी अनिश्चितकालीन कामबंद हडताल जारी रहेगी।

Read More »