Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हसायन के गांव रजापुर में बड़े हादसे से मचा हड़कम्प व कोहराम

हसायन के गांव रजापुर में बड़े हादसे से मचा हड़कम्प व कोहराम

कैंटर में धक्का लगाते में आया करंट: 2 की मौत: 4 घायल
हसायन/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। थाना क्षेत्र के सिकन्द्राराऊ रोड स्थित गांव रजापुर पर आज सुबह एक भयंकर बड़ा हादसा हो जाने से भारी हडकम्प व कोहराम मच गया। एक आयशर कैन्टर मैटाडोर में धक्का लगाते समय मैटाडोर में हाईटेंशन लाइन के उतरे करन्ट की चपेट में गांव के ही 6 लोग चपेट में आ गये और विद्युत करन्ट से 2 युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना से पूरे क्षेत्र में भारी हड़कम्प व कोहराम मच गया और आक्रोशित ग्रामीणों ने मथुरा बरेली राजमार्ग को जाम कर दिया।
थाना क्षेत्र के सिकन्द्राराऊ रोड स्थित गांव रजापुर पर एक आयशर कैन्टर मैटाडोर बीती रात से खड़ी थी तथा आज सुबह कैंटर चालक ने गाड़ी स्टार्ट की तो वह स्टार्ट नहीं हुई तो उसने गांव के ही 8-10 युवाओं को धक्का लगाने के लिये बुला लिया और गाड़ी में धक्का लगाते समय कैन्टर वहां से गुजर रही 11 हजार की हाईटेंशन लाइन के तारों से छू गई जिससे गाड़ी में करन्ट उतर आया और दो-तीन लोग करन्ट लगते ही छिटक कर हट गये जबकि 6 लोग गाड़ी से चिपके रह गये।
कैन्टर गाड़ी में उतरे करन्ट की चपेट में आकर 25 वर्षीय प्रमोद बघेल पुत्र किशन स्वरूप व 20 वर्षीय भगवान सिंह पुत्र बनवारीलाल निवासीगण गांव रजापुर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 24 वर्षीय बौबी शर्मा पुत्र कृष्ण अवतार, 23 वर्षीय धर्मेन्द्र बघेल पुत्र नाथूराम, 17 वर्षीय अवतार पुत्र राजू व 25 वर्षीय मोनू यादव पुत्र विजयपाल समस्त निवासीगण गांव रजापुर गम्भीर रूप से घायल हो गये तथा घटना की खबर से पूरे गांव में भारी हडकम्प व अफरा तफरी मच गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई वहीं आक्रोशित भीड़ व महिलाओं ने कार्यवाही व मुआवजे की मांग को लेकर मथुरा-बरेली राजमार्ग पर कटे हुये पेड़ डालकर जाम लगा दिया और जमकर हायतौबा की।
जाम की सूचना पाकर मौके पर तत्काल एसडीएम सिकन्द्राराऊ अंजुम बी, सीओ सिकन्द्राराऊ आशीष प्रताप सिंह, कोतवाली सिकन्द्राराऊ प्रभारी मनोज शर्मा व थाना हसायन प्रभारी अवधेश कुमार के अलावा भाजपा नेता ब्रजेश चैहान, सपा नेता तेजवीर सिंह सिसौदिया आदि पहुंच गये और उन्होंने ग्रामीणों को जैसे तैसे समझा कर घंटों बाद जाम को खुलवाया तथा पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है जबकि उक्त घायल 4 लोगों को उपचार हेतु बागला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उक्त सम्बन्ध में थाना हसायन प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि विद्युत विभाग की लापरवाही को लेकर मृतक भगवानसिंह के पिता बनवारीलाल पुत्र देवकरन सिंह द्वारा विद्युत विभाग व विद्युत अधिकारियों के खिलाफ रिपार्ट दर्ज करायी गई है।