Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

सिकन्द्राराऊ/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के गांव महामई सलामत नगर में बीती रात्रि को एक नवविवाहिता की दहेज की मांग पूरी न होने पर गला दबाकर हत्या कर दिये जाने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है तथा घटना के बाद ससुराली फरार हो गये। घटना की सूचना पाकर मौके पर आला अधिकारी पहुंच गये।
बताया जाता है कोतवाली क्षेत्र के गांव महामई सलामत नगर निवासी करीब 25 वर्षीय युवक युवराज पुत्र विजय किशोर द्विवेदी की शादी करीब 5 माह पूर्व करीब 22 वर्षीय रोशनी पाण्डेय पुत्री अशोक कुमार पाण्डेय निवासी नई दिल्ली के साथ हुई थी। आरोप है कि ससुराली शादी में मिले दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे और नवविवाहिता को परेशान व उत्पीडन कर रहे थे जिसके चलते उसकी बीती रात्रि को गला दबाकर हत्या कर दी और घटना के बाद से ससुराली फरार हो गये।
घटना की सूचना पाकर मृतका के मायके वाले आ गये और उन्होंने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए मृतका के पिता अशोक कुमार पाण्डेय पुत्र विद्याप्रसाद पाण्डेय निवासी आनंद धाम कराला थाना के झोला नई दिल्ली ने कहा है कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी में पूरा दान दहेज दिया था लेकिन ससुराली संतुष्ट नहीं थे और 10 दिन पूर्व ससुरालीजनों से अतिरिक्त दहेज में 2 लाख रूपयों की मांग की थी जिसे पूरा नहीं करने पर उनकी पुत्री की बीती रात्रि को ससुरालीजनों ने गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गये। रिपोर्ट में पति युवराज, ससुर विजय किशोर, ताऊ ससुर राज किशोर, ननद आंचल व श्वेता को नामजद किया गया है।
घटना की सूचना पाकर मौके पर सीओ आशीष प्रताप सिंह, तहसीलदार प्रवीन कुमार शर्मा व कोतवाल मनोज कुमार शर्मा पहुंच गये और पुलिस ने आवश्यक छानबीन कर मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है।