Thursday, April 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में 102 शिकायतों में 6 का हुआ निस्तारण

जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में 102 शिकायतों में 6 का हुआ निस्तारण

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह सिंह के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा व पुलिस अधीक्षक राधेश्याम ने तहसील सिकन्दरा सभाकक्ष में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 102 फरियादियों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनकर मौके पर 6 समस्याओं का निस्तारण किया शेष के निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा ने तहसील सिकन्दरा तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी 102 शिकायतों में 6 का मौके पर ही निस्तारण कराया। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों में राजस्व की 29, विद्युत 15, पुलिस 18, विकास 23, नगर पंचायत से 4, पूर्ति विभाग से 4, शिक्षा की 3 आदि विभागों की शिकायतों को सुना तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि समस्याओं और शिकायतों का निराकरण गुणवत्ता, समयवद्धता के साथ करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आगामी समाधान दिवस के अवसर पर शिकायत अंकन व निस्तारण रजिस्टर लेकर आये ताकि यदि लंबित प्रकरण हो उसका तत्काल खोज कर निराकरण किया जा सके। एडीएम ने इसके अलावा राजस्व, जिला पूर्ति विभाग, विद्युत विभाग, कृषि विभाग आदि की समस्याओं को सुन निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओ वाले कार्यक्रमों में से एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नही होगी।
इस मौके पर एसडीएम विजेता, सीएमओ डा. हीरा सिंह, सीओ, अधिशाषी अभियंता जल निगम, ईओ सिकन्दरा, जिला पूर्ति अधिकारी अंशिका दीक्षित, आदि कर्मचारी व जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।