Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विधुत विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता

विधुत विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता

योगी सरकार को एसडीओ और जेई का ठेगा
प्रयागराज, वी डी पांडेय। एक तरफ सरकार जहाँ घर-घर कनेक्शन देकर अंधेरे घरों में उजाला लाने का प्रयास कर रही है वही उसके जिम्मेदार पूरी तरह से लापरवाह बने है।
सदर प्रयागराज के भगवतपुर ग्राम में कनेक्शन होने के बाद भी पोल और तार के बिना लाईट जलाने का दुस्कर कार्य लोग करने को बाध्य है। पेड़ो और बल्लियो के सहारे दूर दराज से तार खीचकर घरों में जला रहे लाइट ग्रामीणो की माने तो पेड़ो और बल्लियो से तार लाने में ढीले तार आये दिन गाड़ियों में फंसकर टूटते है जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का डर भी बना रहता है।
भगवतपुर में मंदर पावर हाउस से विघुत सप्लाई की जाती है वहाँ के जेई और एसडीओ से ग्रामीणों के द्वारा लगातार इस बात की शिकायत की गयी लेकिन आज तक इस समस्या का कोई हल नहीं किया गया है।
भगवतपुर प्रदेश का 21वां ब्लाक भी बनाया जा चुका है अब सोचने की बात है जब ब्लाक का यह हाल है तो अन्य ग्रामों की दशा कैसी होगी यही नहीं कुछ समय पूर्व उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस ग्राम को माडल ग्राम बनाने की घोषणा भी कर चुके है क्या इसी तरह बनेगा माडल ग्राम, जब अधिकारी योगी सरकार के फरमान को मानने के लिए किसी भी हालत में तैयार नहीं है। उनसे बात करने पर वह सीधा जवाब देते है जब होना होगा तब देखा जाएगा जैसे जलाना हो जलाओ।
क्या योगी सरकार ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर सिकंजा कस पायेगी या फिर हवाहवाई ही साबित होगा सुशासन का नारा।