Friday, June 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रवासी मजदूरों के मौतों की जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री इस्तीफा दें -इंकलाबी नौजवान सभा

प्रवासी मजदूरों के मौतों की जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री इस्तीफा दें -इंकलाबी नौजवान सभा

चकिया/चन्दौली, दीपनारायण यादव। ट्रेनों में हो रही प्रवासी मजदूरों की मौतों के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा के देशव्यापी प्रतिरोध दिवस कार्यक्रम के तहत आज उसरी गांव में ट्रेनों में हो रही मौतों की जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल इस्तीफा दें, घर लौट रहे सभी मजदूरों के लिए पर्याप्त खाना पानी का इंतजाम किया जाये। मोदी सरकार लफ्फाजी बंद करे, सभी मजदूरों किसानों नौजवानों के खाते में ₹10000 तत्काल ट्रांसफर किया जाये। सभी प्रवासी मजदूरों को प्राथमिकता के आधार पर मनरेगा के तहत काम दिया जाये, सभी स्कूली बच्चों को किताबें घर तक पहुंचाने की गारंटी हो 69000 शिक्षकों की भर्ती घोटाले मामले की सीबीआई जांच से करायी जाये नारे के साथ प्रतिरोध कार्यक्रम आयोजित किया गया।
प्रतिरोध कार्यक्रम में शामिल नौजवानों ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रही ट्रेनें अपना रास्ता भूल जा रही हैं, उन पर सवार होकर चले मजदूरों को भोजन और पानी का व्यवस्थित इंतजाम ना होने के कारण सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर मौत के शिकार हो चुके हैं जिसकी जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल को इस्तीफा दे देना चाहिए।
इंकलाबी नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि सभी प्रवासी मजदूरों किसानों नौजवानों के खाते में कम से कम ₹10000 तत्काल ट्रांसफर किया जाना जरूरी है गांव लौट रहे प्रवासी मजदूरों को प्राथमिकता के आधार पर मनरेगा के तहत काम देना अत्यंत आवश्यक है। तभी उनका तथा उनके परिवार का जीवन चल पाएगा। विद्यालय बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई नुकसान हो रही है जिसके लिए जरूरी है कि सभी स्कूली बच्चों को किताबें उनके घर तक पहुंचाने की गारंटी सरकार करें। नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने 69000 शिक्षकों की भर्ती घोटाले मामले की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की।
प्रतिरोध कार्यक्रम में क्रांति पासवान, मंजू देवी, चंद्रशेखर पासवान, आरती देवी, आकांक्षा पासवान, लक्ष्मीना कुमारी, मिलन पासवान, चारु, आयुष, प्रिंस पासवान सहित तमाम इनौस कार्यकर्ता शामिल रहे।