Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 6 वर्षीय बच्चे की नृशंस हत्या से क्षेत्र में सनसनी

6 वर्षीय बच्चे की नृशंस हत्या से क्षेत्र में सनसनी

पुलिस कप्तान अनुराग वत्स ने शीघ्र हत्यारे की गिरफ्तारी का किया दावा
दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका के सवाल पर कप्तान ने कहा इसका खुलासा पीएम रिपोर्ट आने पर ही होगा
पुलिस उपाधीक्षक रामशरन सिंह ने कहा अभियुक्तों को कड़ा दण्ड दिलाऊंगा
कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने बताया परिवारीजनों के शक के आधार पर 1 युवक हिरासत में, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा
रसूलाबाद/कानपुर देहात, संतोष गुप्ता। बीती रात रसूलाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसाया में अज्ञात लोगों द्वारा एक 6 वर्षीय बच्चे की निर्दयता पूर्वक नृशंस हत्या कर शव को गांव के बाहर एक खेत में स्थित बोरवेल के पास फेंक दिया गया। हत्या की सूचना से गांव में सनसनी फैल गयी। बच्चे के शव का पंचायत नामा भरकर पीएम हेतु भेज दिया गया। बच्चे की हत्या पर बिलखती मां के करुण क्रंदन से माहौल बड़ा गमगीन था हर कोई यह कह रहा था इस घटना के आरोपी को सख्त सजा मिलनी चाहिए। सूचना पर जनपद के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स व अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने आकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों को बताया कि बच्चे की हत्या की गई है फोरेंसिक टीम द्वारा मौके के फोटो लेकर उसका परीक्षण किया जा रहा है। उनका कहना है कि पारिवारिक जनों की सूचना पर सन्देह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। बच्चे के साथ दुष्कर्म कर हत्या किए जाने की आशंका के सवाल पर कप्तान ने कहा यह पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा फिर भी पुलिस कप्तान ने शीघ्र ही इस घटना का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

https://www.youtube.com/watch?v=dvyAAw0R-ks&feature=youtu.be

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम भैसाया निवासी सुनील कुमार संखबार का 6 वर्षीय पुत्र हैपी वृहस्तिवार सायं सात बजे के करीब घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हो गया जिसको पहले गांव में खूब ढूंढा गया जब परिवारी जन हताश हो गए तो उन्होंने थाना रसूलाबाद पुलिस व डायल 112 को सूचना दी तो कोतवाल तुलसीराम पांडेय व डायल 112 के सिपाही रातभर बच्चे की खोज करते रहे। जब बच्चा नही मिला व रात का समय अधिक होने के कारण पुलिस वापस आ गयी। मृतक बच्चे के पिता सुनील कुमार ने बताया कि सुबह जानवर चराने गए लोगो ने सूचना दी रामबाबू के खेत के पास बोरवेल के पास हैपी काशव खून से सना पड़ा है तो परिवारी जनो ने मौके पर जाकर देखा और कोतवाल को सूचना दी कोतवाल तुलसीराम पांडेय व पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरन सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पंहुचे और घटना की सूचना पुलिस कप्तान को दी।
कोतवाल तुलसी राम पांडेय ने बताया कि बच्चे की बहुत ही निर्दयता पूर्वक हत्या की गई है इनके दोषियों का पता लगाया जा रहा है।
जनपद के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मृतक हैपी के पिता से वार्ता करने के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे की नृशंस हत्या की गई शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। दुष्कर्म के बाद हत्या के सवाल पर उनका कहना था कि यह पीएम रिपोर्ट आने पर ही स्पस्ट होगा। फिर भी कप्तान ने शीघ्र ही अभियुक्त के पकड़े जाने का दावा किया है।
घटना स्थल पर पहुंचे हमारे सवांददाता ने देखा कि हत्यारे ने बच्चे की बेरहमी से हत्या की है क्यो की बच्चे के मुंह व नाक से खून निकलने के साथ उसकी सर्ट खून से रँगी थी हत्यारो ने सर्ट को लगभग 15 मीटर की दूरी पर फेंक दी थी पुलिस ने शर्ट को भी कब्जे में ले लिया है। बच्चे की मौत पर विलखती मां का करुण क्रन्दन सुन लोगो की भी आंखे नम हो गयी। कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने परिवारी जनो को भरोसा दिया है कि हत्यारे को खोज निकाला जाएगा और उसे कड़ी सजा दिलाई जाएगी।