Saturday, May 11, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस ने महिला पर हुए एसिड अटैक का किया खुलासा 

पुलिस ने महिला पर हुए एसिड अटैक का किया खुलासा 

रायबरेली, पवन कुमार गुप्ता।पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार के निर्देशन में तथा अपर पुलिस अधीक्षक के कुशल नेतृत्व में काम कर रही जनपदीय पुलिस टीम ने महज दो दिन में ही एसिड अटैक के घटनाक्रम का खुलासा करके आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त एसिड भी बरामद किया गया है। बताते चलें कि शुक्रवार की रात को क्षेत्र के गाँव गंधपी मजरे रामसांडा में एक महिला के साथ हुई एसिड अटैक की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।मामले में महिला की पुत्री के प्रेमी को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से एसिड बरामद किया गया है।पुलिस की माने तो प्रेम में बाधक बननेे के कारण महिला की पुत्री के प्रेमी ने प्रेमिका की मां को डराने के उद्देश्य से उस पर रात में सोते समय एसिड फेंका था।

आरोपित युवक गिरफ्तार,एसिड भी हुआ बरामद

उपरोक्त गाँव निवासी एक महिला पर रात में सोते समय किसी ने ज्वलन शील पदार्थ फेंक दिया था। जिसके कारण महिला झुलस गई थी।इस मामले में पुलिस ने महिला के ही गाँव के युवक सुमित शुक्ल को गिरफ्तार किया है।पुलिस का कहना है कि सुमित के सम्बन्ध पीडिता की पुत्री से रहे हैं।किन्तु विगत कुछ समय से सुमित और उसकी पुत्री के बीच सम्बन्ध विच्छेद हो गया था।इस बीच लड़की के सम्बन्ध पड़ोस के गाँव ईश्वरदासपुर निवासी एक युवक से हो गए थे। इस बात की जानकारी लड़की की माँ को हो गई थी।इसीलिए वह अपनी पुत्री के साथ उसी के कमरे में सोती थी।इधर सुमित लड़की से फिर सम्बन्ध बनाना चाहता था।किन्तु उसके कमरे में उसकी मां के रहने के कारण वह सफल नहीं हो रहा था।इसी बात को लेकर वह बैटरी में प्रयोग किये जाने वाले एसिड वाटर को बाजार से खरीद लाया और रात में पीडिता के कमरे के पास पहुंचा तथा कमरे की दीवार की ईंट निकालकर सो रही महिला के ऊपर एसिड वाटर डाल दिया और भाग गया।
कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया की युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके कब्जे से हमले में प्रयुक्त एसिड वाटर को भी बरामद किया गया है।
SP ने घटना के जल्द खुलासे का दिलाया था भरोसा
बताते चलें कि महिला पर एसिड अटैक की घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार की सख्ती आखिरकार रंग लायी और 24 घंटे के अन्दर हमलावर पुलिस की गिरफ्त में आ गया।घटना के बाद पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार मय फोर्स मौके पर मुआयना करने के लिए पहुंचे थे और उन्होंने जल्द ही घटना के खुलासे का भरोसा दिलाया था।उसके बाद पुलिस ने पीडिता की पुत्री से पूंछतांछ की जिसके परिणाम स्वरुप उसके दोनों प्रेमियों को हिरासत में ले लिया गया और जब सख्ती से पूंछतांछ की गयी तो घटना का खुलासा हो गया ।
कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया की लड़की के दूसरे प्रेमी की घटना में संलिप्तता नहीं पाई गयी है।इसलिए उसे रिहा किया जा रहा है।