Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महिलायें बन रही हैं नये भारत की ध्वजवाहक

महिलायें बन रही हैं नये भारत की ध्वजवाहक

हाथरस। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की आनन्दपुरी कालोनी केन्द्र की राजयोग शिक्षिका बीके शान्ता बहिन के सानिध्य में शहीद दिवस के अवसर पर ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’’ अभियान के अन्तर्गत संगठन के महिला प्रभाग की ओर से रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
ज्ञात हो कि संगठन के महिला प्रभाग द्वारा ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’’ अभियान के अन्तर्गत जनवरी से दिसम्बर तक अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इसमें ‘‘महिलायें नये भारत की ध्वजवाहक’’ बैनरतले ‘‘महिला सशक्तिकरण द्वारा समाज परिवर्तन’’, ‘‘बेटी बचाओ, सशक्त बनाओ’’, ‘‘सुखी पारिवारिक जीवन के लिए मूल्य’’, विभिन्न स्पर्धायें जिसमें रंगोली, मेंहदी, क्विज, व्यंजन बनाना आदि के अलावा संस्कार परिवर्तन एवं व्यवहार शुद्धि आदि के माध्यम से बेटियों को प्रोत्साहित किया जायेगा।
इसी के तहत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों द्वारा रंगबिरंगी रंगोलियाँ उकेर कर उसके माध्यम से देशभक्ति की भावना का संदेश दिया गया। जिसमें दुर्गेश, मोनिका, सलोनी एवं दिव्या की रंगोली मनमोहक रही। बीके शान्ता ने प्रतिभागियों को प्रोत्साहन दिया।