Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नामांकन खत्म होते ही मतदाताओं को रिझाने के लिए घर.घर पहुंच रहे प्रत्याशी

नामांकन खत्म होते ही मतदाताओं को रिझाने के लिए घर.घर पहुंच रहे प्रत्याशी

ग्वालटोली.सूटरगंज में सलिल ने घर.घर दी दस्तक

कानपुर। नामांकन प्रक्रिया का अंतिम दिन बीतने के साथ ही विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने जनसंपर्क की जंग जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जहां आर्यनगर से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रमोद जायसवाल कई इलाकों में घूमे और महिला मतदाताओं ने भी इनका तिलक लगाकर स्वागत किया वहीं सीसामऊ क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशीसलिल विश्नोई पहुंच रहे प्रत्याशी ने ग्वालटोली व सूटरगंज इलाके में घर.घर जाकर दस्तक दी। दोनों प्रत्याशियों ने एक बार मौका देने की अपील कर क्षेत्र में कई विकास कार्य कराने के वादे किये। आम आदमी पार्टी के किदवई नगर के प्रत्याशी विवेक द्विवेदी डल्ली युवाओं की टीम के साथ जनसंपर्क करते देखे गए तो इसी दल के महाराजपुर के उम्मीदवार उमेश यादव ने कर्रही, यशोदानगर सहित दक्षिण के कई इलाकों में घूमकर वोट मांगे। अन्य क्षेत्रों में विभिन्न दलों के प्रत्याशी जनता के बीच जाकर अपनी जीत का रास्ता आसान करने के प्रयास में लगे रहे।

प्रमोद जायसवाल ने व्यापारियों को लुभाया

आर्यनगर से कांग्रेस के प्रत्याशी व व्यापारी राजनीति में सक्रिय रहे, प्रमोद जायसवाल ने अपने जनसंपर्क के दौरान कलक्टरगंज, धनकुट्टी, नयागंज आदि क्षेत्रों में घूमकर व्यापारियों को लुभाने का प्रयास किया। उन्होंने यहां व्यापारियों से साफ कहा कि जितना उत्पीड़न वर्तमान भाजपा की सरकार में व्यापारियों का किया जा रहा है उतना पहले कभी नहीं हुआ। सरकार ने अपनी दमनकारी नीतियों के चलते छोटे व मंझोले व्यापारियों को भुखमरी की कगार पर ला दिया है। अगर व्यापारी उन्हें एक मौका देते हेैं, तो व्यापारियों की समस्याओं को दूर कर उनके रोजगार को और मजबूत करना उनकी प्राथमिकता होगी क्योंकि व्यापार से व्यापारी ही नहीं उनकी दुकान अथवा प्रतिष्ठान में काम करने वाले हजारों कर्मचारियों का भी जीवनयापन होता है। इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी ने सरसैया घाटए बाबा घाट आदि इलाकों में जाकर वोट मांगे। यहां कई महिलाओं ने तिलक लगाकर जायसवाल का स्वागत किया।

गली.गली घूमे सलिल विश्नोई

आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र से हटाकर सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी बनाकर भेजे गए सलिल विश्नोई ने सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में आने वाले ग्वालटोलीए सूटरगंजए सिविल लाइंस आदि इलाकों में गली.गली जाकर लोगों से जनसंपर्क किया और भरोसा दिया कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो जितना कार्य निवर्तमान विधायक इरफान सोलंकी ने पिछले 15 वर्षों में नहीं कराया है वह पांच वर्षों में इससे ज्यादा काम करायेंगे। हर मतदाता पांच साल का कार्यकाल पूरा होने पर उनसे सीधा विकास कार्यों का जबाब भी ले सकता है। भाजपा प्रत्याशी ने घनी मुस्लिम बस्ती के नाला रोडए चमनगंज आदि क्षेत्रों में भी जनसंपर्क कर एक बार विधायक बनाने की अपील की और भरोसा दिया कि वह घनी बस्तियों में भी विकास की रफ्तार को बहुत तेजी से गति दिलायेंगे।

दक्षिणी इलाके में घूमे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी के महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी उमेश यादव ने जहां मंगलवार को क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों नरवल, पाली आदि इलाकों में जनसंपर्क कर आम आदमी पार्टी को जिताने की अपील की थी वहीं आज बुधवार को अपने समर्थकों के साथ महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले दक्षिणी क्षेत्र के इलाके कर्रही, यशोदागर, बर्रा, खांडेपुर आदि इलाकों में घूमे और मतदाताओं से अपील की कि भ्रष्टाचारियों व कमीशनबाज लोगों को सबक सिखाकर पूरे पैसे का विकास कार्य कराने वाले आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को एक बार वह मौका दें। क्षेत्र में तेजी से विकास कराया जाएगा क्योंकि अभी तक किसी भी दल की सरकार रही हो भ्रष्ट अधिकारी कमीशनबाजी के चक्कर में पूरे पैसे का विकास कार्य होने ही नहीं देते हैं। जब कमीशनबाजी रुकेगी तो विकास का पैसा विकास के कार्य में लगेगा और गुणवत्तापूर्ण कार्य से आम लोगों को राहत मिलेगी। आम आदमी पार्टी के ही किदवई नगर क्षेत्र के प्रत्याशी विवेक द्विवेदी डल्ली ने युवाओं की टीम के साथ के ब्लाक, वाई ब्लाक सहित किदवई नगर के कई इलाकों में जनसंपर्क कर विकास कराने के नाम पर वोट मांगे।

इरफान के साथ निकले युवा

सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरे सपा उम्मीदवार हाजी इरफान सोलंकी के साथ आज बुधवार को जनसंपर्क के दौरान युवाओं की टीम निकली। इन लोगों ने शेष बचे विकास कार्यों को पूरा कराने के लिए सोलंकी को एक और मौका देने की अपील की।सोलंकी के पक्ष में महिलाओं की एक टीम गम्मू खां का हाता, छोटे मियां का हाता व नीची सड़क आदि में जनसंपर्क कर समाजवादी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाती रही।

सुरेंद्र मैथानी ने पनकी में पकड़ मजबूत की

गोविन्दनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्र मैथानी ने कुछ समय के अंतराल में ही पनकी इलाके में तीसरी वार लोगों से संपर्क व कमराबंद बैठक कर अपने पक्ष में माहौल को और मजबूत किया। उनके साथ क्षेत्र के बुजुर्गों के साथ ही युवाओं की भी टोली चल रही थी।