Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस कप्तान के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स ने शहर में किया फ्लैग मार्च

पुलिस कप्तान के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स ने शहर में किया फ्लैग मार्च

हाथरस। विधानसभा चुनाव-2022 को निष्पक्ष, सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने तथा जनता में शांति व सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक द्वारा पैरामिलिट्री बल एवं भारी पुलिस बल के साथ थाना कोतवाली शहर क्षेत्र के विभिन्न बाजारों, मौहल्लों में फ्लैग मार्च किया गया व सेठ हरचरन दास गर्ल्स इण्टर कालेज मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
आज विधानसभा चुनाव 2022 को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराने हेतु तथा जनता में शांति व सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के दृष्टिगत व जनपद में कानून व शान्ति व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने हेतु पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा पैरामिलिट्री बल एवं भारी पुलिस बल के साथ थाना कोतवाली नगर के विभिन्न बाजारों, मौहल्लों में फ्लैग मार्च किया गया एवं सेठ हरचरन दास गर्ल्स इण्टर कालेज मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान फ्लैग मार्च में क्षेत्राधिकारी नगर सुश्री रूचि गुप्ता, क्षेत्राधिकारी लाइन डा. आनन्द कुमार, प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर रविन्द्र दुबे, कंपनी कमांडर सीआरपीएफ एसएन राय एवं पर्याप्त मात्रा में सीआरपीएफ पैरामिलिट्री बल व पुलिस बल मौजूद थे। फ्लैग मार्च थाना कोतवाली नगर के सासनी गेट चौराहा, कमला बाजार, सर्राफा मार्केट, गुडहाई बाजार, घंटाघर, पंजाबी मार्केट, तालाब चौराहा, मुरसान गेट, विद्यापतिनगर, लाला का नगला आदि में किया गया।
फ्लैग मार्च के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत आमजन को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान करने हेतु प्रेरित कर सुरक्षा का एहसास दिलाया गया तथा अवांछनीय व आपराधिक तत्वों में भय व्याप्त करने हेतु एरिया डोमिनेशन किया गया। विधान सभा चुनावों में लोगों को कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने तथा आमजन को भयमुक्त व निडर होकर मतदान करने की अपील की गई तथा सभी को चुनावों में बढ-चढकर मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। साथ ही अवगत कराया गया कि विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है तथा ऐसे लोगों पर पुलिस द्वारा आवश्यक निरोधात्मक व वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। लोगों से अपील की गई कि चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैलायें, न फैलने दें, अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर भी पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। इसके साथ ही लोगों को बताया गया कि चुनावों के दौरान किसी प्रकार की अराजकता फैलाने वाले लोगों पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी तथा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता का पालन करने हेतु तथा चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन का सहयोग करने हेतु अपील की गई।
इसी दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा सेठ हरचरनदास गर्ल्स इण्टर कालेज मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कराने हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
पुलिस अधीक्षक द्वारा क्षेत्र की जनता में शांति व सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के लिये लोगों को अवगत कराया गया कि ड्रोन कैमरों के माध्यम से क्षेत्र में सघन निगरानी कराकर चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है तथा बताया गया कि विधानसभा चुनाव में किसी के प्रलोभन में न आयें तथा सोच समझकर मतदान करें एवं अराजक तत्वों की सूचना समय से पुलिस को दें तथा चुनाव में भाईचारे के साथ रहने का आह्वान किया तथा माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गयी। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसी भी तरह की सूचना व अफवाह की जानकारी तुरन्त थाना स्तर पर या यूपी 112 पर देने की अपील की गई तथा आमजन से अपेक्षा की गयी कि चुनाव के दौरान लागू आचार संहिता का पालन करेंगे तथा पुलिस व प्रशासन का हरसंभव सहयोग करेंगें। लोगों को पुलिस का हर परिस्थिति में सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया गया।