Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बसपा उम्मीदवार के समर्थन में उतरेगा मौर्य समाज

बसपा उम्मीदवार के समर्थन में उतरेगा मौर्य समाज

बाहरी उम्मीदवार मंजूर नहीं – गुरु प्रसाद मौर्य
ऊंचाहार/ रायबरेली, पवन कुमार गुप्ता। राजनैतिक रूप से मौर्य समाज ने गुरुवार को निर्णय ले लिया है। मौर्य समाज की बैठक में बसपा उम्मीदवार के समर्थन में निर्णय लेकर बड़ा फैसला किया है। गुरुवार को क्षेत्र ऊंचाहार नगर के लार्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल में विधान सभा के मौर्य समाज के नेताओं की अहम बैठक संपन्न हुई। जिसमे जगतपुर, रोहनिया, गौरा, डलमऊ और ऊंचाहार विकास खंड के मौर्य समाज के करीब पांच सौ नेताओं ने भाग लिया। करीब चार घंटे तक चले लंबे मंथन के बाद एकराय से बसपा उम्मीदवार को समर्थन देने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद वयोवृद्ध नेता गुरु प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई दशक पहले हमने स्वामी प्रसाद मौर्य को ऊंचाहार में लाकर समाज को जागरूक करने की जिम्मेदारी दी थी। अब हम अपने ही क्षेत्र की युवा बेटी अंजलि मौर्य को राजनैतिक समर्थन देते है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पैराशूट से उतारा गया समाज का कोई भी व्यक्ति हम लोगों को मंजूर नहीं है। पत्रकारों से बात करते हुए घनश्याम कुशवाहा ने कहा कि मौर्य समाज को बांटने का प्रयास किया जा रहा है। आज हम सबने एकजुट रहने और इस चुनाव में बसपा उम्मीदवार के समर्थन की अपील करते है।
करीब चार घंटे के मंथन के बाद हुआ फैसला
मौर्य समाज ने गुरुवार को चार घंटे तक बैठक करके चुनावी समर्थन के लिए मंथन किया है। भाजपा उम्मीदवार द्वारा दो दिन पहले मौर्य समाज के कुछ लोगों के साथ बैठक की थी। उसके बाद मौर्य समाज में खलबली मच गई थी। इसी के बाद गुरुवार को मौर्य समाज की बड़ी बैठक हुई है। जिसमे एक एक व्यक्ति के विचार पर चिंतन किया गया है।
बैठक में बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल
मौर्य समाज की बैठक में करीब पांच सौ लोग मौजूद थे। इसमें पूरी विधान सभा के हर क्षेत्र से मौर्य समाज के अगुवा नेताओ को बुलाया गया था। विशुद्ध रूप से गैर राजनैतिक बैठक में अंततः बड़ा राजनैतिक फैसला लिया गया है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राधेश्याम मौर्य , संतराम मौर्य, शेर बहादुर मौर्य, राम कृष्ण मौर्य, शिव नारायण मौर्य, राम संजीवन मौर्य, प्रधान राम धनी मौर्य, विक्रम मौर्य आदि मौजूद थे।