Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नगर निगम के कैटल कैचिंग दस्ते पर हमला, चले ईट पत्थर 

नगर निगम के कैटल कैचिंग दस्ते पर हमला, चले ईट पत्थर 

कानपुर दक्षिण। जूही के परम पुरवा क्षेत्र मे आज दोपहर नगर निगम विभाग से कैटल कैचिंग दस्ता छुट्टा व दुधारू जानवरों को पकड़ने के लिये गई थी। जहॉ लोगो ने विरोध करना शुरू कर दिया। जहॉ बातचीत के दौरान मारपीट शुरू हो गई।मारपीट के दौरान कुछ लोगो ने पथराव शुरू कर दिया। जिससे हालात बिगड़ गये ,जिय दौरान कई लोगों के जख्मी होने की जानकारी मिली। पथराव की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगो को समझा बुझाकर शान्त कराया और घायलों को उपचार हेतू असप्ताल मे भर्ती कराया। कैटल कैचिंग दस्ता दल के अधिकारी कर्नल आलोक नारायण ने बताया कि आज दोपहर कैचिंग दस्ते के साथ जूही के परम पुरवा इलाके में दूधारू जानवरो को पकड़ने गये थे। जहॉ क्षेत्र के ही दीपू पासवान अपने समर्थकों संग मौके पर आकर टीम से भीड़ गये। और मारपीट करने के साथ ईट पत्थर चलाने लगे। जिससे कैचिंग टीम मे भगदड़ मच गई। वही पथराव के दौरान ईट लगने से हवलदार जिर्तेंद्र सिंह का सिर फट गया और होमगार्ड अनिल यादव के पैर मे फैक्चर हो गया है। जिन्हे इलाज के लिये असप्ताल मे भर्ती कराया गया है।

मारपीट में भाजपा जूही मण्डल उपाध्यक्ष आकाश ठाकुर व मंत्री दीपू पासवान भी हुये घायल

भाजपा के मंड़ल मंत्री दीपू पासवान ने बताया कि पवर्तन दल के साथ नगर निगम टीम जानवरों को पकड़ने गई थी। जहॉ वह अपनी कार को बैक कर रहे थे। कार बैक करने के दौरान कार टच हो जाने से नाराज पार्षद पुत्र ने मारपीट शुरू कर दी। जिनके साथ मौके पर मौजूद नगर निगम की टीम ने भी मंत्री के साथ साथ मंड़ल उपाध्यक्ष व एक अन्य साथी को बेरहमी से पीटा। वही भाजपा नेता के साथ हुई घटना की जानकारी मिलने पर सैकड़ो समर्थक बाबूपुरवा थाने मे एकत्र हो कर पुलिस के खिलाफ नरेबाजी करने लगे जहॉ अधिकारियो के कार्यवाही के आश्वासन के बाद सभी शान्त हुये।

घायलों से मिलने पहुंचे मेयर
प्रवर्तन दल की टीम के धायल सदस्यो से रिजेंसी असप्ताल मे मिलने पहुंची कानपुर की मेयर प्रामिला पाण्ड़े ने धायलो को देखा और मामले की गंभीरता से जॉच कर दोषियो को कढ़ी से कढ़ी सजा दिलाने को कहा। सूचना मिली थी कि प्रवर्तन दल और विभाग की टीम जानवरो को पकड़ने गई थी।जहॉ कहासुनी के दौरान विवाद हो गया था। जिसमे दोनो पक्षो से दो दो लोग घायल हुये है। जिन्हे उपचार हेतू असप्ताल मे भेजा गया है।अभी तक दोनो पक्षो से शिकायती पत्र नही मिला है। तहरीर मिलने पर कार्यवाही कि जायेगी।