Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पत्रकार के निधन पर रसूलाबाद में पत्रकारों ने जताया शोक

पत्रकार के निधन पर रसूलाबाद में पत्रकारों ने जताया शोक

मिडडेमील में नमक रोटी की खबर चलाकर चर्चा में आये मिर्जापुर के पत्रकार पवन जायसवाल की कैंसर के चलते मौत
पत्रकार कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गुप्ता ने सरकार से पत्रकार की पत्नी को सर्विष व आर्थिक मदद देने की अपील की
रसूलाबाद/कानपुर देहात। एक सरकारी स्कूल में मिडडेमील में बच्चो को नमक रोटी की खबर चलाकर देश प्रदेश में चर्चा में आये मिर्जापुर के पत्रकार पवन जायसवाल कैसर जैसी बीमारी से बृहस्पतिवार वाराणसी के एक निजी अस्पताल में जंग हार गए ।यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया में वायरल हुई प्रदेश के पत्रकार स्तब्ध रह गए। पत्रकार साथियो ने प्रदेश के मुख्य मंत्री से मृतक पत्रकार की पत्नी को सरकारी सर्विष व भरण पोषण के लिए आर्थिक मदद देने की मांग की।
रसूलाबाद में पत्रकार कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष सन्तोष गुप्ता की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन कर साथी पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से परिवारीजनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना के साथ विन्रम श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश अध्यक्ष सन्तोष गुप्ता ने शायर कैफ़ी आज़मी साहब की नज़्म,
“रहने को सदा दहर में आता नही कोई
तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नही कोई ”
सुनाकर माहौल को गमगीन कर दिया ।
पत्रकार कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गुप्ता ने प्रदेश के मुख्य मंत्री से मृतक पत्रकार पवन जायसवाल की पत्नी को सरकारी सर्विष व भरण पोषण के लिए आर्थिक सहायता दिये जाने की मार्मिक अपील की ।
उल्लेखनीय है कि पवन जायसवाल के कैंसर पीड़ित होने की खबर पर प्रदेश के पत्रकार संगठनों पत्रकार साथियो राजनैतिक दलों के नेताओ ने उपचार हेतु सामर्थ्य अनुसार मदद भी की थी जिसमे समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की थी।
शोक सभा के मौके पर एसपी द्विवेदी, सुरेंद्र मिश्रा, अमित पांडेय, मशरूफ नवाज, योगेंद्र यादव, दीपक दुबे, विशाल सिंह, रजनेश कुमार, अनुराग बाजपेई, संजय मिश्रा, हरिश्चंद्र, राजकुमार तिवारी, रोहित पांडेय, अभिषेक श्रीवास्तव, निखिल चौरसिया, रमन सिंह, राहुल राजपूत आदि मौजूद रहे।