Wednesday, May 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राजभाषा के प्रचार और संवर्धन के लिए NTPC ऊँचाहार को मिले पुरस्कार

राजभाषा के प्रचार और संवर्धन के लिए NTPC ऊँचाहार को मिले पुरस्कार

पवन कुमार गुप्ता/रायबरेली। एनटीपीसी ऊँचाहार को राजभाषा कार्यान्वयन में उत्कृष्टता के लिए वर्ष 2021-22 का “साहित्य शिखर सम्मान“ पुरस्कार प्रदान किया गया। एनटीपीसी ऊँचाहार को यह पुरस्कार अन्तर्राष्ट्रीय हिंदी परिषद एवं जगदम्बी प्रसाद यादव स्मृति प्रतिष्ठान के संयुक्त तत्वावधान में अज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर गंगटोक (सिक्किम) में आयोजित अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन में सिक्किम के महामहिम राज्यपाल गंगा प्रसाद द्वारा प्रदान किया गया। एनटीपीसी ऊँचाहार की ओर से यह सम्मान वंदना चतुर्वेदी, मानव संसाधन प्रमुख ने ग्रहण किया।
एनटीपीसी ऊँचाहार को ‘‘राजभाषा नायक’’ पुरस्कार एनटीपीसी, ऊँचाहार को राजभाषा कार्यान्वयन में उत्कृष्टता के लिए वर्ष 2021-22 का “राजभाषा नायक“ पुरस्कार प्रदान किया गया।
एनटीपीसी ऊँचाहार को यह पुरस्कार भारतीय भाषा एवं संस्कृति केन्द्र द्वारा लोनावला (महाराष्ट्र) में आयोजित 38वें तीन दिवसीय अखिल भारतीय राजभाषा प्रशिक्षण शिविर एवं सम्मेलन में प्रदान किया गया।
इसके साथ ही वंदना चतुर्वेदी, मानव संसाधन प्रमुख एन० टी० पी० सी०, ऊँचाहार को “राजभाषा मनीषी” पुरस्कार प्रदान किया गया। एनटीपीसी ऊँचाहार की ओर से ये दोनों पुरस्कार प्रबंधक (राजभाषा) श्रीनिवास शर्मा ने ग्रहण किए।