Wednesday, May 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निस्वार्थ सेवा संस्थान ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर,रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

निस्वार्थ सेवा संस्थान ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर,रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

हाथरस। निस्वार्थ सेवा संस्थान परिवार द्वारा विशाल रक्तदान शिविर बागला डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में लगाया गया। जिसका उद्घाटन पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने फीता काट कर किया। इससे पहले भी संस्था द्वारा रक्तदान शिविर लगाया जा चुका है। इस रक्त का उपयोग जरूरतमन्द लोगों के प्रयोग में लाया जाएगा, जिनकी जरूरत के समय रक्त के अभाव में जान चली जाती है। सस्था के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि एक यूनिट रक्त से कम से कम 3 लोगों की जान बचाई जा सकती है। इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को हर 3 माह के बाद रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सूर्य प्रकाश व विशिष्ट अतिथि के रुप में आईपीएस आदित्य वर्मा उपस्थित थे। शिविर की पूरी व्यवस्था जिला काउंसलर अरुण सूर्या की देखरेख में पूर्ण की गई। साथ में लोगों की काउंसलिंग भी की गई। निस्वार्थ सेवा संस्थान का उद्देश्य समय समय पर समाज में जरूरतमंद लोगो की जरूरत के हिसाब से सेवा करना है।
संस्था द्वारा गरीब कन्याओं की शादी में सहयोग किया जाता है। साथ ही पूरे जिले के अज्ञात शवों का दाह संस्कार, लगभग 1600 दिन से प्रतिदिन शाम को गरीबों के लिए रोटी बैंक के माध्यम से भोजन की व्यवस्था। मूकपशुओं के लिए आहार की व्यवस्था, छोटे बच्चों को पठन पाठन सामिग्री उपलब्ध कराना और समाज के लोगों की जरूरत के हिसाब से जिस किसी गरीब या जरूरतमंद को जैसी आवश्यकता होती है, उसकी उसी हिसाब से उनकी मदद की जाती है।
कार्यक्रम में संस्था की ओर से अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, सचिव नीरज गोयल, कोषाध्यक्ष सीए प्रतीक अग्रवाल, मीडिया प्रभारी नितिन अग्रवाल, मंत्री चंद्रप्रकाश अग्रवाल, वैभव अग्रवाल, सदस्य ध्रुव कोठीवाल, सारांश टालीवाल, शुभम मित्तल, अवधेश (बंटी), रितिक बंसल, अमन बंसल, दीपांशु वार्ष्णेय, लोकेश सिंघल, मयंक ठाकुर, अस्पताल के स्टाफ की ओर से डॉ. आर. बी. दुबे, विक्रम सिंह, रिचा सेंगर, हरीशचंद्र, दिनेश, शमशेर, महेश, कृपाशंकर, अनिल कुमार आदि का विशेष सहयोग रहा।