Monday, May 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ऊंचाहार कोतवाल के विरूद्ध SP ऑफिस में ग्रामीणों का धरना, ASP ने CO को सौंपी जांच

ऊंचाहार कोतवाल के विरूद्ध SP ऑफिस में ग्रामीणों का धरना, ASP ने CO को सौंपी जांच

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। तालाब जमीन के प्रकरण में कोतवाल की विवादित कार्यशैली के कारण मंगलवार को जिला पुलिस मुख्यालय में उस समय बड़ी असहज स्थित उत्पन्न हो गई, जब दर्जनों ग्रामीणों ने कोतवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गांव किसूनी सराय मजरे गोकना निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने एसपी ऑफिस में आज प्रदर्शन किया है। गांव के राम गुलाम ने आरोप लगाया है कि उनके परिवार के साथ गांव के दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया था। घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की गई। यही नहीं उनके आभूषण तक लूट लिए गए है किंतु कोतवाल दबंगों से मिले हुए हैं। कोतवाल ने मुकदमा तक दर्ज करने से इंकार कर दिया है। ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों से कोतवाल के विरुद्ध कार्रवाई करने और उन्हें तत्काल हटाने की मांग की है। ज्ञात हो कि अभी हाल ही में ऊंचाहार कोतवाल ने क्षेत्र के गांव सरकपुर डिहवा गांव निवासी एक किशोर बच्चे की मार्ग दुर्घटना में मौत के मामले में भी मुकदमा दर्ज करने में हीलाहवाली की थी और पीड़ितों को कोतवाली से भगा दिया था।

अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया :- कि मामले में जांच और कार्रवाई हेतु सीओ डलमऊ को निर्देशित किया गया है।

कोतवाली प्रभारी शिव शंकर सिंह ने कहा कि:- उपरोक्त मामले में एक पक्ष अस्पताल में भर्ती है और दूसरे पक्ष का कहना है कि हमारे द्वारा उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत नहीं की गई है, जिससे नाराज एक पक्षीय लोगों ने मुख्यालय पर धरना दिया था। जबकि हमारे द्वारा तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर के दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अब उपरोक्त प्रकरण में जांच क्षेत्राधिकारी द्वारा की जा रही है।

सीओ ने जारी किया बयान:-

एसपी मुख्यालय पर ग्रामीणों के धरने के बाद उपरोक्त प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी अशोक सिंह को सौंपी गई जिसके बाद उनके द्वारा जारी किए गए वीडियो में बताया गया कि दोनों पक्षों में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर मारपीट हुई थी जिसमें शांति भंग की धारा में दोनों पक्षों पर कार्यवाही की जा चुकी है। इसके साथ ही मामले में स्थानीय थाने पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत है। तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर राजस्व विभाग को सूचित कर दिया गया है।आगे की कार्यवाही जारी है और मौके कानून व्यवस्था बनी हुई है।