Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम-एसपी ने थाना भदोखर में फरियादियों की सुनी समस्याएं

डीएम-एसपी ने थाना भदोखर में फरियादियों की सुनी समस्याएं

पीड़ितों की समस्या को गम्भीरता से सुनकर समय से करे निस्तारण: माला श्रीवास्तव
रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने थाना भदोखर में थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ सुने और उसका समय से निस्तारण करें। जिसे थाना प्रभारी/अधिकारी संवेदनशीलता व गम्भीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण समयबद्ध गुणवत्तायुक्त तरीके से करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकरण में जांच आदि की जरूरत हो तो अवश्य करें। समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। उन्होंने कहा कि कोई भी जांच आदि पूरी तरह से निष्पक्ष, निर्भीक पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ करे। दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करें तथा निर्दोष के खिलाफ फर्जी कोई कार्यवाही न की जाये।
जिलाधिकारी ने थाना दिवस समाधान दिवस रजिस्टर को चेक करने पर राम नरेश पुत्र स्व0 बंजरंगी निवासी पूरे नाखा मजरे कनौली थाना भदोखर थाना दिवस रजिस्टर में उनके अंतिक फोन नम्बर पर फोन करके पूछा कि आपके चकरोड सम्बन्धी विवाद का निस्तारण हुआ कि नही। जिसपर राम नरेश ने बताया कि मेरी समस्या प्रशासन द्वारा निस्तारण करा दिया गया है। जिलाधिकारी ने राजस्व सम्बन्धित विवादों के लम्बित प्रकरणो पर सम्बन्धित लेखपालों को कड़ी फटकार लगाते हुए राजस्व सम्बन्धित विवादों का सयुक्त टीम बनाकर तत्काल नियमानुसार निस्तारण की कार्यवाही करे।
डीएम-एसपी ने थाना भदोखर में आयोजित थाना दिवस पर आम जन की समस्याओं/फरियादियों को सुना और उनके निराकरण के निर्देश सम्बन्धित थाना प्रभारी व अधिकारियों को दिये। उन्होंने निस्तारण के समय शिकायतकर्ता को सूचित किया जाये और उसकी उपस्थिति में शिकायत का समाधान कराएं और निस्तारण की एक प्रति शिकायतकर्ता को उपलब्ध कराये। इस मौके पर थाना प्रभारी/पुलिस कर्मी सहित फरियादी लोग उपस्थित रहे।