Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गांधी पार्क में न्याय के लिए धरने पर बैठी नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता

गांधी पार्क में न्याय के लिए धरने पर बैठी नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता

नाबालिग ने आगरा में तैनात सिपाही और उसके भाई पर लगाए दुष्कर्म के आरोप
फिरोजाबाद। शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित पुलिसकर्मी के विरुद्ध कार्रवाई न होने से नाराज दुष्कर्म पीड़िता शनिवार को शहर के गांधी पार्क पर धरने पर बैठ गई। उसने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को भी शिकायती पत्र सौंपा है। रामगढ़ क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग पीड़िता के मुताबिक रिश्तेदारी से वापस टूंडला के लिए आते समय उसकी मुलाकात दीपेंद्र नामक सिपाही से हुई जो मथुरा का रहने वाला है और आगरा पुलिस लाइन में तैनात है। सिपाही ने उसके साथ शादी करने का आश्वासन देकर नजदीकियां बढ़ाई थीं। बातचीत करने के लिए युवक ने उसे एक स्मार्ट फोन भी दिया था। 24 मार्च 2022 को जब वह अपनी मां के साथ हाजीपुरा बाजार गई थी। तभी युवक ने उसे फोन किया और वह मां को बिना बताए उसके साथ चली गई। जहां पुलिसकर्मी ने उसे पत्नी बनाकर रखा। शादी करने की बात पर टालता रहा।
परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी
बेटी के लापता होने के बाद परिजनों ने थाना रामगढ़ में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस युवती की तलाश कर रही थी। बाद में पुलिस ने उसे आगरा से बरामद कर लिया था। पुलिस पूछताछ में युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी ने शादी से इंकार कर दिया और उसके बाद कई बार दुष्कर्म किया। बाद में आरोपी पुलिसकर्मी के भाई ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता का दावा है कि उसके और पुलिसकर्मी के बीच हुई बातचीत का आडियो भी उसके पास है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। युवती ने अपने साथ घटी घटना को लेकर दिए गए बयान का वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध कराया है।
गांधी पार्क धरने पर बैठी पीड़िताशनिवार को पीड़िता अपनी मां के साथ गांधी पार्क पर धरने पर बैठ गई। पीड़िता का आरोप है कि पुलिसकर्मी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। अब पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा, वह धरने पर बैठी रहेगी। इस मामले में सीओ सिटी अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इस मामले में बयान दर्ज कर लिए गए हैं। दुष्कर्म की धारा जोड़ते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।