Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार »  सोते पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या,मची सनसनी

 सोते पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या,मची सनसनी

सादाबाद। कोतवाली क्षेत्र के मथुरा रोड स्थित गांव नौगंवा के माजरा नगला घनी में बीती रात्रि को सोते हुए एक दंपत्ति की गोली मारकर दर्दनाक हत्या किए जाने की घटना से पूरे क्षेत्र में भारी सनसनी एवं हड़कंप मच गया है और परिजनों में भारी कोहराम मच गया है। जबकि हत्या के बाद से मौके पर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए और पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है। वहीं उक्त हत्याकांड को लेकर परिजन जहां हत्या का आरोप लगा रहे हैं। वहीं पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है और हत्या के कारणों को खोज कर रही है। घटना के बाद मौके पर फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंच गई थी।बताते हैं थाना सादाबाद क्षेत्रांतर्गत ग्राम नगला घनी निवासी करीब 35 वर्षीय राजेश चौधरी उर्फ नैहना पुत्र हरदम सिंह बीती रात्रि को अपनी करीब 31 वर्षीय पत्नी  कुसुमा तथा दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ अपने घर में सो रहा था और रात्रि को करीब 2 बजे के लगभग उसके घर में जब गोली चलने की आवाज आई तो पूरे गांव में भारी अफरातफरी एवं सनसनी फैल गई और राजेश के परिजन व गांव मौहल्ले के लोग मौके की ओर दौड़ पड़े। ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो उक्त पति-पत्नी के शव खून से लथपथ होते व जमीन पर पड़े मिले और उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की खबर से पूरे क्षेत्र में भारी हडकम्प और परिजनों में कोहराम मच गया।घटना की सूचना तत्काल थाना कोतवाली पुलिस को दी गई। जिस पर कोतवाली प्रभारी आशीष कुमार सिंह दलबल सहित मौके पर पहुंच गए। जबकि मौके पर घटना की सूचना पाकर जिला अधिकारी एवं पुलिस कप्तान तथा एसडीएम सादाबाद भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा घटना का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। वहीं मौके पर पुलिस टीम द्वारा डॉग स्क्वायड एवं फॉरसिंक टीम को बुला लिया गया और पुलिस टीम द्वारा हत्याकांड को लेकर सघन जांच पड़ताल की जा रही है।
बताते हैं राजेश चौधरी व उसकी पत्नी श्रीमती कुसुमा की दर्दनाक मौत हो जाने के बाद मौके पर उसके दो छोटे छोटे बच्चों को परिजन ढांढस बंधाते हुए सम्हाल रहे थे। उक्त घटना की खबर से पूरे क्षेत्र में जहां लोगों में भारी चर्चाएं हैं। वहीं परिजनों द्वारा हत्या की आशंका जताई जा रही है। जबकि पुलिस हत्या के कारणों को जानने के लिए भारी खोजबीन करते हुए सघनता से जांच पड़ताल में जुट गई है और अन्य जांच टीमें भी जांच पड़ताल में लगी हुई है।
उक्त पति पत्नी की मौत की घटना को लेकर पुलिस कप्तान देवेश कुमार पांडेय का कहना है कि बीती रात्रि को समय करीब 2.15 बजे थाना सादाबाद पर हरदम सिंह पुत्र स्व. मुंशीलाल सिंह द्वारा सूचना दी कि थाना क्षेत्र के ग्राम नगला घनी मे रात्रि में जब वह अपने घर में सो रहे थे तभी उनको घर के बरामदे की तरफ से गोली चलने की आवाज आई। जब वहाँ जाकर देखा तो उनका पुत्र राजेश उम्र करीब 35 वर्ष एवं उसकी पत्नी कुसुमा उम्र करीब 31 वर्ष को गोली लगी है, जिससे उनकी मृत्यु हो गई है। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी सादाबाद एवं प्रभारी निरीक्षक थाना सादाबाद द्वारा मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुँच कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी की गई। फोरेन्सिक टीम एवं डॉग स्क्वायड टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। पुलिस को शवों के पास से एक तमंचा, खोखा कारतूस एवं तमंचे के अंदर से फंसा हुआ एक खोखा कारतूस मिला है। पुलिस द्वारा मृतकों के शवों के पंचायतनामा की कार्यवाही कर शवों को पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी भिजवाया गया है।पुलिस अधीक्षक द्वारा भी मौके पर पहुँच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। घटना के सम्बन्ध में परिजनों से प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सादाबाद पर सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है।