Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आईएमआई मिशन इंद्रधनुष के दूसरे चरण का अभियान शुरू

आईएमआई मिशन इंद्रधनुष के दूसरे चरण का अभियान शुरू

सासनी, हाथरस। आईएमआई मिशन इंद्रधनुष के दूसरे चरण का अभियान शुरू हो गया है। यह लगातार एक सप्ताह दिन चलेगा। गांव कटैलिया में रैली निकाली गई। जिसका एमओआईसी डा. दलवीर सिह रावत के निर्देशन में सीएचओ दीपक शर्मा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर किया।
सोमवार को निकाली गई जागरूकता रैली का गांव के विभिन्न मोहल्लों में होते हुए ग्राम पंचायत घर पहुंची जहां रैली का औरपचारिक समापन किया गया। सीएचओ ने ग्रामीणों को बताया कि यह अभियान एक सप्ताह तक चलेगा। जिसमें निर्धारित तिथियों पर शून्य से पांच साल तक के बच्चों को खसरा एवं रूबेला, निमोनिया, डिफ्थेरिया, काली खांसी, टेटनस, जापानीज इन्सेफेलाइटिस, पोलियो समेत कई प्रकार की बीमारियों से बचाव के लिए टीके लगाए जाएंगे। साथ ही गर्भवतियों का भी टीकाकरण होगा। इसके अलावा शून्य से दो साल के बीच के बच्चों को और दो से पांच साल तक के बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अभियान के दौरान ज्यादा से ज्यादा टीका लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। जागरूकता रैली में एएनएम कमलेश देवी, एएनएम लेखांशु, आशा, आगनवाड़ी का विशेष सहयोग रहा।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक