Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 21 से 25 सितम्बर तक इण्टरनेशनल ट्रेड शो तथा 22 सितम्बर से 24 सितम्बर तक मोटो जी पी रेस का आयोजन

21 से 25 सितम्बर तक इण्टरनेशनल ट्रेड शो तथा 22 सितम्बर से 24 सितम्बर तक मोटो जी पी रेस का आयोजन

लखनऊ। उप्र के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाले इण्टरनेशनल ट्रेड शो एवं मोटो जी0पी0 रेस की तैयारियों की समीक्षा की। इण्टरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन 21 से 25 सितम्बर, 2023 तक तथा मोटो जी0पी0 रेस का आयोजन 22 सितम्बर से 24 सितम्बर, 2023 तक किया जायेगा।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि इण्टरनेशनल ट्रेड शो एवं मोटो जी0पी0 रेस दोनों ही कार्यक्रमों में देश-विदेश से लोग आयेंगे। इण्टरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा प्रस्तावित है। आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिये। इवेंट से पूर्व तैयारियों की माकड्रिल कर ली जाये। शहर में सौन्दर्यीकरण व सड़कों की मरम्मत आदि से सम्बन्धित चल रहे कार्यों को आयोजन से पूर्व पूरा करा लिया जाये।उन्होंने कहा कि शहर स्वच्छ व सुन्दर दिखना चाहिये। मण्डल, जनपद स्तर के साथ-साथ प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा शहर का भ्रमण कर सभी तैयारियों को समय से पूरा कराया जाये, साथ में सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया जाये। शहर अच्छा से अच्छा नजर आना चाहिये, ताकि लोगों पर कार्यक्रम के साथ-साथ शहर का भी प्रभाव पड़े। कार्यक्रम में लगाये कर्मियों की विधिवत ब्रीफिंग करा दी जाये। ड्यूटी के दौरान कर्मियों का व्यवहार विनम्र होना चाहिये।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान सुरक्षा के सभी प्रबंध होने चाहिये। दोनों ही कार्यक्रमों के दौरान आम लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये। कार्यक्रम के दौरान प्रतिबंधित मार्गों की सूचना पहले से लोगों उपलब्ध करा दी जाये। लोगों को कार्यक्रम स्थल व पार्किंग तक पहुंचने असुविधा न हो, इसलिये अधिक से अधिक साइनेज लगवाये जायें। उन्होंने संस्कृति विभाग को ट्रेड शो में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को अन्तिम रूप प्रदान करते हुये कार्यक्रम की सूची को कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में इंटरनेशनल ट्रेड शो के बारे में बताया गया कि सभी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। अधिकारियों द्वारा आश्वस्त किया गया कि सभी हॉल्स आयोजन से पूर्व तैयार हो जायेंगे। लगभग 2000 एग्जीबिटर्स ट्रेड शो में हिस्सा ले रहे हैं। अब तक लगभग 54000 बी-टू-बी (बिजनेस टू बिजनेस) रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।
इससे पूर्व, बैठक में आयोजन स्थल की संपूर्ण तैयारियों को वीडियो के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर सुश्री लक्ष्मी सिंह ने सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार, सचिव एमएसएमई प्रांजल यादव, सचिव खेल सुहास एल वाई, सचिव गृह डॉ0 संजीव गुप्ता सहित सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारीगण तथा वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मण्डलायुक्त मेरठ सेल्वा कुमारी जे0, सीईओ नोएडा डॉ0 लोकश एम0, जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर मनीष कुमार वर्मा उपस्थित थे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक