Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जमीनी विवाद में किसान की पीट-पीटकर हत्या

जमीनी विवाद में किसान की पीट-पीटकर हत्या

महराजगंज, रायबरेली। मामला कोतवाली क्षेत्र महराजगंज के पूरे गुरुदत्त सिंह मजरे ज्योना गांव का है जहां शनिवार की सुबह एक किसान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई जबकि उसे बचाने पहुंचे उसके बेटे को अधमरा कर दिया गया। आरोप है कि तीन सगे भाइयों ने घटना को अंजाम दिया।
घटना की सूचना पर पहुंचे सीओ महराजगंज इंद्रपाल सिंह ने घटनास्थल की पड़ताल की। कोतवाली क्षेत्र महराजगंज के पूरे गुरुदत्त सिंह मजरे ज्योना गांव निवासी लाल बहादुर पाल 65 सुबह नित्यक्रिया के लिए खेत की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान उसकी विपक्षियों से कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ी कि आरोपियों ने लाठी-डंडे से हमला बोलकर बुजुर्ग लाल बहादुर को लहूलुहान कर दिया। पिता को बचाने पहुंचे उसके बेटे राजेश 35 वर्ष को भी पीटकर जख्मी कर दिया गया। ग्रामीणों द्वारा लाल बहादुर को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक लाल बहादुर का गांव के ही कुछ लोगों के साथ लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था। इसी रंजिश में विपक्षी तीन सगे भाइयों ने हमला बोलकर लाल बहादुर की हत्या कर दी।प्रभारी निरीक्षक बालेंदु गौतम का कहना है मामलें में गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है जल्द सभी अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।
वहीं उक्त मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया है कि एक ही परिवार के दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई जिसमें घायल बुजुर्ग की मौत हो गई,परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। परिजनों की तहरीर पर मामला पंजीकृत कर, घटना के खुलासे और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। मौके पर कानून व्यवस्था संबंधी कोई समस्या नहीं है।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक