Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तुम झूठ को सच लिख दो, अखबार तुम्हारा है….

तुम झूठ को सच लिख दो, अखबार तुम्हारा है….

किशनपुर/फतेहपुर। श्री रामलीला महोत्सव में कवि सम्मेलन इस बार वीर रस के युवा कवि राम भदावर के नाम रहा। कमेटी की ओर से बुलाए गए सभी रचनाकारों को सराहा गया, शानदार मंच,बैठने की व्यवस्था, जगमग रोशनी के बीच कवि सम्मेलन बेहद सफल रहा।विधायक कृष्णा पासवान ने इस वर्ष भी सभी रचनाकारों को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया।
कवि सम्मेलन में वैसे तो सभी रचनाकारों ने शानदार काव्य पाठ किया लेकिन वीर रस के युवा कवि राम भदावर मैन ऑफ द मैच रहे। मेला कमेटी के अध्यक्ष उत्तम सिंह के नेतृत्व में धनंजय सिंह,अखिलेश अग्रवाल, राजा अग्रवाल सहित कमेटी के लोगों ने मंच पर शानदार स्वागत किया। सभी कवियों का भी गुलाब की माला के साथ फाल्गुन गिरी बाबा के चित्र तथा विधायक कृष्णा पासवान की ओर से अशोक स्तंभ भेंट किया गया। परंपरा के अनुसार दीप प्रज्वलन एवं कवियत्री प्रियंका शुक्ला ने सरस्वती वंदना से कवि सम्मेलन का शुभारंभ किया।
इस बार के कवि सम्मेलन की रौनक कुछ लग रही जहां अन्य कवियों ने रचनाओं के माध्यम से बड़ी संख्या में उपस्थित श्रोताओं को प्रभावित किया,वहीं राम भदावर की वीर रस की रचनाओं ने कवि सम्मेलन में चार चांद लगा दिए।रीवा मध्य प्रदेश से आए हास्य कवि अमित शुक्ला ने रचनाओं के साथ-साथ शानदार संचालन किया और श्रोताओं को पूरी रात बांधे रखा-चरण जब भी पड़ेंगे प्रभु के मंदिर में तो यह डर है,शिलाएं पैर से छूकर कहीं नारी न बन जाएं।जाने माने रचनाकार अर्जुन सिंह चांद मंच की बड़ी उपलब्धि रहे-लश्कर भी तुम्हारा है सरदार तुम्हारा है,तुम झूठ को सच लिख दो, अखबार तुम्हारा है…. जैसी अमर पंक्तियों के साथ उनका काव्य पाठ बेहद सराहनीय रहा।
मखदूम फूलपुरी ने कवि सम्मेलन को बुलंदी पर पहुंचाया।उनका गीत- है जिनके दिल में पाकिस्तान,वो मेरा देश छोड़ दें,बहुत सराहा गया।कवि सम्मेलन के संयोजक शिवशरण बंधु हथगामी ने सुनाया-हम किसी को सताने नहीं आए हैं,दिल किसी का दुखाने नहीं आए हैं,हम तो आए हैं अमनो-अमां के लिए,घर किसी का जलाने नहीं आए हैं।हास्य कवि धनंजय शाश्वत,धर्मराज दरोगा जी,सुरेश सौरभ पन्ना,शिवम हथगामी,प्रियंका शुक्ला दिव्यांशी अवस्थी सहित सभी रचनाकारों ने अपनी-अपनी विधा में शानदार प्रस्तुति दी।
कैबिनेट मंत्री से सभागार की मांग
कवि सम्मेलन में पधारे कैबिनेट मंत्री राकेश सचान से अध्यक्ष उत्तम सिंह सहित कमेटी ने सभागार बनवाए जाने का अनुरोध किया।इसके पहले भारी भरकम फूलमाला से लादकर कमेटी ने उनका भव्य स्वागत किया गया।उनके साथ अन्नू कटियार,खखरेरू चेयरमैन ज्ञानचंद केसरवानी,पंकज पाल,रामहित सोनकर आदि अनेक लोग रहे।
विधायक ने कवियों को किया सम्मानित
भाजपा विधायक कृष्णा पासवान ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी कवियों को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया। उनके साथ खागा चेयरमैन गीता सिंह, प्रतिनिधि रामगोपाल सिंह, कमला द्विवेदी, राजन शुक्ला, सन्नू अग्रवाल, मृत्युंजय, मनीष शुक्ला, रामकृष्ण अग्रवाल, रमेश शुक्ला, छोटू सिंह, अमन सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे