Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लक्खी मेला व विराट महाबली कुश्ती दंगल का डिप्टी सीएम केशव मौर्य करेंगे उद्घाटन

लक्खी मेला व विराट महाबली कुश्ती दंगल का डिप्टी सीएम केशव मौर्य करेंगे उद्घाटन

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। ब्रज के ऐतिहासिक व लक्खी 106 वें मेला श्री दाऊजी महाराज में महाबली कुश्ती दंगल की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। जिसमें गोल्ड मेडलिस्ट सुशील पहलवान का आना तय हो गया है और इस दंगल के उद्घाटन के लिये उ. प्र. के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी कार्यक्रम तय हो गया है। वह 27 अगस्त को हैलीकाॅप्टर द्वारा यहां आयेंगे और मेला श्री दाऊजी महाराज का भी उद्घाटन करेंगे।
उक्त बातें प्रेस वार्ता के दौरान दंगल संयोजक हरीशंकर राना (भूरा पहलवान) व दंगल संरक्षक आशीष शर्मा ने बताते हुयेे कहा कि मेला श्री दाऊजी महाराज के महाबली कुश्ती दंगल में देश के जाने माने अखाड़ों के नामचीन पहलवानों के आने की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। भारत के सभी प्रमुख अखाड़ों को विधिवत आमंत्रित किया गया है। दंगल को विश्व स्तरीय बनाने के लिये डीएम के सहयोग से भारतीय कुश्ती संघ से जोड़ने का अथक प्रयास किया जा रहा है। बृज क्षेत्र की कुश्ती प्रेमी जनता को मेला श्री दाऊजी महाराज के महाबली कुश्ती दंगल में विश्व स्तरीय कुश्ती देखने का लुत्फ प्राप्त होगा।
दंगल सहसंयोजक अनुज चैधरी, गौरव आर्य, रामवीर सिंह भैयाजी ने बताया कि कुश्ती महाबली दंगल में हर रोज एक से बढ़कर एक कुश्ती देखने को मिलेगी और यह कुश्ती दंगल ऐतिहासिक होगा।
दंगल के मुख्य व्यवस्थापक संजय सक्सैना, ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पांडेय ने बताया कि इस कुश्ती महाबली दंगल के केन्द्रीय व प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों के अलावा भारत केसरी आदि पहलवानों का प्रतिदिन हाथरस के युवाओं में जोश का संचार भर देगा।
प्रेस वार्ता के दौरान लहरा मंडल के अध्यक्ष सुमित शर्मा, विमल प्रधान, अश्वनी सूरी, विशाल गुप्ता, विवेक वाष्र्णेय, मोहन पंडित, सुनीत आर्य, मोहित त्रिवेदी, विपुल सिंघानिया, विवेक गुप्ता, गगन शर्मा, धर्मेन्द्र उपाध्याय, मुकेश कौशिक, दिलीप चैधरी आदि उपस्थित थे।