Thursday, September 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » BHU व AU में हुई उत्पीड़न की घटनाएं शर्मनाकर: माले

BHU व AU में हुई उत्पीड़न की घटनाएं शर्मनाकर: माले

चंदौली। आईआईटी बीएचयू में यौन उत्पीड़न व गैंग रेप पीड़िता को न्याय दो, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र नेता विवेक कुमार को न्याय दो नारे के साथ भाकपा (माले), ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा), इंकलाबी नौजवान सभा, अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (एपवा) के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर भाकपा(माले) जिला सचिव कामरेड अनिल पासवान के नेतृत्व में कार्यकर्ता जिला मुख्यालय स्थित बिछिया धरना स्थल से जिलाधिकारी कार्यालय तक मार्च कर प्प्ज्-ठभ्न् में छात्रा के साथ किए गए सामूहिक बलात्कार के अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कानूनी कार्यवाही करने, पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए धरना दे रहे छात्र-छात्राओं पर से फर्जी मुकदमे तत्काल वापस लेने, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र नेता विवेक कुमार पर हमला करने वाले के चीफ प्राक्टर राकेश सिंह पर थ्प्त् दर्ज कर कार्यवाही करने, परिसरों में GSCASH व SC/ST सेल लागू करने से संबंधित ज्ञापन राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
मार्च तथा सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) जिला सचिव कामरेड अनिल पासवान ने कहा कि विगत 01 नवंबर को आधी रात में आईआईटी-बीएचयू की छात्रा के साथ परिसर में ही गैंगरेप की घटना हुई। घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी भी अपराधी की पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर सकी है उल्टे पीड़िता के लिए न्याय की मांग के लिए धरना दे रहे बीएचयू के छात्र छात्राओं पर पुलिस की मौजूदगी में ABVP ने हमला किया जिसमें कई छात्राओं को चोट लगी। हमलावरों को रोकने के बजाय पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं पर एससी-एसटी समेत कई धाराओं में फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र विवेक कुमार की चीफ प्राक्टर राकेश सिंह द्वारा बर्बर पिटाई सिर्फ इसलिए की जाती है क्योंकि वह विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि, जेंडर जस्टिस और लोकतंत्र बहाल करने के पक्ष में आवाज़ उठा रहे थे। इस घटना के एक माह गुजर जाने के बाद अभी तक चीफ प्राक्टर के खिलाफ थ्प्त् तक दर्ज नहीं हुई है।
भाकपा (माले) जिला कमेटी सदस्य तथा अखिल भारतीय किसान महासभा जिला अध्यक्ष कामरेड श्रवण मौर्य ने उम्मीद जताते हुए कहा कि राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत हमने यह मांग पत्र राष्ट्रपति महोदया को इस उम्मीद से सौंपा है की राष्ट्रपति जी इन दोनों घटनाओं को अपने संज्ञान में लेकर उत्पीड़ित पक्ष के न्याय के लिए उचित कारवाई के आदेश देंगी।
मार्च तथा सभा में भाकपा(माले) जिला स्थाई समिति सदस्य बिजई राम, जिला कमेटी सदस्य चंद्रिका यादव, रामबचन पासवान, धर्मपाल राम, हरिशंकर विश्वकर्मा, आर वाई ए जिला कौंसिल सदस्य रमेश चौहान, राम वचन बनवासी, परमहंस राम, चंद्रशेखर राम, सूचित राम सहित कई दर्जन कार्यकर्ता शामिल रहे।