Wednesday, September 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » NTPC : प्रोजेक्ट निर्माण को निर्धारित समयावधि में पूरा करके ऊंचाहार परियोजना ने दिए बेहतर परिणामः उज्ज्वल कांति भट्टाचार्य

NTPC : प्रोजेक्ट निर्माण को निर्धारित समयावधि में पूरा करके ऊंचाहार परियोजना ने दिए बेहतर परिणामः उज्ज्वल कांति भट्टाचार्य

रायबरेलीः पवन कुमार गुप्ता। देश की ऊर्जा आवश्यकता को पूरा करने में देश की अग्रणी विद्युत संस्था एनटीपीसी अपने उद्देश्यों और सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए पूरी क्षमता के साथ आगे बढ़ रही है। इसके साथ ही एनटीपीसी ऊंचाहार ने कार्य-निष्पादन, विद्युत उत्पादन तथा प्रोजेक्ट निर्माण के सभी मानकों का अनुपालन करते हुए जिस तरह का परिणाम दिया है उससे एनटीपीसी के शीर्ष प्रबंधन की इस आशा को और भी बल मिला है। निर्धारित समयावधि में लक्ष्यों को हासिल करना ऊंचाहार परियोजना की संस्कृति में समाहित है। बता दें कि उक्त विचार एनटीपीसी के निदेशक (परियोजनाएं) उज्ज्वल कांति भट्टाचार्य ने ऊंचाहार परियोजना में अपने भ्रमण के दौरान व्यक्त किए। श्री भट्टाचार्य ने एनटीपीसी ऊंचाहार का दौरा किया और इस दौरान उन्होंने परियोजना के चतुर्थ चरण विस्तार क्षेत्र में नव स्थापित वैगन ट्रिपलर परिसर का उद्घाटन किया।
परियोजना का भ्रमण करते हुए निदेशक ने एफजीडी कार्यप्रणाली का अवलोकन किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। श्री भट्टाचार्य ने विद्युत ग्रह के भ्रमण के पश्चात् वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में प्लांट की गतिविधियों तथा भावी योजनाओं पर वरिष्ठ अधिकारियों ने एक-दूसरे के साथ अपने-अपने विचार साझा किए। समीक्षा बैठक शुरू होने के पहले परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा ने निदेशक (परियोजनाएं) श्री भट्टाचार्य का अभिनंदन किया और अन्य महाप्रबंधकों की उपस्थिति में ऊंचाहार परियोजना की प्रगति में श्री भट्टाचार्य द्वारा समय-समय पर मिले सहयोग एवं मार्गदर्शन के लिए उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। महाप्रबंधक (परियोजना) स्वप्न कुमार मण्डल ने प्रोजेक्ट निर्माण की गतिविधियों से सभी को अवगत कराया।
अपनी यात्रा के दौरान श्री भट्टाचार्य ने वृक्षारोपण किया तथा यूनियन व एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ शिष्टाचार मुलाकात की। इस अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) आलोक कुमार त्रिपाठी, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (ऑप्रेशन) राजेश कुमार व सभी विभागाध्यक्ष एवं निर्माण कार्य से जुड़ी कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।