Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » युवाओं को मतदाता बनने के लिए जागरूक किया जाएः अभिलाष चंद्र कौशल

युवाओं को मतदाता बनने के लिए जागरूक किया जाएः अभिलाष चंद्र कौशल

ऊंचाहार, रायबरेली। ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के मंडल शक्ति केंद्र कंदरावां में वोटर चेतना महाअभियान की बैठक में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय मंत्री पिछड़ा मोर्चा अभिलाष चंद्र कौशल रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता प्रवीण गुप्ता रहे। बैठक में शक्ति केंद्र संयोजक उमेश कुमार, बूथ कुमार प्रजापति, विपिन सिंह, राम सागर, धर्मेंद्र सिंह, राजेंद्र निषाद जितेंद्र कुमार वर्मा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।
मुख्य अतिथि अभिलाष चंद्र कौशल ने पदाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए वोटर चेतना महाअभियान के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि मतदाता सूची में नाम बढ़ाने का दूसरा चरण 25 व 26 नवंबर को चलेगा। ऐसे युवा जिनकी आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूरी हो रही है, वह युवा साथी प्रारूप 6 फार्म, फर्जी नाम / मृतक नाम कटवाने के लिए प्रारूप 7 फार्म, नाम / पता संशोधन के लिए प्रारूप 8 फार्म भर कर जमा कराए और चुनाव आयोग द्वारा नए मतदाताओं को प्लास्टिक वोटर कार्ड मिलेगा। अभिलाष चंद्र कौशल ने कहा कि ऐसे में सभी बूथ अध्यक्ष बंधुओं से आग्रह है कि टीम बनाकर बूथ पर जागरूकता अभियान चलाए। वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिए लोगों को प्रेरित करके, हर बूथ पर 100 मतदाताओं का नाम बढ़वाने में सहयोग करें। साथ ही आगामी कार्यक्रम मन की बात को अपने अपने बूथ पर टीम व अन्य ग्रामीण वासियों के साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण सुने और फोटो सरल ऐप पर अपलोड करें। मुख्य अतिथि ने डबल इंजन सरकार , केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता प्रवीण गुप्ता ने बूथ पर मतदाता सूची अवलोकन करते हुए आगामी 25, 26 नवंबर को प्रत्येक मतदान स्थल पर सरकारी बीएलओ बैठेंगे और पुनः दो और 3 दिसंबर को अभियान चलेगा। इसलिए कोई युवा मतदाता बनने से छूटने न पाए, साथ मन की बात कार्यक्रम की भी तैयारी करते रहे। हर माह के अंतिम रविवार को मन की बात कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सुनना है, उक्त कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लोग सुने। इसी क्रम में मंडल अध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में हर शक्ति केंद्र पर बैठक का आयोजन हुआ है। इसी क्रम में ऊंचाहार मंडल के सभी शक्ति केंद्र पर बैठक हो रहे। बैठक लेने के लिए हर शक्ति केंद्र पर वरिष्ठ बंधुओं को, मंडल के पदाधिकारी बंधुओं को एक शक्ति केंद्र का प्रभारी व शक्ति केंद्र पर प्रवासी प्रमुख बनाया गया। सभी शक्ति केंद्र पर बैठक संपन्न हो रही है। बैठक का मुख्य उद्देश्य वोटर चेतना महाअभियान, मन की बात कार्यक्रम है।