Wednesday, September 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के नव चयनित लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों ने प्रदान किए नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के नव चयनित लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों ने प्रदान किए नियुक्ति पत्र

फिरोजाबाद, संवाददाता। जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा विभाग द्वारा तिलक इंटर कॉलेज के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के नव चयनित लाभार्थियों के आवास की मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन कर उन्हे स्वीकृत पत्र प्रदान किये गये। स्वीकृति पत्र पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी झलक उठी।
शुक्रवार को सदर विधायक मनीष असीजा, महापौर कामिनी राठौर ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के नव चयनित लाभार्थियों के आवासांें के स्वीकृति पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर सदर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मंे 2.50 लाख रूपये देने का प्रावधान है। इसके लिए नव चयनित लाभार्थियों में से कुछ लाभार्थियों को इस भूमि पूजन कार्यक्रम में सम्मिलित करते हुए उनके आवासों के सांकेतिक भूमि पूजन कार्यक्रम किया गया है। उन्होने बताया है कि अब इन लाभार्थियों की बेनेफिसरी जारी होगी और पहली किश्त में 50 हजार व द्वितीय किश्त में 1 लाख 50 हजार व तृतीय किश्त में 50 हजार की धनराशि लाभार्थियों के सीधे बैंक खातें में आयेगी। उन्होने बताया कि जनपद फिरोजाबाद में लगभग 45 हजार से अधिक प्रधानमंत्री आवास लाभार्थियों को प्राप्त हुए है। यह अपने आप मेें पूरे भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है कि बिना किसी अडचन और सोर्स सिफारिश के पूरी पारदर्शिता के साथ लाभार्थी के सीधे बैंक खाते में धनराशि प्राप्त हो रही है और वह अपने सपनों का आवास बना पा रहा है। उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का संकल्प है कि भारत में कोई भी व्यक्ति बेघर न रहें, उस संकल्प की पूर्ति के लिए यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश भर में आयोजित किए जा रहें है।
कार्यक्रम के दौरान पार्षद विजय शर्मा, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप जिलाधिकारी सदर अब्बास नकबी, कर निर्धारण अधिकारी नीरज पटेल, डूडा विभाग के शहर मिशन प्रबंधक मनोज कुमार सिंह सहित लाभार्थी उपस्थित रहे।