Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने अभ्यर्थियों की आयु सीमा में बढ़ोत्तरी की उठाई मांग

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने अभ्यर्थियों की आयु सीमा में बढ़ोत्तरी की उठाई मांग

रायबरेली/प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रक्रिया का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है, हर वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ-साथ अब राजनीतिक दलों ने भी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा की बढ़ोत्तरी को लेकर मांग करना शुरू कर दी है। हालांकि अब यह माननीय न्यायालय तक पहुंच चुका है और विचाराधीन है। जानकारी के मुताबिक दायर हुई याचिकाओं पर शीत ऋतु के अवकाश के बाद सुनवाई भी होगी।
इसी कड़ी में जनसत्तादल लोकतांत्रिक पार्टी के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर भी एक पोस्ट किया गया है जिसमें सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए लिखा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन में दी गई मात्र 22 वर्ष की आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट मिलना नितांत आवश्यक है, पिछले पांच वर्षों में पुलिस भर्ती न होने से लाखों युवाओं के लिए यह अवसर खोने जैसा है। मुख्यमंत्री योगी जी से सादर अनुरोध है कि युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पुलिस भर्ती में उनकी आयु सीमा को 3 वर्ष बढ़ाया जाए।
इस पुलिस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा में बढ़ोत्तरी की मांग को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर मुख्यमंत्री को ट्वीट करते हुए लिखी है, साथ में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को भी टैग किया गया है। ज्ञात हो कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक उत्तर प्रदेश का एक राजनैतिक दल है। जिसकी नींव रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने नवम्बर 2018 में रखी थी। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक हैं। वर्तमान में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से 2022 की विधानसभा में दो विधायक हैं।