Thursday, July 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाकियू चढूनी हड़ताली ड्राइवरों के साथ

भाकियू चढूनी हड़ताली ड्राइवरों के साथ

जन सामना ब्यूरोः मथुरा। भाकियू चढूनी की बैठक कैंप कार्यालय बलदेव पर हुई। बैठक में सभी ने ड्राइवरों की हड़ताल का समर्थन कर हड़ताल को सही बताया। मंडल अध्यक्ष रामवीर सिंह तोमर ने कहा कि सरकार किसान विरोधी है, पहले तीन कृषि कानून लाकर किसानों को प्रताड़ित किया और अब ट्रक चालकों की सलाह के बगैर यह नए कानून थोपे जा रहे हैं। ट्रक चालक भी किसान परिवार से हैं।
श्री तोमर ने कहा कि हम ड्राइवरों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जब हितधारकों के साथ सलाह-मशविरे के बिना कानून बनाए जाते हैं तो उन्हें विरोध का सामना करना ही पड़ता है। किसान नेता ने कहा कि अगर कोई दुर्घटना में घायल हो जाता है तो उसे अस्पताल ले जाना चाहिए, लेकिन जब चालक भाग जाते हैं, तो वे खुद को भीड़ से बचाने के लिए ऐसा करते हैं। क्योंकि या तो भीड़ उसे मार डालेगी या कानून उसे मार डालेगा। भाकियू चढूनी पूरी तरह से ड्राइवरों के साथ है। क्योंकि ये लोग ग्रामीण, किसान, आदिवासी परिवारों से हैं। वे गरीब लोग हैं जो आजीविका कमाने के लिए अपने घरों से दूर काम करते हैं। केन्द्र सरकार द्वारा थोपा गया ये कानून देश में छोटे परिवहकों को खत्म कर देगा।
उन्होंने कहा कि आज कार मालिक इस बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं। क्या यह कानून उन पर लागू नहीं होगा? यह कानून उन पर भी लागू होगा और क्या वे बाद में ही जाएंगे?
बैठक में डा सतीश चन्द्र, बिल्ला सिकरवार, राधेश्याम सिकरवार, प्रेम सिंह सिकरवार, कुंतभोज रावत, रामप्रकाश पुजारी, गौरव तोमर, हरपाल सिंह परिहार, चरण सिंह पवार, ओमवीर मास्टर, सोनवीर सिंह तोमर, बच्चू सिंह तोमर, प्रेमपाल सिंह पवार आदि मौजूद रहे।