Thursday, July 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विशाल शोभा यात्रा निकाल कर श्री राम कथा का होगा शुभारम्भ

विशाल शोभा यात्रा निकाल कर श्री राम कथा का होगा शुभारम्भ

इटावा। श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को समर्पित श्री राम कथा में 16 जनवरी से 20 जनवरी तक होगी। दिव्य प्रेम सेवा मिशन के सेवा कार्यों से प्रेरित है। उपरोक्त जानकारी दिव्य प्रेम सेवा मिशन के मुख्य ट्रस्टी राघवेंद्र सिंह ने आयोजित एक पत्रकार वार्ता में सन सिटी 22 ख्वाजा के पास दी उन्होंने आगे कहा कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन एक अध्यात्म प्रेरित सेवा संस्थान है। समाज के सक्रिय सहयोग से सेवा करते हुए 650 कुष्ठ रोगियों के स्वस्थ बच्चों की शिक्षा स्वास्थ्य की व्यवस्था की जाती है।
उन्होंने आगे कहा कि आज प्रेस वार्ता को रखने का मुख्य कारण एक यह भी है कि 12 जनवरी 1997 को हरिद्वार में चंडी घाट पर स्वयंसेवक डॉक्टर आशीष गौतम जी के द्वारा दिव्य प्रेम सेवा मिशन की स्थापना की गई थी जहां उन्होंने टाट पट्टी पर बैठकर कुष्ठ रोगियों की सेवा की बाद में श्री राम कथा के आयोजनों से सहयोग मिलता गया और कुष्ठ रोगियों के लिए अस्पताल की स्थापना की गई।
उन्होंने आगे कहा कि 550 वर्ष की हिंदू धर्म लंबियों की साधना के उपरांत आज हम सबका सौभाग्य है जो अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है । 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम आयोजित होंगे। उसी क्रम में इटावा में भी 16 जनवरी से 20 जनवरी तक कथा व्यास पूज्य संत श्री विजय कौशल जी महाराज के मुखारविंद से हम सबको कथा रूपी अमृत का पान मिलेगा। 15 जनवरी को 1251 मातृशक्तियों के द्वारा विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा से ही कथा का शुभारंभ होगा। कलश यात्रा सनातन धर्म इंटर कॉलेज कोतवाली चौराहा से नौरंगाबाद चौराहा चौगुर्जी बलराम सिंह चौराहा पक्का तालाब चौराहा होते हुए नुमाइश पंडाल पहुंचेगी। प्रतिदिन कथा 1 बजे से प्रारंभ होगी। कथा विश्राम के उपरांत प्रसाद वितरण का कार्यक्रम रहेगा।
पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्य यजमान एमपी सिंह तोमर, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिला अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान, दिव्य प्रेम सेवा मिशन के राष्ट्रीय युवा इकाई प्रमुख जयवीर सिंह मीडिया प्रभारी ओम रतन कश्यप आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।