Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बालिकाओं को स्वावलंबन बनने के लिए किया प्रेरित

बालिकाओं को स्वावलंबन बनने के लिए किया प्रेरित

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। एस. आर. के. (पीजी) कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त विशेष शिविर के पांचवे दिन महिला स्वावलंबन पर चर्चा की गई। साथ ही ग्रामवासियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।
शिविर का शुभारंभ हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. रश्मि जैन ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। उन्होंने छात्राओं को समझाते हुए कहा कि कोमल है कमजोर नहीं तू, शक्ति का नाम ही नारी है। महाविद्यालय द्वारा अधिगृहीत ग्राम खेड़ा गणेशपुर में जाकर छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा सम्बन्धी रैली निकालकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। द्वितीय सत्र में थाना बसई मोहम्मदपुर से एसआई पारुल मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए धन प्रभावी नहीं होता, अपितु मन प्रभावी होता है।उन्होंने बालिकाओं से कहा वह अपनी पहचान स्वयं बनायें। किसी और की पहचान से हमें ना जाना जाए।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रमोद कुमार सीरौठिया, डॉ0 लीना बंसल, रितु शर्मा, डॉ0 वंदना सिंह, नित्यप्रकाश, पंकज भारद्वाज आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 उदारता ने किया। सभी आभार प्रकट डॉ0 संतोष कुमार ने किया।