Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीआईओएस ने छात्र-छात्राओं को मतदान करने की दिलाई शपथ

डीआईओएस ने छात्र-छात्राओं को मतदान करने की दिलाई शपथ

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। शुक्रवार को डीएवी इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता का आयोजन किया गया। जिसमें डीआईओएस ने छात्र-छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई।
डीआईओएस निशा आस्थान ने कहा कि मतदान करना सभी व्यक्ति का कर्तव्य है। स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण तभी संभव है, जब मतदाता अपने मतों का उचित प्रयोग करते हुए अपने प्रतिनिधित्व का चुनाव करें। प्रजातंत्र की खुशहाली सही प्रतिनिधित्व का चुनाव करने में ही है। आप सभी घर के आसपास जो भी मतदाता हो उन्हें सात मई को वोट देने के लिए प्रेरित करें और स्वयं भी मतदान करें। मतदान के दिन अधिक से अधिक मतदाता अपने मतदान बूथ पर पहुंचकर मतदान करें, ताकि यह जनपद प्रदेश में शत-प्रतिशत मतदान में पहले स्थान पर रहे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र मजबूती के लिए जहां अधिक से अधिक मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने पर जोर दिया गया। वहीं छात्र-छात्राओं ने खुद भी मतदान में आगे रहने के लिए शपथ ली। प्रधानाचार्य डॉ उपेंद्रनाथ शर्मा ने कहा कि मतदान एक ऐसा माध्यम है, जिससे हम सही जनप्रतिनिधि और बेहतर सरकार का गठन कर सकते हैं। हर किसी को अपने वोट के महत्व को समझकर इसका प्रयोग करना चाहिए। लोकतंत्र को मजबूती तभी मिलेगी, जब अधिक से अधिक मतदान हो। हम सभी संकल्प लेते हैं कि मतदान वाले दिन स्वयं बूथ पर जाकर मत डालेंगे और परिवार के सदस्यों एवं आसपास के मतदाताओं को भी प्रेरित करने का काम करेंगे।
कार्यक्रम में देवेंद्र कुमार शर्मा, डॉ दीपचंद अग्रवाल, डॉ विक्रम सिंह, पंकज दीक्षित, अश्वनी कुमार सलोनिया, मुकेश यादव, संतोष कुमार, राजपाल गौतम, मनोज शर्मा आदि उपस्थित रहे।