Monday, June 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस कर्मी निकला अपहृत नर्स का हत्यारा !

पुलिस कर्मी निकला अपहृत नर्स का हत्यारा !

♦ शादी-शुदा पुलिसकर्मी ने साथी संग मिलकर दिया था वारदात को अंजाम।
♦ पुलिस की कड़ी मेहनत रंग लाई, नर्स के हत्यारे हुये बेनकाब।
कानपुरः जन सामना संवाददाता। बर्रा थाना क्षेत्र में एक नर्स के अपहरण होने के सम्बन्घ में दर्ज मामले की पुलिस ने गहनता से जाँच-पड़ताल की, तो खुलासा हुआ कि बर्रा थाना में दो-तीन वर्ष पूर्व में तैनात रहे सिपाही से उसकी नजदीकियाँ थी और नर्स सिपाही पर शादी का दबाव बना रही थी, चूंकि सिपाही पहले से ही शादी-शुदा था तो उसने नर्स से पीछा छुड़ाने के लिये अपनी एक साथी का सहारा लिया और गैर जनपद ले जाकर उसकी हत्या कर लाश को एक कुयें में फेंक दिया था। वहीं नर्स के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस उसके साथ न्याय नहीं कर रही है और एक आरोपी को बचा रही है।
डीसीपी साउथ रवीन्द्र कुमार ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि बर्रा थाना क्षेत्र की रहने वाली नर्स शालिनी तिवारी की बर्रा थाना में दो-तीन वर्ष पहले तैनात रहे मोहल्ला गांधी नगर, जैथरा, अलीगंज जनपद एटा निवासी व हाल पता ओ ब्लॉक तात्याटोपे नगर निवासी हेड कान्सटेबल मनोज कुमार पुत्र विजय सिंह से नजदीकियाँ थीं। यह भी बताया कि मृतका शालिनी तिवारी अभियुक्त मनोज कुमार पर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी थी चूकि अभियुक्त मनोज कुमार पहले से शादीशुदा था, इसलिए वह शादी करने से मना कर रहा था, किन्तु शालिनी बार बार शादी करने का दबाव बनाती थी। इसी कारण शालिनी से छुटकारा पाने के लिए अभियुक्त ने उसका अपहरण उसकी हत्या कर दी और अपने साथी राहुल कुमार पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम राम सिंह का पुरवा पोस्ट भीमसेन थाना सचेण्डी कानपुर नगर की मदद से साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से मृतका के शव को अपने पैतृक गांव जैथरा जनपद एटा ले जाकर एक सूखे कुए फेंक दिया था तथा अपने साथी राहुल के साथ रात्रि में ही वापस कानपुर आ गया था । शालिनी तिवारी का मोबाइल मय सिम अपने साथी राहुल कुमार को देकर अयोध्या भेजा था और कहा था कि अयोध्या में मोबाइल ऑन कर मोबाइल को तोड़कर किसी नाले में फेंक देना। जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके और पुलिस शालिनी को अयोध्या में खोजती रहे।
मृतका का शव थाना जैथरा जनपद एटा पुलिस द्वारा 18 फरवरी 2024 को बरामद किया गया जिसके सम्बन्ध में थाना जैथरा पर मामला पंजीकृत किया गया है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाना बर्रा पुलिस व सर्विलांस टीम द्वारा कड़ी मेहनत से अभियुक्तगण को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया और घटना में प्रयुक्त बोलेरो कार, गमछा आदि बरामद किया गया।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में बर्रा थाना प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह थाना बर्रा कानपुर नगर अतिरिक्त निरीक्षक अरविन्द कुमार शर्मा, उप निरीक्षक दीपक गिरी उप निरीक्षक छत्रपाल सिंह, उप निरीक्षक अजय गंगवार, उप निरीक्षक रुपकिशोर, उप निरीक्षक विकास सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।