Tuesday, June 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आप नेताओं के साथ केजरीवाल रविवार को भाजपा मुख्यालय का करेंगे घेराव

आप नेताओं के साथ केजरीवाल रविवार को भाजपा मुख्यालय का करेंगे घेराव

राजीव रंजन नागः नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के अंदर से आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने के आरोपी विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। अपने पूर्व सचिव विभव कुमार को लेकर बढ़ते विवाद के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आप नेताओं और कार्यकर्ताओं से रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में ‘जेल भरो’ कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी नेता रविवार दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय जाएंगे और गिरफ्तारी देंगे। स्वाति मालीवाल पर हमले के मामले में विभव कुमार की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि ‘अब यह साफ हो गया है कि ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं। उन्होंने संजय सिंह को जेल में डाल दिया। आज उन्होंने मेरे पीए को गिरफ्तार कर लिया। राघव चड्ढा लंदन से वापस आ गए हैं। कुछ कह रहे हैं कि वे राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार करेंगे, फिर आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी हैं।’
‘जेल-जेल का खेल बंद करें’
अरविंद केजरीवाल ने हाथ जोड़कर कहा, मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं। आप एक-एक करके लोगों को गिरफ्तार करने का यह खेल खेल रहे हैं। कल मैं अपने सभी वरिष्ठ नेताओं, विधायकों और सांसदों के साथ दोपहर में भाजपा मुख्यालय जाऊंगा। आप जिसे चाहें जेल में डाल दें, ये सब एक बार में करें। आपको लगता है कि आप इसके नेताओं को जेल में डाल कर आम आदमी पार्टी को कुचल सकते हैं, पार्टी इस तरह नहीं कुचली जाएगी, आप चाहें तो ये करके देख लीजिए। उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी एक ऐसी सोच है जिसने देश भर के लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। आप जिस भी आप नेता को जेल में डालोगे उसके लिए सैकड़ों नेता पैदा होंगे।
केजरीवाल ने कहा कि ‘कल दोपहर 12 बजे मैं अपने सभी नेताओं-विधायकों, सांसदों के साथ बीजेपी मुख्यालय आऊंगा। आप जिसे गिरफ्तार करना चाहते हैं, उसे गिरफ्तार कर लीजिए।” हम एक साथ जेल में जाना चाहते हैं। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किये गए केजरीवाल को 10 अप्रैल को केवल चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक अंतरिम जमानत मिल गई थी। आज राघव चड्ढा को दिल्ली में काले चश्मे के साथ केजरीवाल से मिलने जाते हुए देखा गया।
स्वाति मालीवाल मामले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में – राज्यसभा सांसद का नाम लिए बिना – केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और उन पर आम आदमी पार्टी के लोगों को एक-एक करके गिरफ्तार करने का आरोप लगाया। ताजा निशाने पर नेरे निजी सहायक बिभव कुमार हैं। आप प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा अब उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है, जो आंख की सर्जरी के बाद लंदन से लौटे हैं। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी भी उनके निशाने पर हैं।
विभव कुमार को सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर सुश्री मालीवाल पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। राज्यसभा सांसद ने आरोप लगाया था कि श्री कुमार ने उनकी छाती, पेट और श्रोणि क्षेत्र में लात मारी थी और बेरहमी से उन्हें घसीटा और उनकी शर्ट ऊपर खींची। यह मुद्दा अब राजनीतिक तूफान का केंद्र बिंदु बन गया है। सुश्री मालीवाल ने कहा कि वह दो दशकों से श्री केजरीवाल के साथ जुड़ी हुई हैं।