Tuesday, June 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खड़े ट्रक में घुसी श्रृद्धालुओं से भरी बस, चालक की मृत्यु

खड़े ट्रक में घुसी श्रृद्धालुओं से भरी बस, चालक की मृत्यु

» हादसे में लगभग 30 यात्री हुए घायल, 16 अस्पताल में भर्ती, शेष सैफई भेजे
फिरोजाबाद। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर गाजियाबाद से अयोध्या जा रही बस नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतगर्त पत्थर से भरे खड़े ट्रक से टकरा गई। तेज आबाज के साथ बस में सो रहे श्रृद्धालुओं की चीखें निकल गई। हादसे में बस चालक की मृत्यु हो गई, जबकि लगभग 30 यात्री घायल हो गये। जिसमें कुछ गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें शिकोहाबाद और सैंफई अस्पताल भेज दिया। हादसे की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बस में फंसे चालक के शव को निकाल कर शव पोस्टमार्टम के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज भेज दिया।
शनिवार सुबह नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत माइल स्टोन 56.600 पर श्रद्धालुओं से भरी बस गाजियाबाद से अयोध्या भगवान राम के दर्शन करने को लेकर जा रही थी। इसी दौरान सुबह चार बजे के करीब एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक से बस चालक को नींद आने के चलते बस टकरा गई। तेज आवाज के साथ जैसे ही बस ट्रक से टकराई तो बस में बैठे श्रद्धालुओं को चीख निकल पड़ी। बस को चालक बबलू शर्मा निवासी बलवीर नगर थाना शहादरा पूर्वी दिल्ली चला रहा था। इस हादसे में पुलिस के मुताबिक बस चालक की मौके पर ही मृत्यु हो गई। वहीं दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु इस घटना में घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर नसीरपुर शेर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। जिस पर सीओ सिरसागंज एके चौरसिया व एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तत्काल मामूली रूप से घायल लगभग 16 श्रद्धालूओ को उपचार के लिए शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में 108 एंबुलेंस से भिजवाया। जहां इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डा.शिवकुमार कर्दम ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल चार लोगों को उपचार के लिए सैफई मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। इसके साथ ही मौके पर मौजूद पुलिस ने गंभीर रूप से घायल लगभग एक दर्जन से अधिक घायलों को उपचार के लिए सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। इधर घटना की सूचना जैसे ही घायलों के स्वजनों को हुई तो वह भी अपने घायलों का हाल जानने के लिए सैफई मेडिकल कालेज के लिए रवाना हो गए हैं। इस बारे में एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि चालक को नींद का झोंका आ गया था। जिसकी वजह से बस एक्सप्रेस वे पर खड़े ट्रक से टकराई है। हादसे में बस चालक की मौके पर ही मृत्यु हो गई है। वहीं लगभग दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु इस हादसे में घायल हुए हैं। जिसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है। बस में हादसे के वक्त करीब 60 सवारियां मौजूद थी।
-हादसे में यह लोग हुए घायल
आगरा लखनऊ एक्सप्रेस. वे पर हुए सड़क हादसे में घायल जिन्हे उपचार के लिए शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उनमें 66 वर्षीय रतनलाल, 61 वर्षीय धर्म, 40 वर्षीय सुनीता, 70 वर्षीय अरविंद शर्मा, 72 वर्षीय शिवकुमार, 68 वर्षीय विमला शर्मा, 45 वर्षीय रेखा, 50 वर्षीय रविंद्र कुमार, 65 वर्षीय बाला देवी, 45 वर्षय गीता, 50 वर्षीय सरोज, 9 वर्षीय मिस्टी, 60 वर्षीय बबीता, 60 वर्षीय सुशीला, 50 वर्षीय सुषमा, 65 वर्षीय माया, 50 वर्षीय भगवानदास घायल हैं। जिन्हें पुलिस ने शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया है। वही सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती घायलों के नाम प्राप्त नहीं हो सके हैं। इसके साथ ही बस चालक बबलू शर्मा निवासी बलवीर नगर की मौके पर ही मृत्यु हो गई।