Sunday, June 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मध्य प्रदेश से बलदेव पुलिस कस्टडी में ला रही थी प्रेमी प्रेमिका को, प्रेमी की संदिग्ध मौत

मध्य प्रदेश से बलदेव पुलिस कस्टडी में ला रही थी प्रेमी प्रेमिका को, प्रेमी की संदिग्ध मौत

मथुरा। बलदेव थाना क्षेत्र के गांव बंदी से दो दिन पहले घर से भागे प्रेमी युगल को पुलिस ने दतिया ग्वालियर से बरामद कर लिया। निजी वाहन से बलदेव लाते समय रास्ते में युवक ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। पुलिस ने उसे ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां मंगलवार रात मौत हो गई। बुधवार शाम जैसे ही युवक का शव गांव पहुंचा। तो परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। गांव बंदी के बाहर बलदेव-राया मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। अधिकारियों ने तहरीर लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब परिजन माने और देर रात शव का अंतिम संस्कार किया गया। गांव बंदी निवासी युवक मोनू (18) पुत्र भीमसेन जादौन का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 20 मई को वह युवती को लेकर भाग गया। इस मामले में लड़की पक्ष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मोनू के भाई सोमू उर्फ पंकज ने बलदेव पुलिस को बताया कि दतिया ग्वालियर में मौसी रहती हैं। उन्हीं के पास मोनू रहता था। इसलिए वह वहीं गया होगा। इस पर थाने से एक दरोगा, एक महिला सिपाही और कांस्टेबल, सोमू और लड़की के पिता को साथ लेकर निजी वाहन से दतिया पहुंचे, जहां दोनों पुलिस को मिल गए। बताते हैं कि पुलिस दोनों को लेकर मंगलवार की रात बलदेव आ रही थी, करीब साढ़े तीन बजे रास्ते में मोनू ने विषाक्त पदार्थ खा लिया। जैसे ही पुलिस को पता चला तो खलबली मच गई और उसे ग्वालियर ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
बुधवार शाम गांव बंदी में जैसे ही युवक का शव पहुंचा तो परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने शव रखकर जाम लगा लिया। सूचना मिलते ही एसपी देहात त्रिगुण बिसेन, एसडीएम दीपिका मेहर, नायब तहसीलदार शाविका शर्मा, क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा, थाना महावन प्रभारी आशा चौधरी, बलदेव थाना प्रभारी संजय त्यागी व बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। गांव में तनावपूर्ण शांति है। देररात तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली थी। क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा व थानाध्यक्ष बलदेव संजय त्यागी ने बताया दोनों युवक-युवती नाबालिग थे, लड़के ने रास्ते में भयभीत होकर विषाक्त पदार्थ खा लिया, जिसकी इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत हो गई। शव का ग्वालियर में पोस्टमार्टम हुआ। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। पीड़ित पक्ष से तहरीर ली गई है, जांच पड़ताल के बाद आवश्यक कार्रवाई होगी।
मृतक मोनू के भाई सोमू जादौन का आरोप है कि दतिया रेलवे स्टेशन से दोनों को पुलिस को सौंपा था। रास्ते में लड़की पक्ष ने पुलिस के साथ मिलकर उसके भाई को मारा है। एंबुलेंस से शव को गांव भेज दिया गया। शव के साथ कोई पुलिसकर्मी नहीं आया। लड़की और उसके पिता दोनों ग्वालियर से फरार हैं। पुलिस की कस्टडी में मौत हुई है। वहीं, मृतक की मां इंदिरा देवी ने बिलखते हुए आरोप लगाया कि मेरे बेटे को मार डाला है, मुझे न्याय दिलाया जाए, मेरे बेटे को पुलिस ने जीवित पकड़ा था, रास्ते में कैसे और क्यों मर गया उसके पास जहर कहां से आया।