Wednesday, June 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महिला ने दो बच्चों के साथ की खुदकुशी

महिला ने दो बच्चों के साथ की खुदकुशी

रायबरेलीः पवन कुमार गुप्ता। जिले की लालगंज कोतवाली क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने बताया कि लालगंज क्षेत्र के विजई का पुरवा मजरे लोदीपुर उतरावां गांव की रहने वाली महिला ने रविवार दोपहर पहले अपने दो बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद स्वयं खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि जिस समय घटना हुई, उस समय घर पर कोई नहीं था। पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की। फिलहाल अभी घटना की कोई स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि मृतक महिला मानसिक रोगी थी। इसी वजह से उसने किसी बात से खफा होकर घटना को अंजाम दिया। विजई का पुरवा मजरे लोदीपुर उतरावां गांव निवासी रतीभान यादव खेती किसानी का कार्य करता है। पहली पत्नी के बच्चे न होने पर उसने आठ साल पहले सोनी (35 वर्ष) के साथ दूसरी शादी की थी। शादी के बाद उसे दो बच्चे रौनक यादव (05 वर्ष), रिमझिम (03 वर्ष) हुए।
रविवार को रतीभान अपनी बहन को छोड़ने उसके घर चला गया था, जबकि उसकी पहली पत्नी खेत गई थी। दोपहर दो बजे पहली पत्नी घर पहुंची तो देखा कि सोनी का शव घर के अंदर पंखे से लटक रहा था, जबकि उसके दो बच्चे रौनक, रिमझिम तख्त पर मृत अवस्था में पड़े थे, यह देख वह बिलख पड़ी।
आशंका जताई जा रही है कि महिला ने गला दबाकर दोनों बच्ची की हत्या की। घटना की जानकारी पर एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल, एएसपी नवीन कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की। एएसपी नवीन सिंह ने बताया कि बच्चों की हत्या करने के बाद महिला ने खुदकुशी की है।प्रथम दृष्टया उसके मानसिक रोगी होने की बात सामने आई है।
एसपी अभिषेक अग्रवाल का कहना है कि पति से पूछताछ में पता चला है कि महिला गुस्सैल थी। स्पष्ट तौर पर यह घटना किसलिए हुई, इसकी जांच कराई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले की गहनता से जांच पड़ताल कराई जा रही है।