Wednesday, June 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आगरा मण्डल में गाड़ियों में भीड़ प्रबंधन पर रोकथाम हेतु ड्राइव का संचालन

आगरा मण्डल में गाड़ियों में भीड़ प्रबंधन पर रोकथाम हेतु ड्राइव का संचालन

आगराः श्याम बिहारी भार्गव। रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने और गाड़ियों में भीड़ प्रबंधन के लिए मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के निर्देशन तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमित आनन्द के नेतृत्व में मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर ड्राइव चलाई जा रही है, जिसमें अमित आनन्द द्वारा गठित की गई स्पेशल टास्क फोर्स व अन्य निरीक्षक /स्टाफ द्वारा यात्रियों को ट्रेन में उचित ढंग से सवार होने हेतु गाइड किया जा रहा है, और साथ ही साथ हर मुमकिन सहायता प्रदान की जा रही है। इस मुहिम में रेलवे सुरक्षा बल, इलेक्ट्रिकल, सीएनडब्लू और वाणिज्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा निरंतर श्रम कर यात्रियों को बेहतर सेवा उपलब्ध करा रहे हैं।
ग्रीष्मकालीन भीड़ को देखते हुए सभी स्टेशनों और गाड़ियों में स्वच्छ और अच्छा लिनेन, खान-पान की अच्छी सुविधाएँ, गाड़ियों और स्टेशनों पर विद्युत और प्रकाश की सुविधाओं की उचित व्यवस्था की देखरेख हेतु संबंधित अधिकारीयों और कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं ।
सभी स्टाफ को निर्देशित किया गया है कि स्टेशन और गाड़ियों में यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और आरक्षित कोचों में अन्य श्रेणी व प्रतीक्षा सूची वाले यात्री न यात्रा करें यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए, आगरा मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर गाड़ियों के आरक्षित कोचों के निकट रेलवे सुरक्षा बल, वाणिज्य निरीक्षक / पर्यवेक्षक / मुख्य टिकट निरीक्षकों को उपस्थित रहकर इंतजाम को मोनीटर करने के निर्देश दिए गए । कर्मचारी यह सुनिश्चित कर रहे हैं, कि यात्री का जिस श्रेणी के कोच में आरक्षण है उसी में यात्रा करें।
इस मुहिम के सफल संचालन में मण्डल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक कु. प्रशस्ति श्रीवास्तव, सहायक वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग वीरेन्द्र सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक फ्रेट अनिल श्रीवास्तव, वाणिज्य निरीक्षक और पर्यवेक्षक भीषण गर्मी में यात्री सुविधा हेतु निरंतर श्रम कर रहे है।