Friday, October 19, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » छात्राओं के प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे

छात्राओं के प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अन्र्तगत आज जी. डी. ए. (जनरल ड्यूटी असिस्टेण्ट) कोर्स के उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्रों का वितरण समारोह मधूगढ़ी स्थित झा पैरामेडिकल इन्स्टीट्यूट पर सम्पन्न हुआ।
प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अन्तर्गत झा पैरामेडिकल इन्स्टीट्यूट में जी.डी.ए. के निःशुल्क कोर्स प्रशिक्षण के तहत 48 छात्र-छात्राओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया, जिसमें मरीज की देखभाल के तरीके व अन्य जानकारियां दी गईं। यह कोर्स करीब साढ़े तीन माह का होता है, जो पूरी तरह से निःशुल्क होता है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कुल 48 छात्र-छात्राओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। जिनमें से कु. शिवानी एवं दिनेश कुमार ने ‘ए’ ग्रेड, जबकि अन्य सभी छात्र-छात्राओं ने ‘बी’ ग्रेड प्राप्त किये। सभी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरण करने हेतु मधूगढ़ी स्थित झा पैरामेडिकल इन्स्टीट्यूट में आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रमुख उद्योगपति के. के. लोहिया (एम.डी. आॅयल मिल), डा. अजय बंसल, डा. पंकज शर्मा, डा. दीपक शर्मा, डा. दीपा शर्मा आदि ने छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये।
झा पैरामेडिकल इन्स्टीट्यूट की डायरेक्टर डा. मीनाक्षी सिंह ने कहा कि वर्ष जी.डी.ए. का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। जिन छात्र-छात्राओं को यह प्रमाण पत्र मिले हैं उन्हें इसी के आधार पर हाॅस्पीटलों में रोजगार (जाॅब) मिलने में सुगमता होगी और अच्छे भविष्य की ओर अग्रसर होंगे। कार्यक्रम के अन्त में डा. अनुपम सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। जबकि कार्यक्रम का सफल संचालन कु. निधि शर्मा ने किया।