Wednesday, July 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने वन महोत्सव कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

जिलाधिकारी ने वन महोत्सव कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप ‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जन अभियान-2024’ के अन्तर्गत 1 जुलाई से 7 जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह द्वारा कैम्प कार्यालय परिसर में मौलश्री के 2 पौधे एवं कटहल के 2 पौधों का रोपण कर किया गया।
वहीं जनपद में चलने वाले वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत समस्त रेंजों में, तहसील मुख्यालयों, विद्यालयों में वृक्षारोपण महा अभियान जन जागरूकता कार्यक्रम पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक, जनजागरूकता रैली, जागरूकता संगोष्ठी, इत्यादि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
बताते चलें कि वर्ष 2024 में पूरे प्रदेश में 35 करोड़ पौधों का रोपण किया जाना है और जनपद कानपुर नगर में वन विभाग द्वारा 1430900 एवं जनपद के अन्य विभागों द्वारा 2856800 पौधों का रोपण किया जाना प्रस्तावित है।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जनपद वासियों से अपील करते हुये कहा कि पर्यावरण संरक्षण हेतु अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। वृक्षों के महत्व को समझें, इस वृक्षारोपण महाअभियान में एक पौधा माँ के नाम अथवा पूर्वजों के नाम पर अवश्य लगायें तथा इनका संरक्षण करें। इसके साथ ही पौध रोपण करते हुये मेरी लाइफ पोर्टल पर भी अपलोड करते हुये इस महाअभियान का हिस्सा बनें।