Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » टी20 विश्व कप 2024 की विजेता टीम से मिले प्रधानमंत्री

टी20 विश्व कप 2024 की विजेता टीम से मिले प्रधानमंत्री

नई दिल्लीः राजीव रंजन नाग। भारतीय टीम की ओर से आयोजित टी20 विश्व कप 2024 का जश्न गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दरवाजे पर पहुंचा। सुबह करीब 6ः00 बजे नई दिल्ली पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने मौर्य होटल में फ्रेश होने के बाद टीम बस से पीएम मोदी के आवास पर जाने का फैसला किया।
रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने भव्य स्वागत के बाद होटल में एक संक्षिप्त डांस परफॉर्मेंस दी। इसके कुछ देर बाद कप्तान रोहित की अगुआई में खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री से मिलने के लिए रवाना होने से पहले होटल में एक खास केक काटा। दोपहर करीब 1ः00 बजे भारतीय खिलाड़ी पीएम मोदी के आवास से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए, जहां से उन्होनें अगले दौर के जश्न के लिए मुंबई के लिए उड़ान भरा।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने पिछले शनिवार को फाइनल के बाद फोन पर मेन इन ब्लू को विश्व कप के लिए बधाई दी थी। तय कार्यक्रम के मुताबिक, भारतीय टीम का नाश्ता पीएम मोदी के साथ तय किया गया था। खिलाड़ियों को कथित तौर पर दोपहर 2ः00 बजे की फ्लाइट पकड़नी थी। जो उन्हें मुंबई ले गई। मुम्बई में एक खुली बस परेड की योजना बनाई गई है। बीसीसीआई सचिव जय शाह और रोहित ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर प्रशंसकों से बड़ी संख्या में आकर टीम के प्रति समर्थन दिखाने का आग्रह किया था।
37 वर्षीय रोहित के लिए यह एक विशेष क्षण होगा, जो मुंबईकर हैं और शहर में प्रशंसकों के बहुत बड़े पसंदीदा हैं। 17 साल पहले मुंबई में इसी तरह का रोड शो किया गया था, जब धोनी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 विश्व टी 20 के उद्घाटन के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था। थके हुए लेकिन उत्साहित, उन्होंने इंतजार कर रहे प्रशंसकों को हाथ हिलाकर और गर्मजोशी से मुस्कुराते हुए स्वागत किया।
सूर्यकुमार, जिन्होंने फाइनल में डेविड मिलर का सनसनीखेज मैच विजयी कैच लिया, जयकारे का जवाब देने में सबसे अधिक उत्साहित थे। जानलेवा कार दुर्घटना के बाद हाल ही में समाप्त हुए कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले पंत ने एकत्रित भीड़ को सलाम किया रोहित और फाइनल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कोहली, दोनों ने भारत के अभियान के अंत में टी20आई से संन्यास ले लिया था, वीआईपी निकास से बाहर आने वाले अंतिम लोगों में से थे।
रोहित ने बस में चढ़ने से पहले प्रशंसकों के लिए प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाई, ताकि वे एक झलक पा सकें। कोहली ने भी समर्थन का आभार जताने के लिए अंगूठा दिखाया। अपने नायकों को व्यक्तिगत रूप से देखने के उत्साह में, कुछ प्रशंसकों ने दावा किया कि वे कल रात से हवाई अड्डे के बाहर इंतजार कर रहे थे। प्रशंसकों के एक समूह ने कहा, ष्हम कल रात से यहां हैं।
पिछले साल वनडे विश्व कप हारने के बाद यह विश्व कप जीतना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था। पर शनिवार को टीम ने देश को अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाया, जिससे ICCट्रॉफी के लिए 11 साल का इंतजार खत्म हुआ। भारत ने पिछला ICC खिताब 2013 में जीता था, जब उसने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चौंपियंस ट्रॉफी जीती थी।